• Home
  • National
  • Four powerlifting players killed in a road accident due to fog in Delhi
--Advertisement--

दिल्ली में रोड एक्सीडेंट में 4 पावरलिफ्टिंग प्लेयर्स की मौत, कोहरे की वजह से कार खंभे से टकराई

हादसा रविवार तड़के चार बजे हुआ। ये सभी प्लेयर्स एक ही कार में सवार होकर दिल्ली से पानीपत की तरफ जा रहे थे।

Danik Bhaskar | Jan 07, 2018, 08:14 AM IST
सक्षम यादव ने कई पावरलिफ्टिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा ले चुके थे। -फाइल सक्षम यादव ने कई पावरलिफ्टिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा ले चुके थे। -फाइल

नई दिल्ली. राजधानी में रविवार तड़के हुए एक एक्सीडेंट में पावरलिफ्टिंग के वर्ल्ड चैम्पियन सक्षम यादव समेत 5 प्लेयर्स की मौत हो गई। सक्षम ने पिछले साल देश के लिए पावरलिफ्टिंग में गोल्ड मैडल हासिल किया था। सभी खिलाड़ी स्विफ्ट कार में सवार होकर दोस्त रोहित का बर्थडे सेलिब्रेट करने पानीपत की ओर जा रहे थे। इसी दौरान उनकी कार पहले एक खंभे से टकराई। इसके बाद बैलेंस बिगड़ा और कार डिवाइडर पर चढ़ गई। रोहित की हालत गंभीर है।

पहले खंभे से टकराई थी पावरलिफ्टर्स की कार

- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हादसा रविवार तड़के करीब चार बजे हुआ। ये सभी प्लेयर्स एक ही कार में सवार होकर दिल्ली से पानीपत की तरफ जा रहे थे। दिल्ली और आसपास के इलाकों मे इन दिनों घना कोहरा और धुंध है। प्लेयर्स की कार तेज रफ्तार में थी। इसी दौरान वो एक खंभे से जा टकराई।
- इसके बाद कार का ड्राइवर जो खुद एक पावरलिफ्टर था, बैलेंस खो बैठा। कार डिवाइडर से जा टकराई। आसपास मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची।

कोहरे के बाद भी तेज थी कार की रफ्तार

- डीसीपी (रोहिणी) रजनीश गुप्ता ने बताया कि एक्सीडेंट दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर सिंधु सीमा पर बसे अलीपुर गांव के पास हुआ। इलाके में घने कोहरे के बाद भी कार की रफ्तार बहुत तेज थी। हादसा इतना खतरनाक था कि कार की छत ही उड़ गई।

- बता दें कि देश के लिए 2017 में पावरलिफ्टिंग का गोल्ड मैडल जीतने वाले सक्षम यादव ने भी एम्स में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक, कार में सक्षम समेत कुल 6 प्लेयर सवार थे। बाकी के नाम टिकमचंद, सौरभ, आकाश और हरीश रॉय हैं।

कार के अंदर के शराब की बोतलें मिलीं: पुलिस

- पुलिस के मुताबिक, एक नेशनल प्लेयर रोहित की हालत गंभीर है। शनिवार को उसका बर्थडे था और सभी दोस्त सेलिब्रेशन के लिए रात को अपने घरों से निकले थे। कार के अंदर शराब की बोतलें मिली हैं। हालांकि, जांच की जा रही है कि कार में सवार किसी प्लेयर ने शराब पी थी या नहीं।

दिल्ली में हुए एक्सीडेंट में पावरलिफ्टिंग के 5 प्लेयर्स की मौत हो गई। दिल्ली में हुए एक्सीडेंट में पावरलिफ्टिंग के 5 प्लेयर्स की मौत हो गई।
सक्षम यादव पावरलिफ्टिंग के वर्ल्ड चैम्पियनशिप थे। -फाइल सक्षम यादव पावरलिफ्टिंग के वर्ल्ड चैम्पियनशिप थे। -फाइल
दिल्ली के सक्षम यादव ने पिछले साल पावरलिफ्टिंग की वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड मैडल जीता था। -फाइल दिल्ली के सक्षम यादव ने पिछले साल पावरलिफ्टिंग की वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड मैडल जीता था। -फाइल