Hindi News »India News »Photo Feature» Fatwa Against Priya Prakash Varrier Movie Love Song Manikya Malarayi Poovi | प्रिया प्रकाश की फिल्म के खिलाफ हैदराबाद में जारी हुआ फतवा

प्रिया प्रकाश की फिल्म के खिलाफ हैदराबाद में फतवा जारी, गाना हटाने की मांग

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 16, 2018, 03:53 PM IST

मलयालम एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर की मूवी ओरु अडार लव के गाने के खिलाफ अब फतवा जारी किया गया है।
  • प्रिया प्रकाश की फिल्म के खिलाफ हैदराबाद में फतवा जारी, गाना हटाने की मांग
    +1और स्लाइड देखें
    माणिक्य मलराय पूवी सॉन्ग रिलीज के चंद दिनों में भी इंटरनेट पर वायरल हो गया। - इंस्टाग्राम इमेज

    हैदराबाद.मलयालम एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर (18) की मूवी 'ओरु अडार लव' के गाने "माणिक्य मलराय पूवी' के खिलाफ अब फतवा जारी किया गया है। हैदराबाद के जामिया निजामिया मदरसे ने फतवा जारि किया और कहा कि फिल्म की रिलीज से पहले गाने को हटाया जाए। इससे पहले फिल्म डायरेक्टर ओमर लुलू के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने का केस दर्ज किया गया था। शिकायत में कहा गया है कि फिल्म के गाने से मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को चोट पहुंची है। बता दें कि माणिक्य मलराय पूवी रिलीज के बाद सोशल मीडिया में वायरल हो गया। यूट्यूब पर ही इस सॉन्ग को अब तक 1.5 करोड़ से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं। फिल्म इस साल के अंत में रिलीज होनी है।


    प्रिया की फिल्म के गाने पर आपत्ति क्या है?
    - हैदराबाद के बिजनेसमैन जहीर अली खान, इंजीनियरिंग स्टूडेंट मुकीथ खान और कुछ लोगों ने बुधवार को फलकनुमा पुलिस में FIR दर्ज कराई। शिकायत में कहा कि लेरिक्स में जिस तरह पैगम्बर मोहम्मद की पत्नी का जिक्र किया गया है, वो आपत्तिजनक है।
    - जहीर खान ने कहा, "गाने की लेरिक्स से मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को चोट पहुंची है। इस गाने को मूवी से हटाया जाए या फिर शब्दों को बदला जाए। हमें एक्टर्स को लेकर कोई शिकायत नहीं है।"

    पुलिस ने शिकायत पर क्या कहा?
    - एसीपी सैयद फैयाज ने कहा, "गाने का ट्रांसलेशन होने के बाद हम मुस्लिम धर्मगुरुओं की राय लेंगे। अगर वाकई इसमें कुछ आपत्तिजनक पाया गया तो हम एक्शन लेंगे।"
    - मुंबई में भी राजा अकेडमी ने पुलिस और सेंसर बोर्ड में शिकायत की है। इसमें कहा गया है कि मूवी के एक गाने से मुस्लिमों की भावनाएं आहत हुई हैं।

    डायरेक्टर ने गाने पर क्या कहा?
    - ओमर लुलू ने कहा कि इस गाने में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है।
    - रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओमर लुलू ने कहा- ये मालाबार एरिया में शादी समारोहों में गाया जाने वाला बेहद आम गीत है। हमें मीडिया के जरिए पता चला कि इसके खिलाफ शिकायत की गई है। 1973 के बाद से ये गाना लगातार गाया जा रहा है। इस गाने में पैगम्बर मोहम्मद के बारे में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है।

    प्रिया प्रकाश का गाने पर क्या कहना है?
    - एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रिया प्रकाश ने कहा, "स्कूल लाइफ को लेकर ये फिल्म बनी है। उस दौरान जो दोस्ती होती है, उसे फिल्म में दिखाया गया है। फिल्म में 5 कपल हैं और सभी का इक्वल इम्पॉर्टेंस है। सॉन्ग में डायरेक्टर ने कुछ क्यूट करने को कहा था, तो हमने कोशिश की।"
    - गाने के खिलाफ शिकायत पर जब प्रिया से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्हें कोई आइडिया नहीं है।

    माणिक्य मलराय पूवी गाने में क्या है?
    - माणिक्य मलराय पूवी सॉन्ग में प्रिया प्रकाश और रोशन अब्दुल रऊफ नजर आ रहे हैं। इस दौरान प्रिया रऊफ को विंक करती नजर आती हैं। दोनों स्कूल स्टूडेंट्स की ड्रेस में नजर आ रहे हैं। इस सॉन्ग को शान रहमान ने कंपोज किया है और विनीत श्रीनिवासन ने आवाज दी है।

    प्रिया प्रकाश हैं कौन?
    - प्रिया मलयालम एक्ट्रेस हैं। फिल्म का सॉन्ग रिलीज होने के दो दिन के भीतर ही वे इंटरनेट पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली शख्स बन गईं। इंस्ट्राग्राम पर अब उनके 23 लाख फॉलोअर हो गए हैं। प्रिया साउथ की एक्ट्रेस नयनतारा को अपना आइडल मानती हैं। सॉन्ग मानिक्य मलराय पूवी को यूट्यूब पर अब तक 2 करोड़ से ज्यादा लोग देख चुके हैं। ओरु अडार लव प्रिया की डेब्यूट फिल्म है और इससे पहले वो तीन शॉर्ट फिल्म्स में काम कर चुकी हैं। उन्होंने कुछ ब्यूटी पिजेंट्स में पार्टिसिपेट किया है और वे मोहिनीअट्टम की ट्रेनिंग भी ले चुकी हैं। प्रिया बीकॉम कर रही हैं और उनके पिता प्रकाश वारियर सेंट्रल एक्साइज में काम करते हैं। प्रिया का जन्म त्रिशूर में हुआ था। उनकी शुरुआती पढ़ाई मुंबई में हुई।

  • प्रिया प्रकाश की फिल्म के खिलाफ हैदराबाद में फतवा जारी, गाना हटाने की मांग
    +1और स्लाइड देखें
    ओरु अडार लव मलयालम मूवी है, जिसके गाने माणिक्य मलराय पूवी में प्रिया प्रकाश ने स्टूडेंट का रोल निभाया है। - इंस्टाग्राम इमेज
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Fatwa Against Priya Prakash Varrier Movie Love Song Manikya Malarayi Poovi | प्रिया प्रकाश की फिल्म के खिलाफ हैदराबाद में जारी हुआ फतवा
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From Photo Feature

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×