Hindi News »National »Latest News »National» Sector Commander Level Flag Meeting Was Held Between Border Security Force & Pakistan Rangers On International Border In Suchetgarh Area.

BSF और PAK रेंजर्स के बीच फ्लैग मीटिंग, भारत ने कहा- बिना उकसावे के फायरिंग कर रहा है पाकिस्तान

बीएसएफ ने आरोप लगाया कि रेंजर्स की स्नाइपर यूनिट की फायरिंग में 3 और 7 जनवरी को उसके दो जवान शहीद हुए।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 25, 2018, 05:25 PM IST

  • BSF और PAK रेंजर्स के बीच फ्लैग मीटिंग, भारत ने कहा- बिना उकसावे के फायरिंग कर रहा है पाकिस्तान, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    पाकिस्तान के कई बार सीजफायर वॉयलेशन करने और बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच गुरुवार को भारत-पाकिस्तान के कमांडर्स की फ्लैग मीटिंग हुई। यह मीटिंग इंटरनेशनल बॉर्डर पर सुचेतगढ़ एरिया में हुई।

    जम्मू/नई दिल्ली.पाकिस्तान के कई बार सीजफायर वॉयलेशन करने और बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच गुरुवार को भारत-पाकिस्तान के कमांडर्स की फ्लैग मीटिंग हुई। यह मीटिंग इंटरनेशनल बॉर्डर पर सुचेतगढ़ एरिया में हुई। भारत की तरफ से बीएसएफ और पाकिस्तान की तरफ से वहां के रेंजर्स कमांडर्स ने इसमें हिस्सा लिया। न्यूज एजेंसी के मुताबिक- भारत ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान बिना उकसावे के फायरिंग कर रहा है। बीएसएफ ने आरोप लगाया कि रेंजर्स की स्नाइपर यूनिट की फायरिंग में 3 और 7 जनवरी को उसके दो जवान शहीद हुए। मीटिंग की अपील पाकिस्तान ने की थी।

    बिना उकसावे के फायरिंग कर रहा है पाकिस्तान

    - न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बीएसएफ ने इस मीटिंग में साफ कहा कि पाकिस्तान रेंजर्स इंटरनेशनल बॉर्डर पर बिना उकसावे के फायरिंग कर रहे हैं।
    - बीएसएफ के मुताबिक, 3 और 7 जनवरी को इसी तरह की फायरिंग में उसके दो जवान शहीद हो गए थे।
    - बता दें कि एलओसी और इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीते करीब दो हफ्तों से पाकिस्तान आतंकियों को भारत में भेजने के नापाक मंसूबों के तहत फायरिंग कर रहा है। भारत के 7 आम लोग इस फायरिंग में जान गंवा चुके हैं। वहीं, 5 जवान भी शहीद हुए हैं।
    - पाकिस्तान का आरोप है कि भारत की तरफ से फायरिंग में उसके कई आम नागरिक मारे गए हैं।

    पाकिस्तान ने की थी अपील

    - मीटिंग के दौरान बीएसएफ ने साफ कर दिया कि पाकिस्तान की तरफ से होने वाली किसी भी फायरिंग को सहन नहीं किया जाएगा और भारत इसका माकूल जवाब देता रहेगा।
    - BSF के पांच अफसर इस मीटिंग में शामिल हुए। इस डेलिगेशन की अगुआई जम्मू सेक्टर में फोर्स के डीआईजी पीएस. धीमान ने की। पाकिस्तान रेंजर्स की तरफ से ब्रिगेडियर अमजद हुसैन शामिल हुए। उनके साथ 10 अफसर और भी थे।
    - बता दें कि दोनों देशों के अफसरों के बीच आखिरी फ्लैग मीटिंग पिछले साल 29 सितंबर को हुई थी।
    - बीएसएफ ने कहा कि पिछले दिनों पाकिस्तान की तरफ से होने वाली घुसपैठ की कई साजिशों को नाकाम कर दिया गया। बता दें कि आतंकी जब घुसपैठ करते हैं तो पाकिस्तान के रेंजर्स और उनकी आर्मी उन्हें कवर फायर देते हैं।

  • BSF और PAK रेंजर्स के बीच फ्लैग मीटिंग, भारत ने कहा- बिना उकसावे के फायरिंग कर रहा है पाकिस्तान, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    बीएसएफ ने इस मीटिंग में साफ कहा कि पाकिस्तान रेंजर्स इंटरनेशनल बॉर्डर पर बिना उकसावे के फायरिंग कर रहे हैं।- फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Sector Commander Level Flag Meeting Was Held Between Border Security Force & Pakistan Rangers On International Border In Suchetgarh Area.
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×