देश

  • Home
  • National
  • US Central Intelligence Agency chief Mike Pompeo said Pakistan needs to put full stop on terrorist groups.
--Advertisement--

आतंकवाद पर फुल स्टॉप लगाए पाकिस्तान, नहीं तो हम अमेरिका को अपने ढंग से महफूज करेंगे: CIA चीफ

सीआईए चीफ ने कहा- हमने पाकिस्तान को बिल्कुल साफ बता दिया है कि उसे आतंकवाद पर फुल स्टॉप लगाना होगा।

Danik Bhaskar

Jan 09, 2018, 09:34 AM IST
CIA पॉम्पियो ने कहा- प्रेसिडेंट ट्रम्प साफ कह चुके हैं कि पाकिस्तान में आतंकी पनाहगाहें अब किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।- फाइल CIA पॉम्पियो ने कहा- प्रेसिडेंट ट्रम्प साफ कह चुके हैं कि पाकिस्तान में आतंकी पनाहगाहें अब किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।- फाइल

वॉशिंगटन/नई दिल्ली. अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान को आतंकवाद के मसले पर सुधर जाने की नसीहत दी है। अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA के चीफ माइक पॉम्पियो ने पाकिस्तान को सीधी वॉर्निंग दी है। पॉम्पियो ने कहा- प्रेसिडेंट ट्रम्प साफ कह चुके हैं कि पाकिस्तान में आतंकी पनाहगाहें अब किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। हम साफ कर देना चाहते हैं कि पाकिस्तान आतंकवाद पर अब फुल स्टॉप लगा दे। अगर ऐसा नहीं होता है तो फिर हम अमेरिका को अपने तरीके से महफूज करने करेंगे। बता दें कि अमेरिका पाकिस्तान की करीब 7 हजार करोड़ रुपए की मदद पर रोक लगा चुका है। ट्रम्प भी पाकिस्तान को वॉर्निंग दे चुके हैं।

पाकिस्तान को एक मौका और दिया है

- एक अमेरिकी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में माइक पॉम्पियो ने पाकिस्तान को लेकर अमेरिका का नया नजरिया बिल्कुल साफ कर दिया। खास बात ये है कि अमेरिका और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के इस दौर में सीआईए चीफ ने पहली बार कोई बयान दिया है।
- माइक ने कहा- अब ये तय है कि अमेरिका आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान की बहानेबाजी को बर्दाश्त नहीं करेगा। पाकिस्तान के लिए ये एक मौका है कि वो अपनी जमीन पर पल रहे आतंकियों और उनकी पनाहगाहों को जड़ से खत्म करे।

अगर वो करते हैं तो ठीक, नहीं तो...

- पॉम्पियो ने एक सवाल के जवाब में कहा- अगर पाकिस्तान इस दिक्कत (आतंकवाद) को खत्म कर देता है तो ठीक है। हम उसकी मदद आगे भी करेंगे। लेकिन, मान लीजिए कि अब भी वो ये काम नहीं करता है तो फिर अमेरिका आजाद है, हम ये काम अपने तरीके से करेंगे। हालांकि, सीआईए चीफ ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि अगर पाकिस्तान उसके मुताबिक, काम नहीं करता तो वो क्या कदम उठाएंगे।
- सीआईए चीफ ने कहा- हमने पाकिस्तान को बिल्कुल साफ बता दिया है कि उसे आतंकवाद पर फुल स्टॉप लगाना होगा। फिर भी वो इस मामले पर सही एक्शन नहीं लेता तो हम अपने देश को महफूज करने के लिए अपने तरीके इस्तेमाल करेंगे।

पेंटागन ने भी यही कहा

- पेंटागन ने भी पाकिस्तान को आतंकवादियों के खिलाफ सख्त और नतीजे देने वाली कार्रवाई करने को कहा है। पेंटागन के प्रेस सेक्रेटरी कर्नल रॉब मैनिंग ने सोमवार रात एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- हम पाकिस्तान को साफ बता चुके हैं कि अब उसे क्या ठोस कदम उठाने हैं और अमेरिका किस तरह के नतीजे चाहता है।
- मैनिंग ने कहा- हमने पाकिस्तान की मदद रोकी है, इसे बंद नहीं किया है। अगर वो हमारे हिसाब से नतीजे देने वाली कार्रवाई करता है तो इसे बहाल भी किया जा सकता है। लेकिन, अगर ऐसा नहीं हो पाता तो फिर अगले कदमों पर विचार किया जाएगा।

माइक ने कहा- अब ये तय है कि अमेरिका आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान की बहानेबाजी को बर्दाश्त नहीं करेगा। पाकिस्तान के लिए ये एक मौका है कि वो अपनी जमीन पर पल रहे आतंकियों और उनकी पनाहगाहों को जड़ से खत्म करे।- फाइल माइक ने कहा- अब ये तय है कि अमेरिका आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान की बहानेबाजी को बर्दाश्त नहीं करेगा। पाकिस्तान के लिए ये एक मौका है कि वो अपनी जमीन पर पल रहे आतंकियों और उनकी पनाहगाहों को जड़ से खत्म करे।- फाइल
Click to listen..