--Advertisement--

पश्चिम बंगाल: मुर्शिदाबाद में बस बेकाबू होकर नहर में गिरी, 24 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में सोमवार को एक बस बेकाबू होकर नहर में जा गिरी।

Danik Bhaskar | Jan 29, 2018, 07:29 PM IST
हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में सोमवार को एक बस बेकाबू होकर नहर में जा गिरी। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हादसा बालिघाट पुल को पार करते वक्त हुआ। इसमें 36 लोगों की मौत हो गई। बस में कुल 50 लोग सवार थे। एनडीआरएफ और पुलिस की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। हाईड्रोलिक क्रेन की मदद से बस को खींचकर निकाला गया। कुछ जख्मी पैसेंजर्स को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज-हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

कब और कैसे हुआ हादसा?

- पुलिस के मुताबिक, बस नादिया जिले के शिकारपुर से मालदा जा रही थी। सोमवार सुबह करीब 6 बजे जैसे ही यह बालिघाट पुल पर पहुंची, ड्राइवर ने कंट्रोल खो दिया। बस रेलिंग तोड़ती हुई नहर की गहराई में समा गई।

जान बचाने के लिए आगे आए लोग

- बस के नदी में गिरने की खबर मिलते ही मौके पर अफरा-तफरी मच गई। स्थानीय लोगों ने छोटी नावों के सहारे कुछ लोगों को बचाया, लेकिन पानी की गहराई ज्यादा होने की वजह से रेस्क्यू में परेशानी आई।
- बाद में पुलिस और प्रशासन की ओर से एक हाईड्रोलिक क्रेन बुलाई गई। इससे बस को खींचकर नहर से बाहर निकाला गया। इसमें करीब 30 लोगों की बॉडी मिलीं।

गुस्साई भीड़ ने पुलिस की गाड़ियां तोड़ीं

- वहीं, स्थानीय लोगों का आरोप है कि हादसे के बाद पुलिस वक्त पर नहीं आई। इस वजह से मदद मिलने में देरी हुई और कई लोगों को बचाया नहीं जा सका। गुस्साए लोगों ने पुलिस थाने में प्रदर्शन भी किया। तीन से 4 गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ीं।

ममता ने 5 लाख मुआवजे का एलान किया

- मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बस हादसे पर दुख जताया। वे खुद मौके पर पहुंच गईं। बंगाल सरकार ने मरने वालों के परिजनों को 5-5 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए मुजावजे का एलान किया है।