Hindi News »India News »Latest News »National» Cricketers Booked For Standing Up To Pakistani National Anthem In Kashmir

कश्मीर में क्रिकेट मैच से पहले PAK के नेशनल एंथम के सम्मान में खड़े दिखे प्लेयर्स, 4 गिरफ्तार

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 08, 2018, 01:24 PM IST

पाकिस्तानी नेशनल एंथम के दौरान खड़े होने पर पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा से 4 लड़कों को गिरफ्तार किया।
  • कश्मीर में क्रिकेट मैच से पहले PAK के नेशनल एंथम के सम्मान में खड़े दिखे प्लेयर्स, 4 गिरफ्तार, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    नॉर्थ कश्मीर में क्रिकेट मैच के दौरान पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाए जाने का वीडियो वायरल हुआ।

    श्रीनगर.पाकिस्तानी नेशनल एंथम के दौरान खड़े पर पुलिस ने रविवार को नॉर्थ कश्मीर के बांदीपोरा से 4 खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया। इस घटना का वीडियो वायरल हुआ था। बताया जा रहा है कि वीडियो एक क्रिकेट मैच शुरू होने से पहले का है। इसे ऑर्गनाइजर्स ने शूट किया था। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है। पुलिस ने इस मामले में युवकों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में केस दर्ज किया है। बता दें कि इससे पहले भी कश्मीर में पाकिस्तान के राष्ट्रगान के दौरान लोगों के खड़े होने के मामले सामने आए थे।

    कश्मीर में खिलाड़ियों ने पहले भी गाया PAK राष्ट्रगान

    - अप्रैल, 2016 में भी एक वीडियो सामने आया था जिसमें कुछ लड़के क्रिकेट मैच से पहले पाकिस्तानी नेशनल एंथम को सैल्यूट करते दिखे थे। उन्होंने पाक क्रिकेट टीम की जर्सी पहन रखी थी।

    - इस दौरान मैच से पहले कमेंटेटर्स ने कहा था कि पहले बाबा दरया टीम के खिलाड़ी सम्मान के तौर पर पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाएंगे। खास बात यह है कि जिस ग्राउंड पर मैच खेला गया, उसके बगल में ही पुलिस स्टेशन था।
    - मैच के दौरान पाकिस्तान के फेवर में नारेबाजी भी की गई थी। जिस दिन मैच हुआ था, उसी दिन नरेंद्र मोदी देश की सबसे लंबी टनल चेनानी-नाशरी का इनॉगरेशन करने के लिए राज्य में मौजूद थे। पीएम के इस प्रोग्राम का अलगावादियों ने विरोध किया किया था।

    - इस घटना के बाद पुलिस ने कुछ लड़कों को गिरफ्तार किया था। हालांकि, घरवालों से मिलने के बाद सभी को छोड़ दिया गया।

    भारतीय राष्ट्रगान के वक्त बात कर रहे थे खिलाड़ी

    - दूसरी ओर, पिछले साल अप्रैल में जम्मू यूनिवर्सिटी में स्पोर्ट्स मीट की इनॉगरेशन सेरेमनी के दौरान कुछ कश्मीरी खिलाड़ी भारतीय नेशनल एंथम के वक्त बात करते दिखे थे।

    - इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसके बाद एबीवीपी और कई संगठनों ने कश्मीरी युवाओं की इस हरकत का जमकर विरोध किया था।

    कश्मीरी म्यूजिशियन भी गा चुके हैं PAK का राष्ट्रगान

    - बता दें कि पिछले साल कश्मीर के दो म्यूजिशियन ने ट्रेडिशनल इंस्ट्रूमेंट्स के साथ पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाया था। उस वक्त इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

  • कश्मीर में क्रिकेट मैच से पहले PAK के नेशनल एंथम के सम्मान में खड़े दिखे प्लेयर्स, 4 गिरफ्तार, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    पिछले साल अप्रैल में भी खिलाड़ियों ने पाकिस्तान का राष्ट्रगान गाया था। -फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Cricketers Booked For Standing Up To Pakistani National Anthem In Kashmir
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From National

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×