Hindi News »National »Latest News »National» Facebook - New Users To Signup With Name As Per Aadhar

नया अकाउंट खोलने के लिए यूजर्स को आधार में लिखा नाम इस्तेमाल करने की सलाह दे रहा फेसबुक

फेसबुक के मुताबिक, ज्यादा से ज्यादा लोग अकाउंट में अपना असली नाम डालें इसलिए लाया गया फीचर।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 27, 2017, 06:25 PM IST

  • नया अकाउंट खोलने के लिए यूजर्स को आधार में लिखा नाम इस्तेमाल करने की सलाह दे रहा फेसबुक, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    यूजर्स को आधार में लिखा नाम इस्तेमाल करने की सलाह दे रहा फेसबुक।

    नई दिल्ली. फेसबुक भारत में एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है। इस फीचर के तहत फेसबुक पर नया अकाउंट बनाने वाले यूजर्स से उनका आधार कार्ड में लिखा नाम मांगा जा रहा है। अभी ये फीचर देश के छोटे से हिस्से में टेस्ट किया जा रहा है। इसलिए ज्यादातर यूजर्स को ये दिखाई नहीं देगा। फेसबुक के मुताबिक, इस कदम से वो ज्यादातर लोगों को अकाउंट में अपना असली नाम यूज करने के लिए बढ़ावा देना चाहता है। माना जा रहा है कि इस फीचर से फेसबुक फेक आईडी के जाल को भी रोकना चाहता है।

    असली नाम से आसान होगी पहचान
    - फेसबुक के स्पोक्सपर्सन के मुताबिक, आधार कार्ड में लिखा नाम इस्तेमाल करने से यूजर्स ज्यादा से ज्यादा लोगों से आसानी से जुड़ पाएंगे। हम चाहते हैं कि लोग उसी नाम से अकाउंट बनाएं जिस नाम से वो जाने जाते हैं।
    - स्पोक्सपर्सन ने बताया कि ये एक छोटा सा टेस्ट है जिसमें यूजर्स को सिर्फ ऑप्शन के तौर पर आधार में लिखा नाम इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। ये बिल्कुल भी कंपल्सरी नहीं है।
    - बता दें कि फेसबुक यूजर्स का आधार नंबर नहीं मांग रहा बल्कि सिर्फ आधार में लिखा नाम इस्तेमाल करने की ‘सलाह’ दे रहा है। ये अभी भी यूजर की मर्जी है कि वो किस नाम से अकाउंट बनाना चाहता है।

    बड़ा है फेसबुक का मार्केट
    - भारत में फेसबुक का मार्केट सबसे बड़ा है। इसी साल जुलाई में जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में फेसबुक के 24 करोड़ से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं। इस मामले में अमेरिका भी भारत से पीछे है।

  • नया अकाउंट खोलने के लिए यूजर्स को आधार में लिखा नाम इस्तेमाल करने की सलाह दे रहा फेसबुक, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    फेसबुक के मुताबिक, ज्यादा से ज्यादा लोग अकाउंट में अपना असली नाम इस्तेमाल करें इसलिए लाया गया फीचर।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Facebook - New Users To Signup With Name As Per Aadhar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×