Hindi News »National »Latest News »National» Rahul Gandhi In Bahrain: Addresses NRIs & Say They Will See New Congress In Next 6 Months

जाति-मजहब के नाम पर लोगों को बांट रही सरकार, 6 महीने में नई कांग्रेस दिखेगी: बहरीन में राहुल गांधी

NRIs के बीच स्पीच में राहुल ने कई मुद्दों पर बात की। कहा- छह महीने में कांग्रेस को नई और चमकती हुई बनाया जाएगा।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 09, 2018, 01:06 PM IST

    • VIDEO: राहुल गांधी ने बहरीन में भारत की चीन से भी तुलना की।

      मनामा/नई दिल्ली.बतौर कांग्रेस प्रेसिडेंट पहली फॉरेन विजिट पर गए राहुल गांधी ने बहरीन में नरेंद्र मोदी सरकार पर कई सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार युवाओं को रोजगार देने के मुद्दे पर बुरी तरह नाकाम रही है और इसे छुपाने के लिए जाति-मजहब के नाम पर लोगों को बांटा जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने बहरीन में NRIs के बीच कहा कि वो अगले छह महीने में एक नई और चमकती कांग्रेस पार्टी सामने लाएंगे।


      कांग्रेस में होंगे बड़े बदलाव

      - NRIs के बीच स्पीच में राहुल गांधी ने कई मुद्दों पर खुलकर बात की। कहा- छह महीने में कांग्रेस को नई और चमकती हुई बनाया जाएगा। इसके लिए बड़े पार्टी में बड़े बदलाव किए जाएंगे। एक बार फिर लोगों का कांग्रेस में भरोसा कायम होगा।

      देश में गंभीर दिक्कतें

      - राहुल ने कहा कि देश में इस वक्त गंभीर दिक्कतें हैं। उन्होंने NRIs से इन दिक्कतों को दूर करने में मदद मांगी। कांग्रेस प्रेसिडेंट ने कहा- गरीबी हटाने और रोजगार देने के बजाए सरकार नफरत और बंटवारे को बढ़ावा दे रही है।
      - राहुल ने भरोसा जताया कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस बीजेपी को हराने में कामयाब रहेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने गढ़ गुजरात में ही बहुत मुश्किल से पिछला असेंबली इलेक्शन जीत पाई।

      3 प्रॉयोरिटीज क्या?

      - राहुल ने अपने विजन का भी जिक्र किया। कहा- हमारी तीन प्रॉयोरिटीज हैं। रोजगार के मौके मुहैया कराना, अच्छी सेहत के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करना और एजुकेशन सिस्टम में सुधार। उन्होंने कहा- देश आज आजाद तो है लेकिन खतरे में है। हमारी सरकार रोजगार नहीं दे पाई। इस नाकामी से ध्यान हटाने के लिए लोगों को जाति और मजहब के नाम पर बांटने की कोशिश हो रही है।

      कांग्रेस ने अंग्रेजों को हराया था

      - राहुल ने कहा- कांग्रेस जानती है कि बीजेपी से कैसे लड़ना है। हमारी पार्टी ने ही अंग्रेजों को हराया था। इसी ने देश को अपने पैरों पर खड़ा किया। हम मानते हैं कि पिछले कुछ वक्त में पार्टी ने गलतियां की हैं। लेकिन, हमारे पास इतनी ताकत है कि हम बीजेपी को 2019 में हरा सकते हैं। हम आपके सामने एक नई कांग्रेस लाएंगे।
      - राहुल ने कहा कि उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर प्रोपेगंडा चलाया जाता है, लेकिन सच सबके सामने आएगा।

    • जाति-मजहब के नाम पर लोगों को बांट रही सरकार, 6 महीने में नई कांग्रेस दिखेगी: बहरीन में राहुल गांधी, national news in hindi, national news
      +2और स्लाइड देखें
      बहरीन में NRIs के बीच स्पीच देते राहुल गांधी।
    • जाति-मजहब के नाम पर लोगों को बांट रही सरकार, 6 महीने में नई कांग्रेस दिखेगी: बहरीन में राहुल गांधी, national news in hindi, national news
      +2और स्लाइड देखें
      बहरीन के प्रिंस से भी राहुल गांधी ने मुलाकात की।
    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Rahul Gandhi In Bahrain: Addresses NRIs & Say They Will See New Congress In Next 6 Months
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From National

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×