देश

  • Home
  • National
  • cricketer Mohammed Shami wife Hasin Jahan new allegations news and updates
--Advertisement--

मुझे शमी का मोबाइल नहीं मिलता तो वो मुझे तलाक दे देता: पत्नी हसीन ने लगाए नए आरोप

हसीन ने कहा कि वो सारे सबूत पेश कर चुकी हैं। जांच के बाद सच सामने आ जाएगा।

Danik Bhaskar

Mar 11, 2018, 01:37 PM IST
हसीन के आरोपों पर शमी ने कहा कि वो मामले को सुलझाने के लिए कोलकाता भी जा सकते हैं। हसीन के आरोपों पर शमी ने कहा कि वो मामले को सुलझाने के लिए कोलकाता भी जा सकते हैं।

कोलकाता. पत्नी हसीन जहां की ओर से लगाए गए आरोपों पर मोहम्मद शमी ने रविवार को जवाब दिया। शमी ने कहा कि अगर ये मामला बातचीत से सुलझ सकता है तो इससे बेहतर कुछ नहीं। हमारे और हमारी बेटी के लिए विवाद का निपटना ही अच्छा है। अगर इस मामले को सुलझाने के लिए मुझे कोलकाता भी जाना पड़े तो मैं जाउंगा। वो (हसीन) जब चाहे मैं बात करने के लिए तैयार हूं। बता दें कि शमी की पत्नी हसीन जहां ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि अगर उन्हें कार से शमी का दूसरा मोबाइल नहीं मिलता तो वो उन्हें तलाक देकर यूपी भाग गए होते। हसीन का आरोप है कि शमी के कई महिलाओं से संबंध हैं और उनके प्रति शमी का बर्ताव भी बदल चुका है।

सबूत मेरे हाथ लगे तो शमी का बर्ताव बदल गया

- हसीन ने रविवार को अपने पिता के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। इसमें उन्होंने अपने पति पर आरोप लगाते हुए कहा , "शमी तो मुझे छोड़कर यूपी जा रहा था। उसका फोन मुझे नहीं मिला होता तो आज की तारीख में वो मुझे तलाक दे चुका होता है। उसे जब पता चला कि बीएमडब्लू कार में रखा उसका फोन मुझे मिल गया है जिसमें सारे सबूत हैं, तो उसके बाद शमी के बर्ताव में बदलाव आ गया।"

- "मैंने अपनी दोस्त के जरिए शमी को कई बार समझाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं माना। मैंने रिश्ता बचाने की पूरी कोशिश की। शमी को 4 साल से समझा रही थी। सोशल मीडिया पर उनकी चैट डालने से पहले भी गलती मानने को कहा था। शमी के खिलाफ सबूत मिलने के बाद जब मैंने उससे सवाल किए तो उसने फोन उठाना बंद कर दिया, वो मुझे नजरअंदाज करता रहा।"

'अब बात काफी आगे जा चुकी है'

- शमी से सुलह पर हसीन कहा, "फिलहाल सुलह की बात मैं नहीं जानती, हम लोगों की लड़ाई दूर जा चुकी है। अगर कोई सुलह की बात आती है तो कहा जाएगा कि मेरे आरोप गलत थे। मैं अपना घर बचाने की कोशिश कर रही हूं, अगर शमी सच में घर बचाना चाहते हैं और मेरी बच्ची की फिक्र उनमें है तो मैं जरूर सोचूंगी।"

- उन्होंने कहा, "वह (शमी) खुद को आरोपों से बचाने के लिए सब कुछ कर रहा है। मैंने मीडिया को सभी सबूत सौंप दिए हैं, लेकिन फिर भी मीडिया मामले में पड़ताल क्यों नहीं कर रहा है। अभी तक मैं मामले को सोशल मीडिया पर लेकर आई हूं।"

हसीन ने पहले क्या आरोप लगाए थे?

09 मार्च: ''मुझे कहीं से कोई मदद नहीं मिली, इसके बाद मैंने फेसबुक के जरिए आपबीती लोगों को बताई। मेरी इजाजत के बगैर फेसबुक ने क्यों अकाउंट और फोटो डिलीट कर दिए?''

08 मार्च: ''शमी पाकिस्तानी लड़की और इंग्लैंड के बिजनेसमैन के साथ मिलकर मैच फिक्स करते थे। वह उन्हें तो क्या पूरे देश को धोखा दे सकते हैं, शमी ने फिक्सिंग के लिए दुबई में एक लड़की से रुपए लिए थे।'' हालांकि, कथित पाकिस्तानी लड़की का नाम सामने नही आया है।

07 मार्च: ''मैंने वो सबकुछ किया, जो वह मुझसे चाहते थे। उन्होंने मुझपर अत्याचार किया और मेरे साथ पत्नी की तरह व्यवहार नहीं किया। उनके कई लड़कियों से संबंध हैं।'' साथ ही उन्होंने शमी को तलाक देने से इनकार करते हुए कहा था- ''मेरे पास सभी सबूत हैं। जल्दी ही उन्हें कोर्ट में घसीटूंगी।''

एफआईआर में क्या आरोप लगाए थे?

- हसीन ने शुक्रवार को पति शमी, सास, ननद और देवरानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। इन पर घरेलू हिंसा, मारपीट और धमकाने का आरोप लगाया है।

- हसीन ने शिकायत में बताया कि शमी ने उन्हें भाई के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर भी किया था। कोलकाता पुलिस की वुमन सेल इस मामले की जांच कर रही है।

शमी बोले- ऐसा काम करने से पहले मर जाना पसंद है

- क्रिकेटर शमी ने गुरुवार को पहली बार आरोपों पर सफाई दी। उन्होंने कहा, ''हमने साथ में होली मनाई थी। कुछ दिन पहले साउथ अफ्रीका टूर पर शॉपिंग के लिए गए थे और ज्वेलरी खरीदी थी। मामले में जिस नंबर का जिक्र हो रहा है, वो मेरा नहीं है। ना फोन मेरा है और ना ही मैंने किसी से बात की।''
- वहीं, जब शमी से पूछा गया कि क्या पत्नी की कही गंभीर बातों का असर परफॉर्मेंस पर पड़ेगा? क्रिकेटर ने दो टूक शब्दों में कहा, ''ऐसा कोई भी काम करने से पहले मैं मर जाना पसंद करूंगा।''
- बीसीसीआई की ग्रेड में हुए नुकसान पर शमी ने कहा, ''इस बारे में मुझे फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। इस वक्त सिर्फ अपनी फैमली की फिक्र है।''

पत्नी को सॉरी बोलना पड़े तो कोई गुरेज नहीं

- शमी ने आगे कहा, ''कुछ लोग दूसरों की कामयाबी से जलते हैं। शायद इसमें किसी बाहरी शख्स की चाल हो। यह एक मुश्किल दौर है, जिसमें मैं फैमली के साथ ही रहना चाहता हूं। मैं पत्नी के साथ बैठकर इस प्रॉब्लम को खत्म करने के लिए बात करूंगा। अगर मुझे पत्नी और बेटी को सॉरी भी बोलना पड़े, तो इसमें कोई गुरेज नहीं।''

क्या है पूरा मामला?

- शमी की पत्नी हसीन जहां ने मंगलवार को अपने फेसबुक अकाउंट पर कई फोटोज शेयर करते हुए उन पर लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया। हसीन ने शमी और उन लड़कियों के बीच हुई वॉट्सऐप चैट के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं।

- हसीन ने कराची की एक कथित प्रॉस्‍टीट्यूट की तस्‍वीरें भी डालीं और उसके साथ शमी की चैट के स्‍क्रीनशॉट भी पोस्ट कीं। इसमें एक फेसबुक चैट करीब डेढ़ साल पुरानी (अक्‍टूबर 2016) की है। एक फोटो में शमी किसी महिला के साथ खड़े नजर आए। उसे भी शमी की 'गर्लफ्रेंड' बताया गया।

- हालांकि, अब हसीन का ये फेसबुक अकाउंट डिलीट हो गया है। जिसके जरिए ये सभी पोस्ट की गई थीं।

कोच ने कहा- आरोप झूठे, शमी ऐसा नहीं कर सकते

- शमी के कोच बदरुद्दीन ने कहा, "इस खबर से मैं पूरी तरह शॉक्ड हूं। जितना मैं उसे जानता हूं, शमी बहुत शर्मिले हैं। कोचिंग के वक्त भी वह किसी से ज्यादा बात नहीं करते थे। मैं उनकी पत्नी से भी मिला हूं। दोनों को देखकर कभी नहीं लगा कि आपस मे किसी तरह का मन मुटाव हो।"

- "मुझे लगता है कि इस मामले में शमी की पत्नी ने जल्दबाजी की। अगर ऐसा कुछ था तो पहले उन्हें घरवालों के साथ बात करनी चाहिए थी। ये मामला जल्द सुलझना चाहिए, नहीं तो इससे शमी का खेल खराब होगा।"

हसीन ने 6 मार्च को अपने फेसबुक अकाउंट पर कथित तौर पर शमी की दूसरी लड़कियों के साथ मोबाइल पर की गई चैटिंग शेयर की थी। हसीन ने 6 मार्च को अपने फेसबुक अकाउंट पर कथित तौर पर शमी की दूसरी लड़कियों के साथ मोबाइल पर की गई चैटिंग शेयर की थी।
हसीन का कहना है कि अब बात काफी आगे जा चुकी है और उन्हें समझ नहीं आता कि सुलह कैसे होगी। -फाइल हसीन का कहना है कि अब बात काफी आगे जा चुकी है और उन्हें समझ नहीं आता कि सुलह कैसे होगी। -फाइल
हसीन ने कहा कि शमी घर बचाना चाहे तो वे अभी भी सोच सकती हैं। -फाइल हसीन ने कहा कि शमी घर बचाना चाहे तो वे अभी भी सोच सकती हैं। -फाइल
हसीन ने कहा कि शमी ने अभी तक आरोपों पर कोई जवाब नहीं दिया है। हसीन ने कहा कि शमी ने अभी तक आरोपों पर कोई जवाब नहीं दिया है।
Click to listen..