Hindi News »National »Latest News »National» Congress Leader V Hanumantha Rao Criticised Mani Shankar Aiyar For His I Love Pakistan Because I Love India Remark Saying He Might Be Expelled From The Party.

भारत के लोग मुझसे जितनी नफरत करते हैं, उससे ज्यादा PAK में मिलता है प्यार: मणिशंकर अय्यर

मणिशंकर अय्यर कई बार विवादस्पद बयान दे चुके हैं। गुजरात चुनाव के वक्त उन पर मोदी को 'नीच' कहने का आरोप लगा था।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 13, 2018, 07:33 PM IST

  • भारत के लोग मुझसे जितनी नफरत करते हैं, उससे ज्यादा PAK में मिलता है प्यार: मणिशंकर अय्यर, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    अय्यर ने कराची लिटरेचर फेस्ट में कहा था- भारत और पाकिस्तान के मुद्दों को सुलझाने के लिए बातचीत ही रास्ता है। (फाइल)

    कराची.मणिशंकर अय्यर ने मंगलवार शाम को एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया। अय्यर ने कहा- "मुझसे भारत के लोग जितनी नफरत करते हैं, उससे ज्यादा PAK में प्यार मिला। मैं यहां आने पर खुश हूं। जब मैं शांति पर बात कर रहा था तो लोग मेरे लिए ताली बजा रहे थे।" इससे पहले उन्होंने कहा था- "वो पाकिस्तान से इसलिए प्यार करते हैं, क्योंकि उन्हें भारत से प्यार है।" इन बयानों पर कांग्रेस के नेताओं ने ही आपत्ति जताई है। सीनियर लीडर वी. हनुमंथा राव ने कहा कि गुजरात चुनाव में अय्यर के बयान से हमें बहुत नुकसान हुआ, अब कर्नाटक में यही हो सकता है।

    पार्टी से निकाले जा सकते हैं अय्यर

    - न्यूज एजेंसी से बातचीत में राव ने अय्यर के सोमवार को पाकिस्तान के कराची में दिए गए बयान की आलोचना की। अय्यर ने वहां एक ‘लिटरेचर फेस्ट’ में कहा था कि वो पाकिस्तान से इसलिए प्यार करते हैं क्योंकि उन्हें भारत से प्यार है।

    - राव ने कहा- अय्यर को पार्टी से बर्खास्त से किया जा सकता है।
    - बता दें कि गुजरात चुनाव में मोदी को ‘नीच’ बताने के बाद कांग्रेस ने अय्यर को सस्पेंड कर दिया था। हालांकि, उन्हें बर्खास्त नहीं किया था।

    बेवकूफी वाले बयान दे रहे हैं अय्यर

    - हनुमंथ राव ने कहा- अय्यर को ऐसे बयान देने से बचना चाहिए जो कर्नाटक असेंबली इलेक्शन के दौरान पार्टी की उम्मीदों पर असर डाल सकते हों।
    - इस सीनियर कांग्रेस लीडर ने आगे कहा- अय्यर के साथ इन दिनों कुछ गड़बड़ चल रहा है। पहले भी वो इसी तरह के गलत बयान दे चुके हैं। ये हमने गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान भी देखा था। बाद में राहुल गांधी जी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था। क्योंकि, हमें वहां बहुत नुकसान हुआ था। लेकिन, अब भी वो यही कह रहे हैं कि वो पाकिस्तान से बहुत प्यार करते हैं। वो किस तरह के बेवकूफी वाले बयान दे रहे हैं?

    पूरी पीढ़ी को नुकसान हो रहा है

    - एक सवाल के जवाब में राव ने कहा- अय्यर पढ़े-लिखे आदमी हैं। फिर भी वो इस तरह की बेबुनियाद बातें करते हैं। उनकी वजह से पूरी पीढ़ी को नुकसान होता है। बेहतर होगा कि वो अब इस तरह की बयानबाजी बंद करें जिससे कांग्रेस के ज्यादातर वर्कर्स को तकलीफ होती हो।
    - राव ने आगे कहा- अय्यर सिर्फ पब्लिसिटी पाने के लिए ऐसी बातें करते हैं। हम नहीं चाहते कि कर्नाटक में हमें ऐसे बयानों की वजह से नुकसान हो।

    कराची में क्या कहा था अय्यर ने?

    - सोमवार को अय्यर ने कराची लिटरेचर फेस्ट में कहा था- भारत और पाकिस्तान के मुद्दों को सुलझाने के लिए बातचीत ही रास्ता है। मुझे गर्व है कि पाक ने इस नीति को स्वीकार कर लिया है, लेकिन दुख है कि भारतीय नीति के तौर पर इसे नहीं अपनाया गया।
    - अय्यर ने कहा था- दोनों देशों के बीच इंडिया-डायरेक्टेट टेररिज्म और कश्मीर अहम मसले हैं, जिन्हें सुलझाया जाना चाहिए। भारत और पाकिस्तान को उस पॉलिसी को अपनाना चाहिए, जिसे पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के शासन में बनाया गया था।

    अय्यर ने PAK में दिया था मोदी को हटाने वाला बयान

    - अय्यर ने 2015 में पाकिस्तान के ‘दुनिया टीवी’ को एक इंटरव्यू दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर पाकिस्तान को भारत से बाइलेट्रल बातचीत करनी है तो उसे पहले नरेंद्र मोदी सरकार को हटाना होगा और हमें (कांग्रेस को) लाना होगा।
    - उन्होंने कहा था, "मोदी को हटाए बिना दोनों देशों की बातचीत मुमकिन नहीं है।'

  • भारत के लोग मुझसे जितनी नफरत करते हैं, उससे ज्यादा PAK में मिलता है प्यार: मणिशंकर अय्यर, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    कांग्रेस के सीनियर लीडर वी. हनुमंथा राव ने मंगलवार को कहा- अय्यर को सोचना चाहिए कि वो किस तरह के बेवकूफी वाले बयान दे रहे हैं
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Congress Leader V Hanumantha Rao Criticised Mani Shankar Aiyar For His I Love Pakistan Because I Love India Remark Saying He Might Be Expelled From The Party.
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×