--Advertisement--

मोदी ने सोनिया से दिग्विजय तक 9 नेताओं के नाम गिनाए, बोले- मुझे नीच, बंदर, रावण, भस्मासुर तक बोला गया

नरेंद्र मोदी ने गुजरात चुनाव में कांग्रेस पर अब तक का सबसे बड़ा हमला बोला है।

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2017, 07:12 PM IST
Gujarat elections Narendra Modi neech row Sonia Gandhi and family

राजकोट/नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी ने गुजरात चुनाव में कांग्रेस पर अब तक का सबसे बड़ा हमला बोला है। मणिशंकर अय्यर से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सी के बाद मोदी ने शुक्रवार शाम एक रैली में सोनिया गांधी और राहुल गांधी से लेकर इमरान मसूद, रेणुका चौधरी, जयराम रमेश, बेनी प्रसाद वर्मा, गुलाम नबी आजाद, प्रमोद तिवारी, आनंद शर्मा, दिग्विजय सिंह, राशिद अल्वी और मनीष तिवारी तक कुल 12 नेताओं के नाम लिए। मोदी ने बताया कि इन नेताओं ने कैसे उनके लिए नीच, बंदर, रावण, भस्मासुर, हिटलर, मुसोलिनी और गद्दाफी जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया। मोदी ने सोनिया और दिग्विजय का नाम दो-दो बार लिया।

मोदी ने 12 कांग्रेस नेताओं के नाम लिए: किस पर उनके बारे में क्या कहने का आरोप लगाया

1) सोनिया गांधी: "सोनिया बेन गांधी ने मुझे मौत का सौदागर और जहर की खेती करने वाला कहा था।"

2) राहुल गांधी: "सर्जिकल स्ट्राइक के बाद मुझे ‘सेना के जवानों की खून की दलाली’ करने वाला बताया था।"

3) दिग्विजय सिंह: "उन्होंने कहा था- इसे कहते हैं ...को भक्त बनाना और भक्तों को परमानेंट ... बनाना। (पीएम ने डैश-डैश शब्द का इस्तेमाल किया)। इसके बाद उन्होंने मोदी सरकार के शासन को राक्षस राज और मोदी को रावण बताया था।"

4) राशिद अल्वी: "कई साल पार्लियामेंट मेंबर रहे राशिद अल्वी ने प्रबुद्ध लोगों की एक मीटिंग में कहा था कि मोदी तो स्टूपिड पीएम है।"

5) मनीष तिवारी: "मनमोहन सरकार में मंत्री रहे मनीष तिवारी ने कहा था कि मोदी की तुलना अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से करने में उन्हें कोई संकोच नहीं है।"

6) आनंद शर्मा: "27 नवंबर को आनंद शर्मा जो कांग्रेस सरकार में मंत्री और पार्टी प्रवक्ता रहे हैं, उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री अस्वस्थ मानसिकता से गुजर रहे हैं।"

7) इमरान मसूद: "इमरान मसूद को उन्होंने लोकसभा चुनाव का टिकट दिया। मसूद ने कहा था कि वो मोदी के टुकड़े कर देंगे।"

8) रेणुका चौधरी: "रेणुका चौधरी ने मुझे निमोनिया फैलाने वाला वायरस बताया था। कहा था- मैं निमोनिटीज जैसा हूं।"

9) जयराम रमेश: "जयराम रमेश ने मेरी तुलना भस्मासुर से की थी।"

10) बेनी प्रसाद वर्मा: "बेनी प्रसाद वर्मा ने मुझे ‘पागल कुत्ता’ कहा था। उन्होंने यहां तक कहा था कि वो इस पागल कुत्ते को कभी जीतने नहीं देंगे।"

11) गुलाम नबी आजाद: "गुलाम नबी आजाद ने मुझे गंगू तेली बताया था। कहा था- कहां राजा भोज और कहां गंगू तेली।"

12) प्रमोद तिवारी: "तिवारी यूपी कांग्रेस के चीफ रहे हैं। उन्होंने कहा था, मोदी हिटलर-मुसोलिनी और गद्दाफी की लिस्ट का ही अगला नाम है।"

VIDEO: मोदी ने कांग्रेस के 10 से ज्यादा नेताओं पर उन्हें अपशब्द कहने का आरोप लगाया। VIDEO: मोदी ने कांग्रेस के 10 से ज्यादा नेताओं पर उन्हें अपशब्द कहने का आरोप लगाया।
मणिशंकर अय्यर ने मोदी पर गुरुवार को बेहद आपत्तिजनक कमेंट किया था। - फाइल मणिशंकर अय्यर ने मोदी पर गुरुवार को बेहद आपत्तिजनक कमेंट किया था। - फाइल
X
Gujarat elections Narendra Modi neech row Sonia Gandhi and family
VIDEO: मोदी ने कांग्रेस के 10 से ज्यादा नेताओं पर उन्हें अपशब्द कहने का आरोप लगाया।VIDEO: मोदी ने कांग्रेस के 10 से ज्यादा नेताओं पर उन्हें अपशब्द कहने का आरोप लगाया।
मणिशंकर अय्यर ने मोदी पर गुरुवार को बेहद आपत्तिजनक कमेंट किया था। - फाइलमणिशंकर अय्यर ने मोदी पर गुरुवार को बेहद आपत्तिजनक कमेंट किया था। - फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..