Hindi News »National »Latest News »National» Dikshit A Former Lok Sabha MP From Delhi Alleged That Modi Is The New Viceroy Of Foreign Companies.

मोदी विदेशी कंपनियों के एजेंट और नए वायसराय, पूंजीपतियों को देश बेच रहे हैं: संदीप दीक्षित

जुलाई 2017 में एक बयान में संदीप दीक्षित ने आर्मी चीफ बिपिन रावत को ‘सड़क का गुंडा’ करार दिया था।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 29, 2018, 10:51 AM IST

  • मोदी विदेशी कंपनियों के एजेंट और नए वायसराय, पूंजीपतियों को देश बेच रहे हैं: संदीप दीक्षित, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    संदीप दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे हैं और लोकसभा सांसद रह चुके हैं। - फाइल

    नई दिल्ली. कांग्रेस के सीनियर लीडर संदीप दीक्षित ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादास्पद बयान दिया है। संदीप दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे हैं। उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री अब विदेशी कंपनियों के एजेंट बन गए हैं। वो नए वायसराय की तरह काम कर रहे हैं। इतना ही नहीं संदीप ने पीएम पर देश को पूंजीपतियों के हाथों में बेचने का भी आरोप लगाया। हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब संदीप ने विवादास्पद बयान दिया हो। सर्जिकल स्ट्राइक के वक्त भी उन्होंने इसी तरह का बयान दिया था। तब उनका काफी विरोध भी हुआ था।

    दावोस समिट से नाराजगी

    - संदीप का यह बयान एक वीडियो के जरिए सामने आया है। खास बात ये है कि दीक्षित का बयान ऐसे वक्त आया है जब मोदी सरकार संसद में अपना आखिरी फुल बजट पेश करने जा रही है। अगले साल लोकसभा चुनाव हैं। संदीप दिल्ली से लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं।
    - आजादी के पहले देश में अंग्रेज वायसराय हुआ करते थे। संदीप ने मोदी को विदेशी कंपनियों का नया वायसराय बताया है। उन्होंने कहा कि आप (मोदी) अब विदेशी कंपनियों के एजेंट बन गए हैं।
    - मोदी ने हाल ही में दावोस समिट में हिस्सा लिया था। संदीप इससे भी नाराज हैं। उन्होंने कहा- दावोस और कुछ नहीं बल्कि बड़े इंडस्ट्रियालिस्ट्स का क्लब है। जहां, इस बात पर विचार किया जाता है कि कैसे इन्वेस्टमेंट के जरिए पैसा कमाया जाए।

    अब काम की बात करें

    - संदीप ने मोदी के रेडियो प्रोग्राम मन की बात पर भी तंज कसा। कहा- जिस तरह आप पूंजीपतियों के सामने देश को बेच रहे हैं, उससे लगता है कि आप विदेशी कंपनियों के एजेंट बन गए हैं। नरेंद्र मोदी फॉरेन कंपनियों के नए वायसराय हो गए हैं।
    - उन्होंने मन की बात की तर्ज पर काम की बात नाम से पोस्ट किया है। कांग्रेस नेता ने कहा- आप विदेशी कंपनियों के सामने देश को पेश कर रहे हैं। और भारतीय नौकरियों की मांग कर रहे हैं। आप उन्हें पकोड़े बेचने को कहते हैं। यह नहीं चल पाएगा।

    बांटने का आरोप भी

    - संदीप ने बीजेपी और प्रधानमंत्री पर देश को बांटने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी देश को कम्युनिटी के आधार पर बांटने की कोशिश कर रही है। इससे हिंसा होती है और बीजेपी इसका फायदा सियासी तौर पर उठाना चाहती है।

    आर्मी चीफ का बताया था सड़क का गुंडा

    - संदीप पहले सर्जिकल स्ट्राइक के वक्त भी विवादास्पद बयान दे चुके हैं। जुलाई 2017 में एक बयान में उन्होंने आर्मी चीफ बिपिन रावत को ‘सड़क का गुंडा’ करार दिया था। उस वक्त बीजेपी ने संदीप से माफी की मांग की थी जबकि कांग्रेस ने संदीप के बयान से किनारा कर लिया था।
    - बता दें कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं को नसीहत देते हुए कहा था कि वो बीजेपी की नफरत की सियासत का जवाब प्यार की सियासत से दें। ऐसे में संदीप का बयान हैरान करने वाला है।

  • मोदी विदेशी कंपनियों के एजेंट और नए वायसराय, पूंजीपतियों को देश बेच रहे हैं: संदीप दीक्षित, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं को नसीहत देते हुए कहा था कि वो बीजेपी की नफरत की सियासत का जवाब प्यार की सियासत से दें। ऐसे में संदीप का बयान हैरान करने वाला है। - फाइल
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Dikshit A Former Lok Sabha MP From Delhi Alleged That Modi Is The New Viceroy Of Foreign Companies.
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×