Hindi News »India News »Latest News »National» गुजरात विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2017 - Controversial Statements Of Rahul Gandhi, Modi Alpesh In Gujarat Assembly Election

गुजरात विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2017: इन 4 विवादित बयानों ने खूब कराई छीछालेदर, जानें क्या हुआ नुकसान

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 18, 2017, 12:39 PM IST

गुजरात चुनाव रिजल्ट 2017: गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आज यानि सोमवार को आए।
गुजरात विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2017: इन 4 विवादित बयानों ने खूब कराई छीछालेदर, जानें क्या हुआ नुकसान, national news in hindi, national news

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आज यानि सोमवार को आए रुझानों में बीजेपी आगे चल रही है, लेकिन क्या इस बार गुजरात फिर से सरकार बनाएगी या फिर कांग्रेस गुजरात में सालों का सूखा खत्म करेगी, यह तो कुछ देर बाद पता चलेगा, फिलहाल नजर डालते हैं उन विवादित बयानों पर जिन्होंने गुजरात चुनाव के दौरान खूब सुर्खियां बटोरीं।

मोदी को लेकर मणिशंकर अय्यर का 'नीच' बयान

गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव से पहले कांगेस नेता मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए नीच शब्द का इस्तेमाल किया और कहा ,'मुझको ये आदमी बहुत नीच किस्म का लगता है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है। ऐसे मौके पर इस तरह की गंदी राजनीति की क्या आवश्यकता है?' मणिशंकर अय्यर के इस बार पर खूब राजनीति हुई। खुद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मणिशंकर के इस विवादित बयान की निंदा की।

ताज्जुब की बात है कि राहुल गांधी ने पहले ही अपने नेताओं का आगाह कर दिया था कि कोई भी प्रधानमंत्री के खिलाफ किसी भी तरह की अभद्र टिप्पणी नहीं करेगा और अपने भाषण में मर्यादित भाषा का प्रयोग करेगा, बावजूद इसके कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने ऐसा किया।हालांकि अपने इस 'नीच' बयान के बाद मणिशंकर अय्यर ने माफी मांग ली थी, लेकिन इस बयान से कांग्रेस की जो जगहंसाई और नुकसान होना था वो हो गया।


LIVE: हिमाचल में BJP को 42, कांग्रेस को 22 सीटों पर बढ़त; पूर्व CM धूमल पीछे

राहुल का जनेऊ संस्कार

गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान जब राहुल गांधी ने गुजरात के सोमनाथ मंदिर में गैर-हिंदू के तौर पर रजिस्टर में अपनी एंट्री की तो इस पर भी खूब सियासी बवाल मचा। यहां तक कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी राहुल गांधी के मंदिरों में बैठने के तरीके और पूजा पर कमेंट किया था। बात यहां तक बढ़ी कि फिर राहुल गांधी के गैर-हिंदू से लेकर जनेऊ संस्कार तक को निशाने पर ले लिया गया। यह मुद्दा उस वक्त सोशल मीडिया पर भी छाया रहा।

गुजरात चुनाव में 29 VIP सीटें, इनके रिजल्ट पर है पूरे देश की नजर

मोदी खाते हैं हर दिन 4 लाख के मशरूम

शायद यह काफी नहीं था इसीलिए ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया और और एक विवादित बयान देते हुए कहा था, 'मोदी जी कभी मेरी तरह काले थे, लेकिन चीफ मिनिस्टर बनने के बाद हर दिन ताइवान के इम्पोर्टेड मशरूम खाकर गोरे हो गए। मोदी हर दिन 4 लाख के मशरूम खाते हैं, इसलिए उन्हें गरीबों का खाना पसंद नहीं है।' इस बयान ने अल्पेश ठाकोर की तो खूब छीछालेदर कराई ही, लोगों ने भी सोशल मीडिया पर अल्पेश ठाकोर का खूब मखौल उड़ाया।


LIVE: गुजरात चुनाव में 95 सीटों पर BJP और 74 पर कांग्रेस आगे, CM रूपाणी को 30 हजार से ज्यादा वोटों की बढ़त

ऐसे कई और नेता हैं जिनके बयानों को लेकर लगातार विवाद हुआ। ना जानें इन नेताओं की मंशा क्या थी। शायद वो यह भूल गए कि ये विवादित बयान उन्ही के लिए मुसीबत बन सकते हैं।

मोदी बताओ तुम्हारा बाप कौन, मां कौन ?

कांग्रेस के स्टार प्रचारक सलमान निजामी राहुल गांधी के बहुत करीबी माने जाते हैं और वो अक्सर राहुल गांधी को लेकर काफी कुछ लिखते रहे हैं। सलमान निजामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित ट्वीट किए जिनका जवाब मोदी ने एक रैली के दौरान डटकर दिया।

दरअसल कुछ वक्त पहले सलमान निजामी ने अपने ट्विटर हैंडल पर राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी और दादा जवाहरलाल नेहरू को लेकर कुछ लिखा था। यहां तक तो सब ठीक था लेकिन निजामी ने मोदी को लेकर उनसे उनके मां-बाप के बारे में पूछ लिया जो मोदी को नागवार गुजरा।
इतना ही नहीं कुछ साल पहले सलमान निजामी ने एक ट्वीट किया था जिसमें लिखा था, 'तुम कितने अफजल गुरू को मारोगे, हर घर से अफजल निकलेगा।' इतना ही नहीं, गुजरात के अहमदाबाद में राहुल गांधी और सलमान निजामी के एक-साथ पोस्टर भी लिखे, जिसमें यह ट्वीट था। यह मुद्दा भी खूब गरमाया।

'आलू से सोना' और 'विकास पागल हो गया'

इन विवादित बयानों के अलावा कुछ ऐसे नेता भी रहे जिनके बड़ेबोले बयानों ने सोशल मीडिया पर लोगों को चटखारे लेने का मौका दिया। फिर चाहे वो राहुल गांधी का आलू से सोना निकालने का बयान हो या फिर विकास..इस एक शब्द ने सियासी राजनीति में भूचाल ला दिया और सोशल मीडिया पर 'विकास पागल हो गया' छा गया। यहां तक कि कांग्रेस और बाकी पार्टियों ने 'विकास' को लेकर बीजेपी को खूब ट्रोल किया और निशाना साधा।

इस वजह से हुई कांग्रेस की हार ?

शुरुआती रुझानों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही थी, लेकिन देखते ही देखते बीजेपी रुझानों में कांग्रेस से आगे निकल गई। जहां पहले कांग्रेस जीतने की कगार पर थी वहीं अब गुजरात में छठी बार बीजेपी अपनी सरकार बनाएगी। कांग्रेस की हार में कहीं ना कहीं उनके नेताओं के विवादित बयान भी जिम्मेदार हैं। जैसे कि मणिशंकर अय्यर का 'नीच' वाला बयान जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टारगेट किया और नीच कहा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: gujarat vidhaansbhaa chunaav rijlt 2017: in 4 vivadit byaanon ne khub karaaee chhichhaaledr, jaanen kyaa hua nuksaan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×