Hindi News »National »Latest News »National» Hafiz Saeed Plan For General Election In Pakistan US Concerns

पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद के चुनावी मैदान में उतरने से बढ़ी अमेरिका की चिंता

टेरर एक्टिविटीज में शामिल होने की वजह से अमेरिका ने सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम रखा है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 20, 2017, 10:33 AM IST

  • पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद के चुनावी मैदान में उतरने से बढ़ी अमेरिका की चिंता, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    हाफिज सईद को 24 नवंबर को नजरबंदी से रिहा किया गया था। -फाइल

    वाशिंगटन. जमात-उद-दावा चीफ हाफिज सईद एलान कर चुका है कि उसकी पार्टी पाकिस्तान में 2018 में होने वाले आम चुनाव में हिस्सा लेगी। इस खबर ने अमेरिका की चिंता बढ़ा दी है। उसका कहना है कि यह नहीं भूलना चाहिए कि सईद मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड है और उस पर एक करोड़ डॉलर का इनाम है। बता दें कि यूनाइटेड नेशन्स और अमेरिका, दोनों ने सईद को आतंकी घोषित किया है।

    'वो मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड है'

    - अमेरिका के स्टेट डिपार्टमेंट की स्पोक्सपर्सन हीदर नॉर्ट ने कहा, "नवंबर में नजरबंदी से सईद की रिहाई पर अमेरिका ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी। वह मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा का नेता है।"

    - उन्होंने यहां रिपोर्टर्स से कहा, "यह ऐसा ग्रुप है, जिसे अमेरिकी सरकार आतंकी गुट मानती है। हमारी पाकिस्तान सरकार से कई बार बात हुई है। हालिया घटनाओं में से एक है कि इस शख्स को नजरंबद किया गया था। पाकिस्तान ने उसे नरजबंदी से रिहा कर दिया और अब खबर मिल रही है कि वह चुनाव लड़ेगा।"


    'याद दिला दूं उस पर एक करोड़ डॉलर का इनाम है'
    - नॉर्ट ने कहा, "मैं याद दिलाना चाहती हूं कि उसे कानून की जद में लाने लायक खबर देने वाले को एक करोड़ डॉलर का इनाम देने का प्लान है। मैं यह साफ कर देना चाहती हूं कि सभी को पता होना चाहिए कि इस शख्स पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित है। हम उसके चुनाव लड़ने को लेकर चिंतित हैं।"

    MML के बैनर तले चुनाव लड़ने का एलान

    - सईद ने कुछ दिन पहले कहा था कि उसका संगठन जमात-उद-दावा पाकिस्तान में अगले साल होने वाले चुनावों में हिस्सा लेगा। वह मिल्लि मुस्लिम लीग (एमएमएल) के बैनर तले चुनाव लड़ेगा। हालांकि, एमएमएल का इलेक्शन कमीशन के तहत रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है।

  • पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद के चुनावी मैदान में उतरने से बढ़ी अमेरिका की चिंता, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    हीदर नॉर्ट ने कहा कि हाफिज मुंबई हमले का मास्टरमाइंड है। -फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Hafiz Saeed Plan For General Election In Pakistan US Concerns
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×