Hindi News »National »Latest News »National» Bangladesh Ex PM Khaleda Zia Guilty In Corruption Case & Sentenced To 5 Years Jail - बांग्लादेश: पूर्व पीएम खालिदा जिया को करप्शन के केस में 5 साल की जेल, अगला चुनाव नहीं लड़ पाएंगी

बांग्लादेश की पूर्व PM खालिदा जिया को 5 साल की जेल, अगला चुनाव नहीं लड़ पाएंगी

बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी का आरोप है कि यह खालिदा को चुनाव लड़ने से रोकने की साजिश है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 08, 2018, 10:40 PM IST

  • बांग्लादेश की पूर्व PM खालिदा जिया को 5 साल की जेल, अगला चुनाव नहीं लड़ पाएंगी, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    खालिदा जिया को 1.62 करोड़ रुपए के गबन के मामले में सजा सुनाई गई है। -फाइल

    ढाका. बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया को भ्रष्टाचार के मामले में पांच साल जेल की सजा सुनाई गई। अब वे अगला चुनाव नहीं लड़ पाएंगी। इस फैसले के बाद बांग्लादेश में तनाव का माहौल है। ढाका मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने स्पेशल नोटिस जारी कर गुरुवार तड़के से ही लोगों के एक जगह इकट्ठा होने पर रोक लगा दी। जगह-जगह रैपिड एक्शन बटालियन और आर्म्ड पुलिस फोर्स के जवान तैनात किए गए हैं।

    खालिदा के 1000 सपोर्टर्स अरेस्ट
    - कोर्ट के इस फैसले से पहले ही खालिदा समर्थक करीब 1000 लोगों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया था।
    - बता दें कि खालिदा बांग्लादेश के मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की चीफ हैं। अरेस्ट किए गए लोगों में पार्टी के कई सीनियर लीडर्स भी हैं।

    क्या है मामला?
    - 72 साल की खालिदा उनके बेटे और बीएनपी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट तारिक रहमान समेत 5 लोगों के खिलाफ 1.62 करोड़ रुपए के गबन का आरोप है। यह पैसा जिया ऑर्फनेज ट्रस्ट को विदेश से दान के रूप में मिली था।

    प्रधानमंत्री ने दी वॉर्निंग
    - प्रधानमंत्री शेख हसीना की सत्ताधारी अवामी लीग ने कहा कि बीएनपी ने फैसले को लेकर उपद्रव फैलाने की कोशिश की तो उनके कार्यकर्ता पुलिस की मदद करने के लिए तैयार हैं।

    बीएनपी का आरोप- चुनाव से दूर रखने की साजिश
    - उधर बीएनपी का आरोप है कि खालिदा को चुनाव से दूर रखने के लिए यह अवामी लीग की साजिश है। उसका कहना है कि वह सजा के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी।

  • बांग्लादेश की पूर्व PM खालिदा जिया को 5 साल की जेल, अगला चुनाव नहीं लड़ पाएंगी, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    प्रधानमंत्री शेख हसीना की सत्ताधारी अवामी लीग ने कहा कि बीएनपी ने फैसले को लेकर उपद्रव फैलाने की कोशिश की तो उनके कार्यकर्ता पुलिस की मदद करने के लिए तैयार हैं। -फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Bangladesh Ex PM Khaleda Zia Guilty In Corruption Case & Sentenced To 5 Years Jail - बांग्लादेश: पूर्व पीएम खालिदा जिया को करप्शन के केस में 5 साल की जेल, अगला चुनाव नहीं लड़ पाएंगी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×