Hindi News »National »Latest News »National» Army Jawan Among Three Killed In Ceasefire Violations By Pakistan In Poonch And Jammu Districts: Police

LoC पर पाकिस्तान की लगातार तीसरे दिन फायरिंग: एक जवान शहीद, 3 सिविलियंस की भी मौत

फायरिंग पुंछ और कृष्णा घाटी सेक्टर में हुई। सेना और बीएसएफ पाकिस्तान की फायरिंग का माकूल जवाब दे रहे हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 20, 2018, 10:57 PM IST

  • LoC पर पाकिस्तान की लगातार तीसरे दिन फायरिंग: एक जवान शहीद, 3 सिविलियंस की भी मौत, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    जम्मू के आरएसपुरा सेक्टर में आम लोगों को महफूज जगहों पर पहुंचाती पुलिस। यहां पाकिस्तान की तरफ से भारी फायरिंग की जा रही है।

    जम्मू/नई दिल्ली.LoC यानी लाइन ऑफ कंट्रोल पर गुरुवार को शुरू हुई पाकिस्तान की फायरिंग शनिवार को भी जारी थी। पाकिस्तान के इस सीजफायर वॉयलेशन में शनिवार को एक 23 साल का एक आर्मी जवान शहीद हो गया। न्यूज एजेंसी ने शहीद जवान का नाम मनदीप सिंह है। इसके अलावा 3 आम लोगों की भी मौत हो गई, 16 जख्मी हुए हैं। यह फायरिंग पुंछ और कृष्णा घाटी सेक्टर में हुई। सेना और बीएसएफ पाकिस्तान की फायरिंग का माकूल जवाब दे रहे हैं।

    मोर्टार से हमला

    - मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग में भारी हथियारों जैसे मोर्टार का इस्तेमाल किया जा रहा है। अरनिया और कृष्णा घाटी में कई आम लोगों के मकानों को भी नुकसान पहुंचा है।
    - कानाचक इलाके में भी पाकिस्तान के कई गोले आकर गिरे। कृष्णा घाटी सेक्टर में आर्मी का एक जवान मनदीप सिंह शहीद हो गया। वो पंजाब के संगरूर जिले के रहने वाले थे। बीएसएफ और सेना पाकिस्तान की फायरिंग का माकूल जवाब दे रहे हैं।

    पाकिस्तान के चार सैनिक ढेर

    - मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबि, बीएसएफ और आर्मी की जवाबी फायरिंग में पाकिस्तान के चार सैनिक (रेंजर्स) मारे गए। इसके अलावा वहां की आर्मी का एक पेट्रोलियम डिपो भी तबाह कर दिया गया।
    - जानकारी के मुताबिक- इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान की तरफ लाउड स्पीकर से अनाउंसमेंट में लोगों से इलाका छोड़कर जाने को कहा जा रहा है।

    शहीदों के लिए जितना किया जाए वो कम

    - दूसरी तरफ, होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा- हम शहीदों के परिवारों के लिए जितना भी करें वो कम है। यह भी मायने नहीं रखता कि हम उन्हें आर्थिक तौर पर कितनी मदद कर पाते हैं। मनुष्य की जिंदगी को पैसे के आधार पर नहीं आंका जा सकता।

  • LoC पर पाकिस्तान की लगातार तीसरे दिन फायरिंग: एक जवान शहीद, 3 सिविलियंस की भी मौत, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    आरएसपुरा सेक्टर में ही पाकिस्तान गोलीबारी के बाद उठता धुआं।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Army Jawan Among Three Killed In Ceasefire Violations By Pakistan In Poonch And Jammu Districts: Police
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×