Hindi News »National »Latest News »National» India South Africa Third ODI Match Cape Town News And Updates

INDIA Vs SA: आज जीते तो 26 साल में पहली बार साउथ अफ्रीका में सीरीज नहीं हारना होगा तय

यह सीरीज का तीसरा वनडे है। मैच शाम 4:30 बजे से केपटाउन के न्यूलैंड्स ग्राउंड पर खेला जाएगा।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 07, 2018, 08:19 AM IST

केपटाउन.विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 6 मैचों के वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में शतक लगाया। कोहली साउथ अफ्रीका में उसी के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इंडियन बैट्समैन बन गए हैं। कोहली 135 रन बना चुके हैं। इससे पहले सौरभ गांगुली ने SA में उसी के खिलाफ 127 रन बनाए थे। बता दें कि भारत 2-0 से आगे है।

अच्छी नहीं रही भारत की शुरुआत

- पहले बैटिंग करते हुए भारत का पहला विकेट शुरू में ही गिर गया। रोहित शर्मा को रबाडा ने क्लासन के हाथों कैच कराया। रोहित अपना खाता भी नहीं खोल पाए।
- इसके बाद शिखर धवन और विराट कोहली ने स्कोर बोर्ड आगे बढ़ाना शुरू किया। दोनों ने विकेट के चारों तरफ स्ट्रोक खेले। शिखर 24वें ओवर में 76 रन बनाकर जेपी. डुमिनी की गेंद पर आउट हुए।
- रहाणे भी ज्यादा देर कोहली का साथ नहीं दे सके। वो 11 रन बनाकर डुमिनी का शिकार बने। हार्दिक पांड्या ने एक छक्का जरूर लगाया लेकिन वो भी विकेट पर ज्यादा देर नहीं टिके। 14 रन के स्कोर पर उन्हें क्रिस मॉरिस ने आउट किया।
- धोनी भी ज्यादा देर नहीं टिके। 22 बॉल्स पर 10 रन बनाने के बाद उन्हें इमरान ताहिर ने एंगिदी के हाथों कैच करा दिया। केदार जाधव सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए।

साउथ अफ्रीका के 3 खिलाड़ी बाहर

- साउथ अफ्रीका के तीन अहम खिलाड़ी चोट लगने की वजह से सीरीज से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में फॉर्म में चल रही भारतीय टीम के सामने उसकी वापसी आसान नहीं होगी।
- भारत के रिस्ट स्पिनर्स युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के आगे मेजबान टीम के बल्लेबाज अब तक बेबस नजर आए हैं। दो वनडे मैचों में इन दोनों ने मिलकर 13 विकेट लिए हैं।
- तीसरे वनडे में भी ये दोनों स्पिनर साउथ अफ्रीका के लिए सबसे बड़ी चुनौती साबित हो सकते हैं।
- अगर साउथ अफ्रीका ने तेज पिच बनवाई तो भारत के पास इसके लिए भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या जैसे ऑप्शन हैं।

विराट भी बेहतरीन फॉर्म में
- बैटिंग में कैप्टन विराट कोहली बेहतरीन फॉर्म में हैं। शिखर धवन ने दोनों मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की है।

- रहाणे ने पहले वनडे में नंबर-4 पर उम्दा पारी खेली। रोहित शर्मा दोनों पारियों में सेट होने के बाद आउट हुए। इस बार वे भी इसकी भरपाई करना चाहेंगे।

साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज में भारत का प्रदर्शन

साल मैच नतीजा
1992 7 साउथ अफ्रीका 5-2 से जीता
1997 5 साउथ अफ्रीका 4-0 से जीता
2001 4 साउथ अफ्रीका 3-1 से जीता
2006 4 साउथ अफ्रीका 4-0 से जीता
2011 5 साउथ अफ्रीका 2-3 से जीता
2013 3 साउथ अफ्रीका 2-0 से जीता

- यहां 85% मैच जीता है साउथ अफ्रीका 33 वनडे मैच खेल चुकी है साउथ अफ्रीकी टीम यहां अब तक। इनमें से 28 में उसे जीत मिली है। यानी 85 फीसदी मैचों में जीत। 03 मैच खेल चुकी है यहां भारतीय टीम अब तक अफ्रीका के खिलाफ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×