Hindi News »National »Latest News »National» DCW Volunteer Allegedly Assaulted And Thrashed By Liquor Mafia

शराब माफिया ने महिला आयोग की वॉलेंटियर को बेइज्जत किया, न्यूड कर घुमाने का आरोप

अवैध शराब की शिकायत के बाद महिला आयोग की टीम 6 दिसंबर को नरेला के जेजे क्लस्टर गई थी। यहां एक घर से 350 बोतल शराब मिली।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 08, 2017, 11:15 AM IST

शराब माफिया ने महिला आयोग की वॉलेंटियर को बेइज्जत किया, न्यूड कर घुमाने का आरोप, national news in hindi, national news

नई दिल्ली.राजधानी में महिला आयोग की वॉलेंटियर (33) को बेइज्जत करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि नरेला इलाके में अवैध शराब बेचने की शिकायत के बाद पुलिस-डीसीडब्ल्यू की कार्रवाई से माफिया नाराज थे। बदला लेने के लिए उन्होंने गुरुवार को महिला को बीच सड़क पर जमकर पीटा। आरोपियों ने उसके कपड़े तक फाड़ डाले। महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने कहा कि माफियाओं ने महिला को लोहे की रॉड से पीटा और न्यूड कर गलियों में घुमाया। पुलिस कब तक शराब माफियाओं का साथ देती रहेगी। उधर, शुक्रवार को पुलिस ने 4 आरोपी महिलाओं को गिरफ्तार किया है।

केजरीवाल पीड़ित महिला से मिले

- डीसीपी, रोहिणी रजनीश गुप्ता के मुताबिक, पीड़ित महिला अपने परिवार के साथ नरेला इलाके में रहती है। वह महिला नशा मुक्ति के लिए काम करती है। उन्होंने इलाके में घरों में अवैध शराब बेचने वाले लोगों की शिकायत महिला आयोग से की थी। इसके बाद महिला आयोग की अध्यक्ष ने पुलिस टीम के साथ छापेमारी कर बड़ी मात्रा में शराब बरामद की।

- फिलहाल, पीड़ित महिला दिल्ली के हॉस्पिटल में भर्ती है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उसका हालचाल लिया।

केजरीवाल ने 20 ट्वीट को रीट्वीट किए

- घटना को लेकर सोशल मीडिया में हंगामा मचा रहा। इस बीच, अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार रात 8 बजे तक 20 ट्वीट को रीट्वीट किए। सीएम ने एलजी से दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

नशे के खिलाफ जंग लड़ रही हूं: विक्टिम

- एक वीडियो में पीड़िता ने कहा, ''मैंने गाड़ी छोड़कर जान बचाने के लिए वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन इज्जत नहीं बचा पाई। उन्होंने मेरे कपड़े फाड़े, सबके सामने बेइज्जत किया। इसी हालत में घसीटते हुए जहां शराब पकड़ी थी, वहां तक लेकर गए। मुझे लोहे की रॉड से भी पीटा। कोई गुनाह नहीं किया, मैं तो नशे के खिलाफ जंग लड़ रही थी।''

डीसीडब्ल्यू टीम ने 350 बोतल शराब पकड़ी

- डीसीडब्ल्यू चीफ के मुताबिक, अवैध शराब की शिकायत मिलने पर महिला आयोग की टीम 6 दिसंबर को नरेला के जेजे क्लस्टर में गई थी। यहां एक घर से 350 बोतल शराब बरामद की गई। इसके बाद करीब शराब 25 माफियाओं ने महिला को लोहे की रॉड से पीटा। उसे बेइज्जत किया और पुलिस चुपचाप खड़ी देखती रही। आरोपियों ने घटना का वीडियो बनाकर वायरल भी किया।

- महिला आयोग की शिकायत के बाद दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी- 323, 342, 354, 354B, 506, 509/34 के तहत मामला दर्ज किया है।

महिला आयोग की अध्यक्ष ने क्या कहा?

- डीसीडब्ल्यू चीफ स्वाति जयहिंद ने कहा, ''नरेला में एक गैंग खुलेआम शराब बेचता है। यहां एक घर से हमने शराब बरामद की। 50 मीटर की दूरी पर पुलिस का मालखाना है। क्या उन्हें पता नहीं चलता? पुलिस की मिलभगत से सब काम हाे रहा है, वो हफ्ता लेकर बैठ जाते हैं।''

- ''दिल्ली में महिला आयोग के मेंबर्स तक सुरक्षित नहीं हैं। माफिया ने विक्टिम के कपड़े फाड़े, उसे न्यूड कर गलियों में घुमाया। पुलिस कब आरोपियों को गिरफ्तार करेगी। हम लोग ऐसे हमलों से डरने वाले नहीं है। शराब माफियों के खिलाफ काम करते रहेंगे।''

महिला आयोग ने डीसीपी को समन भेजा

- महिला आयोग ने डीसीपी, रोहिणी पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए नोटिस जारी किया है। डीसीपी रजनीश गुप्ता को 21 दिसंबर को आयोग के सामने पेश होने के लिए समन भेजा गया है।

दिल्ली पुलिस ने ट्वीट किए?

- पुलिस ने घटना को लेकर ट्वीट किए हैं। इसे महिलाओं का झगड़ा बताते हुए कार्रवाई की गई है। ये भी कहा है कि घटना वाली जगह से पुलिस चौकी 50 मीटर नहीं, बल्कि 5 किलोमीटर दूर है। इस साल अब तक पुलिस ने अवैश शराब के मामले में 55 केस दर्ज किए।

कुमार ने राजनीतिक पार्टियों पर कसा तंज

- आप नेता कुमार विश्वास ने ट्वीट किया, ''चुनावों की प्रायोजित जुगलबंदी में व्यस्त भारत के राजनीतिक नायको! अवैध शराब के खिलाफ लड़ रही भारत की बेटी को निर्वस्त्र करके पीटना, धमकाना और सरेआम एक इंसान को मार कर जला देना #Neech कर्म है या नहीं? केवल दलों-नेताओं में निष्ठा रखने वाले अंध-भक्तों, कुछ तो बोलो सो कैसे पाते हो?''

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: maafiyaa ne mahila ko sreaam kpdee faadekar ghumaayaa, shraab bechne ki shikayt par the naaraaj
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×