• Hindi News
  • National
  • Gujarat Chunav 2017 Hardik Patel claims tampering in EVM Electronic Voting Machine
--Advertisement--

गुजरात इलेक्शन्स: हार्दिक का आरोप ‘बीजेपी गुजरात में EVM से छेड़छाड़ कर जीती’

नतीजे आने के बाद हार्दिक पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाया बीजेपी पर धोखे से जीत का आरोप।

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 03:34 PM IST
हार्दिक ने बीजेपी पर लगाया ईवीएम टेंपरिंग का आरोप। हार्दिक ने बीजेपी पर लगाया ईवीएम टेंपरिंग का आरोप।

सूरत. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने गुजरात इलेक्शन के नतीजे आने पर एक बार फिर ईवीएम का मुद्दा उठाया। हार्दिक ने कहा “आज जो भी फैसला आया है। हम ये कह सकते हैं कि गुजरात की जनता जागी तो है लेकिन हमें बहुत जागने की जरूरत है। सूरत और राजकोट में ईवीएम टेंपरिंग हुई है। ये सोचने वाली बातें हैं। मैं तीन दिन से यही कह रहा हूं। कई जगह 200 से 300 का अंतर रहा है। हम आंदोलन जारी रखेंगे।

सूरत और वारछा में बीजेपी की जीत पर उठाया सवाल
- हार्दिक ने कहा “सूरत और वारछा सीट पर पाटीदारों के एक लाख से ज्यादा वोट थे। लाखों लोग सभा में आए लेकिन नतीजे कुछ और रहे। यही कहूंगा कि हार और जीत जरूर है लेकिन अगर एटीएम हैक हो सकते हैं तो ईवीएम क्यों नहीं। बीजेपी ने पैसे के जोर पर घटिया सोच को जीत में बदला। मैंने पहले ही कहा था कि नतीजे यही रहेंगे। बीजेपी हम पर अत्याचार करे। उनको शुभकामनाएं।
“सूरत और अहमदाबाद में बीजेपी कह रही है कि हार्दिक का जादू नहीं चला। क्या करोड़ों लोगों आंदोलन गलत था। जो जीता वही सिकंदर।”
- “कांग्रेस ने क्या किया? ये मेरे लिए मायने नहीं रखता। हम ईवीएम का इस्तेमाल क्यों करते हैं? एक महीने तक ईवीएम क्यों रखा गया।

ईवीएम के इस्तेमाल पर उठाए सवाल
- “जापान और इजराइल में टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल नहीं किया जाता फिर भारत में क्यों? हमारा आकलन गलत नहीं था। मैं 23 साल का हूं। अभी 28 तक लगा रहूंगा। मैं पांच दिन में आंदोलन शुरू कर दूंगा। बीजेपी ने बेईमानी से चुनाव जीता। पाटीदार इलाकों में बीजेपी हारी है। कुछ सीटें जरूर बीजेपी ने जीती हैं।”

विपक्ष के एकजुट होने की गुहार लगाई
- हार्दिक ने कहा “मैं तीन दिन से सवाल उठा रहा हूं। मैं तो जेल जाने के लिए भी तैयार हूं। हमारा देश लोकतांत्रिक है। ईवीएम से हमारा देश चलता है। लेकिन इस पर मंथन करने की जरूरत है। जहां रिपोलिंग हुई वहां बीजेपी क्यों जीती? बाकी पार्टियों को कह देना चाहिए कि हम बिना बैलेट पेपर के चुनाव नहीं लड़ेंगे।”

हार्दिक ने कहा सूरत और राजकोट में बीजेपी कैसे जीती ये सोचने वाली बात है। हार्दिक ने कहा सूरत और राजकोट में बीजेपी कैसे जीती ये सोचने वाली बात है।
X
हार्दिक ने बीजेपी पर लगाया ईवीएम टेंपरिंग का आरोप।हार्दिक ने बीजेपी पर लगाया ईवीएम टेंपरिंग का आरोप।
हार्दिक ने कहा सूरत और राजकोट में बीजेपी कैसे जीती ये सोचने वाली बात है।हार्दिक ने कहा सूरत और राजकोट में बीजेपी कैसे जीती ये सोचने वाली बात है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..