--Advertisement--

PHOTOS: रक्षा मंत्री ने करीब से देखी नेवी की ताकत, वारशिप-मिग विमान में सवार हुईं

नेवी की ताकत देखने के लिए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आईएनएस विक्रमादित्य पर रात गुजारी।

Danik Bhaskar | Jan 09, 2018, 08:44 PM IST
निर्मला सीतारमण नेवी के मिग 29K विमान में सवार हुईं। निर्मला सीतारमण नेवी के मिग 29K विमान में सवार हुईं।

नई दिल्ली. नेवी की ताकत देखने के लिए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आईएनएस विक्रमादित्य पर रात गुजारी। वह सोमवार को समुद्र तट से दूर नौसेना के शक्ति प्रदर्शन कार्यक्रम में शामिल हुई। इस दौरान रक्षा मंत्री ने नेवी अफसरों के साथ मीटिंग की और मिग विमान में सवार भी हुईं। अफसरों के बीच उन्होंने मंगलवार को कहा कि वेस्टर्न कमांड की ताकत देखने के बाद भरोसा है कि इंडियन नेवी देश को किसी भी खतरे से बचाने में पूरी तरह सक्षम है।

सीतारमण ने जाना कैसे ड्यूटी करते हैं जवान

- रक्षा मंत्रालय ने बताया कि नेवी कमांड के दौरे पर पहुंची निर्मला सीतारमण ने वारशिप के कामकाज को करीब देखा। इस दौरान उन्होंने मिग 29K विमान में सवारी भी की। नेवी चीफ एडमिरल सुनील लांबा उनके साथ मौजूद रहे।

- नेवी के दो दिन के प्रोग्राम में शामिल होने के लिए रक्षा मंत्री गोवा नेवल एरिया में पहुंचीं थीं। यहां उन्होंने देखा कि कैसे मुश्किल हालात में भी नेवी के जवान देश की सुरक्षा में दिन-रात तैनात रहते हैं।

नेवी के शक्ति प्रदर्शन में क्या खास?

- नेवी के शक्ति प्रदर्शन कार्यक्रम में 10 से ज्यादा वारशिप शामिल हुए। इनमें एयरक्राफ्ट कैरियर, आईएनएस विक्रमादित्य, तीन सबमरीन और कई नेवी एयरक्राफ्ट ने हिस्सा लिया।

- इस दौरान रक्षा मंत्री आईएनएस कोलकाता पर भी सवार हुई। समुद्र में ऑनबोर्ड आईएनएस विक्रमादित्य में रात गुजारी। दो दिनों तक सीतारमण ने एयर इंटरस्टेशनों, मिसाइल, तोप और रॉकेट फाइरिंग, जहाज से जहाज भरपाई, नाइट फ्लाइंग और सबमरीन के ऑपरेशन का जायजा लिया।

Video: रक्षा मंत्री सीतारमण ने आईएनएस विक्रमादित्य के ऑपरेशन का जायजा लिया... Video: रक्षा मंत्री सीतारमण ने आईएनएस विक्रमादित्य के ऑपरेशन का जायजा लिया...
रक्षा मंत्री की दौरे में नेवी चीफ एडमिरल सुनील लांबा उनके साथ थे। रक्षा मंत्री की दौरे में नेवी चीफ एडमिरल सुनील लांबा उनके साथ थे।
नेवी के वारशिप पर अफसरों के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण। नेवी के वारशिप पर अफसरों के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण।
रक्षा मंत्री ने नेवी के जवानों से बात कर उनके कामकाज के बारे में जानकारी ली। रक्षा मंत्री ने नेवी के जवानों से बात कर उनके कामकाज के बारे में जानकारी ली।
नेवी अफसरों से बात करती हुईं निर्मला सीतारमण। नेवी अफसरों से बात करती हुईं निर्मला सीतारमण।