• Home
  • National
  • Rahul Gandhi assured the NRI community here that he would give a new shining Congress party in the next six months.
--Advertisement--

जाति और मजहब के नाम पर लोगों को बांट रही है सरकार, 6 महीने में नई कांग्रेस दिखेगी: बहरीन में NRIs के बीच राहुल गांधी

NRIs के बीच स्पीच में राहुल ने कई मुद्दों पर बात की। कहा- छह महीने में कांग्रेस को नई और चमकती हुई बनाया जाएगा।

Danik Bhaskar | Jan 09, 2018, 08:04 AM IST
VIDEO: राहुल गांधी ने बहरीन में भारत की चीन से भी तुलना की। VIDEO: राहुल गांधी ने बहरीन में भारत की चीन से भी तुलना की।

मनामा/नई दिल्ली. बतौर कांग्रेस प्रेसिडेंट पहली फॉरेन विजिट पर गए राहुल गांधी ने बहरीन में नरेंद्र मोदी सरकार पर कई सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार युवाओं को रोजगार देने के मुद्दे पर बुरी तरह नाकाम रही है और इसे छुपाने के लिए जाति-मजहब के नाम पर लोगों को बांटा जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने बहरीन में NRIs के बीच कहा कि वो अगले छह महीने में एक नई और चमकती कांग्रेस पार्टी सामने लाएंगे।


कांग्रेस में होंगे बड़े बदलाव

- NRIs के बीच स्पीच में राहुल गांधी ने कई मुद्दों पर खुलकर बात की। कहा- छह महीने में कांग्रेस को नई और चमकती हुई बनाया जाएगा। इसके लिए बड़े पार्टी में बड़े बदलाव किए जाएंगे। एक बार फिर लोगों का कांग्रेस में भरोसा कायम होगा।

देश में गंभीर दिक्कतें

- राहुल ने कहा कि देश में इस वक्त गंभीर दिक्कतें हैं। उन्होंने NRIs से इन दिक्कतों को दूर करने में मदद मांगी। कांग्रेस प्रेसिडेंट ने कहा- गरीबी हटाने और रोजगार देने के बजाए सरकार नफरत और बंटवारे को बढ़ावा दे रही है।
- राहुल ने भरोसा जताया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस बीजेपी को हराने में कामयाब रहेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने गढ़ गुजरात में ही बहुत मुश्किल से पिछला असेंबली इलेक्शन जीत पाई।

3 प्रॉयोरिटीज क्या?

- राहुल ने अपने विजन का भी जिक्र किया। कहा- हमारी तीन प्रॉयोरिटीज हैं। रोजगार के मौके मुहैया कराना, अच्छी सेहत के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करना और एजुकेशन सिस्टम में सुधार। उन्होंने कहा- देश आज आजाद तो है लेकिन खतरे में है। हमारी सरकार रोजगार नहीं दे पाई। इस नाकामी से ध्यान हटाने के लिए लोगों को जाति और मजहब के नाम पर बांटने की कोशिश हो रही है।

कांग्रेस ने अंग्रेजों को हराया था

- राहुल ने कहा- कांग्रेस जानती है कि बीजेपी से कैसे लड़ना है। हमारी पार्टी ने ही अंग्रेजों को हराया था। इसी ने देश को अपने पैरों पर खड़ा किया। हम मानते हैं कि पिछले कुछ वक्त में पार्टी ने गलतियां की हैं। लेकिन, हमारे पास इतनी ताकत है कि हम बीजेपी को 2019 में हरा सकते हैं। हम आपके सामने एक नई कांग्रेस लाएंगे।
- राहुल ने कहा कि उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर प्रोपेगंडा चलाया जाता है, लेकिन सच सबके सामने आएगा।

बहरीन में NRIs के बीच स्पीच देते राहुल गांधी। बहरीन में NRIs के बीच स्पीच देते राहुल गांधी।
बहरीन के प्रिंस से भी राहुल गांधी ने मुलाकात की। बहरीन के प्रिंस से भी राहुल गांधी ने मुलाकात की।