Hindi News »National »Latest News »National» How Much Spent On IAS IPS Officers Ask Parliamentary Panel

केंद्र सरकार ने नहीं दी IAS-IPS अफसरों के खर्च की डिटेल, पार्लियामेंट्री पैनल हुआ नाराज

मोदी सरकार ने ऑल इंडिया सर्विसेस के अफसरों के खर्च की जानकारी नहीं दी। इस पर पार्लियामेंट्री पैनल ने नाराजगी जताई है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 07, 2018, 02:29 PM IST

केंद्र सरकार ने नहीं दी IAS-IPS अफसरों के खर्च की डिटेल, पार्लियामेंट्री पैनल हुआ नाराज, national news in hindi, national news

नई दिल्ली.देशभर के आईएएस, आईपीएस और आईएफएस अफसरों के सैलरी-अलाउंस पर हुए खर्च की डिटेल नहीं देने पर पार्लियामेंट्री पैनल ने नाराजगी जताई है। दरअसल, संसद की एस्टिमेट कमेटी ने मोदी सरकार को सुझाव दिया था कि केंद्र और राज्यों में सेवाएं दे रहे ऑल इंडिया सर्विस के जुड़ी जानकारियां दी जाएं। ताकि देश की ग्रॉस डोमेस्टिक प्रोडक्ट्स (GDP) में इनके योगदान का पता चल सके। सरकार के रवैये पर रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकार के पास अफसरों पर हो रहे खर्च से जुड़ी जानकारी जुटाने का कोई मैकेनिज्म नहीं है।

मुरली मनोहर जोशी है पैनल के अध्यक्ष

- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सरकार की ओर से पार्लियामेंट्री पैनल को डिलेट नहीं भेजी गईं। इस पर बीजेपी सांसद मुरली मनोहर जोशी की अध्यक्षता वाले पैनल ने खासी नाराजगी जाहिर की है।

- विंटर सेशन में लोकसभा में रखी गई रिपोर्ट में कहा गया कि सरकार ने अफसरों से जुड़ी जानकारी जुटाने के लिए कोई कोशिश नहीं की। इस बारे में किसी बाहरी एजेंसी से भी कोई स्टडी नहीं कराई।

- दरअसर, सरकार के पास केंद्र और राज्यों के अफसरों पर खर्च की जानकारी जुटाने का कोई मैकेनिज्म नहीं है। इससे पता करना मुश्किल होता है कि जीडीपी में इनका क्या योगदान है। पैनल ने सरकार से केंद्र और राज्यों में सेवाएं दे रहे अफसरों का पिछले तीन महीने का ब्यौरा मांगा था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×