Hindi News »India News »Latest News »National» Three Officials Of The Indian High Commission In Islamabad Recalled Following Attempts To Honeytrap Them By Pakistan Spy Agency.

भारत ने अपने 3 अफसरों को पाकिस्तान से वापस बुलाया, ISI ने की थी हनीट्रैप की कोशिश

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 18, 2017, 11:28 AM IST

इन तीनों अफसरों से उनके सीनियर्स और बाकी जांच एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।
  • भारत ने अपने 3 अफसरों को पाकिस्तान से वापस बुलाया, ISI ने की थी हनीट्रैप की कोशिश, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने भारत के तीन जूनियर लेवल के अफसरों को हनीट्रैप में फंसाने की कोशिश की थी। - सिम्बॉलिक

    नई दिल्ली.भारत ने पाकिस्तान से अपने 3 अफसरों को वापस बुला लिया है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने इन जूनियर लेवल के अफसरों को हनीट्रैप में फंसाने की कोशिश की थी। फिलहाल, इन तीनों अफसरों से उनके सीनियर्स और बाकी जांच एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। ये तीनों अफसर इस्लामाबाद के इंडियन हाई कमीशन में पोस्टेड थे। सरकार की तरफ से इस बारे में अभी किसी प्रकार का बयान जारी नहीं किया गया है।

    फॉरेन मिनिस्ट्री ने वापस बुलाया

    - न्यूज एजेंसी के मुताबिक, जिन तीन अफसरों को इस्लामाबाद के इंडियन हाई कमीशन से वापस बुलाया गया है, वो सभी जूनियर लेवल के अफसर हैं।
    - तीनों अफसर इंडियन हाई कमीशन में लैंग्वेज डिपार्टमेंट (भाषा विभाग) में काम करते थे। बताया जाता है कि कुछ दिनों पहले ही इन्हें फॉरेन मिनिस्ट्री ने देश लौटने का ऑर्डर दिया था। इसके बाद तीनों भारत वापस आ गए।
    - फिलहाल, ये मिनिस्ट्री ऑफ एक्सटर्नल अफेयर्स (विदेश मंत्रालय) में हैं। फॉरेन मिनिस्ट्री के सीनियर अफसर और बाकी एजेंसियां इन अफसरों से हनीट्रैप के मामले को समझने के लिए पूछताछ कर रहे हैं।

    अभी वापसी पर फैसला नहीं

    - इन तीनों को पूछताछ के बाद फिर पाकिस्तान के इंडियन हाई कमीशन भेजा जाएगा या नहीं, इस पर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है।
    - सूत्रों का कहना है कि इस मामले की पूरी जांच की जाएगी और इसके बाद ही अागे कोई फैसला लिया जाएगा।
    - इन अफसरों से यह जानने की कोशिश की जा रही है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने उन्हें फंसाने के लिए किस तरह की कोशिश की थी।
    - यह पहला मौका नहीं है जब ISI ने भारतीय अफसरों को हनीट्रैप में फंसाने की कोशिश की हो। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इन अफसरों से सेंसिटिव इन्फॉर्मेशन हासिल करना चाहती है। आमतौर पर ये अफसर इंडियन हाई कमीशन के होते हैं।

    दोनों देशों के संबंधों में है तनाव

    - भारत और पाकिस्तान के आपसी रिश्तों में लंबे वक्त से तनाव चल रहा है। इसके अलावा एलओसी पर सीजफायर वॉयलेशन के भी कई मामले सामने आए हैं।
    - कश्मीर में घुसपैठ की साजिशें लगातार बढ़ती जा रही हैं। हालांकि, इसमें पाकिस्तान को अब कामयाबी नहीं पा रही है। भारतीय सेना ने घुसपैठियों को मार गिराया है। इसके अलावा कश्मीर में भी आतंकी लगातार मारे जा रहे हैं।
    - फॉरेन मिनिस्ट्री ने हनीट्रैप मामले पर अब तक कोई बयान जारी नहीं किया है।

  • भारत ने अपने 3 अफसरों को पाकिस्तान से वापस बुलाया, ISI ने की थी हनीट्रैप की कोशिश, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    तीनों अफसर इंडियन हाई कमीशन में लैंग्वेज डिपार्टमेंट में काम करते थे।- सिम्बॉलिक
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Three Officials Of The Indian High Commission In Islamabad Recalled Following Attempts To Honeytrap Them By Pakistan Spy Agency.
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×