• Hindi News
  • National
  • Pakistan does not engage in conspiracies: Farooq Abdullah on allegation of conspiracy in Gujarat Election
--Advertisement--

‘पाकिस्तान कभी साजिश नहीं करता’: पीएम मोदी के इलेक्शन प्रभावित करने के आरोप पर फारूख अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला ने कांग्रेस के गलत शब्दों को बताया चुनाव में हार की वजह।

Dainik Bhaskar

Dec 19, 2017, 03:05 PM IST
नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला ने गुजरात चुनाव में पाकिस्तान के किसी भी आरोप से इनकार किया। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला ने गुजरात चुनाव में पाकिस्तान के किसी भी आरोप से इनकार किया।

नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस पार्टी के नेता फारुख अब्दुल्ला ने मंगलवार को गुजरात इलेक्शन में पाकिस्तान के किसी भी तरह के रोल से इनकार किया। अब्दुल्ला ने कहा “पाकिस्तान कोई साजिश नहीं करता।” उन्होंने कांग्रेस का बचाव करते हुए कहा कि इलेक्शन्स को प्रभावित करने के लिए कांग्रेस ने पाकिस्तान के साथ कोई साजिश नहीं की थी। बता दें कि मोदी ने गुजरात के चुनाव प्रचार के दौरान मनमोहन सिंह और मणिशंकर अय्यर पर पाकिस्तानी अफसरों से मिलने और इलेक्शन को प्रभावित करने की साजिश बनाने का आरोप लगाया था।

मोदी ने मनमोहन पर क्या आरोप लगाए थे?

- गुजरात के पालनपुर में चुनावी सभा में मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान राज्य के विधानसभा चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि कुछ पाकिस्तानी अफसर और मनमोहन सिंह ने 6 दिसंबर को मणिशंकर अय्यर के घर पर डिनर के दौरान एक सीक्रेट मीटिंग की थी।

पाकिस्तान साजिश नहीं करता
- पीएम के आरोपों पर अब्दुल्ला ने कहा कि मोदी खुद लाहौर जाकर खाना खाते हैं, नवाज शरीफ की पोती की शादी में हिस्सा लेते हैं। क्या उस वक्त पाकिस्तानियों ने उनके खिलाफ साजिश की थी।
- मीडिया के सवालों के जवाब में अब्दुल्ला ने कहा, “पाकिस्तान कोई साजिश नहीं करता।”


गलत शब्दों की वजह से हारी कांग्रेस
- फारुख ने बिना कोई नाम लिए कहा कि कांग्रेस गुजरात चुनाव जीत सकती थी, अगर पार्टी के कुछ नेता गलत शब्दों का इस्तेमाल नहीं करते।
- बता दें कि चुनाव से पहले मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी के लिए ‘नीच’ शब्द इस्तेमाल किया था।

हिमाचल में हार-जीत का पैटर्न है
- हिमाचल चुनाव में हार को लेकर फारुख ने कहा, “वहां हर 5 सालों में एक पार्टी दूसरे को हरा देती है। इसलिए इसमें कुछ भी नया नहीं है।”
- बता दें कि, गुजरात और हिमाचल दोनों में ही बीजेपी को बहुमत मिला है। जहां 182 सीटों वाले गुजरात में बीजेपी को 99 और कांग्रेस को 80 सीटें मिली हैं। वहीं, 68 सीटों वाले हिमाचल में बीजेपी को 44 और कांग्रेस को 20 सीट मिली हैं।

संसद में हुआ हंगामा: कांग्रेस ने कहा- मनमोहन पर बयान के लिए मोदी माफी मांगें

- इस मुद्दे पर मंगलवार को लोकसभा में हंगामा हुआ। इसके चलते सदन की कार्यवाही तक स्थगित कर दी गई।

- वहीं, राज्यसभा में कांग्रेस लीडर गुलाम नबी आजाद ने पीएम से माफी मांगने की बात कही। सोमवार को भी कांग्रेस समेत अन्य सदस्यों ने संसद के दोनों सदनों में टिप्पणी को लेकर हंगामा किया था और नारेबाजी करते हुए मोदी से माफी मांगने की बात कही थी। हंगामे और शोर-शराबे के चलते दोनों सदनों की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई थी।

(पूरी खबर यहां पढ़ें)

अब्दुल्ला ने गलत शब्दों को कांग्रेस के हार की बड़ी वजह बताया। अब्दुल्ला ने गलत शब्दों को कांग्रेस के हार की बड़ी वजह बताया।
X
नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला ने गुजरात चुनाव में पाकिस्तान के किसी भी आरोप से इनकार किया।नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला ने गुजरात चुनाव में पाकिस्तान के किसी भी आरोप से इनकार किया।
अब्दुल्ला ने गलत शब्दों को कांग्रेस के हार की बड़ी वजह बताया।अब्दुल्ला ने गलत शब्दों को कांग्रेस के हार की बड़ी वजह बताया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..