Hindi News »National »Latest News »National» Kulbhushan Jadhav Mother Scares And Fails Pakistan Worries For India

जाधव की मां ने फेल किया पाकिस्तान का 'प्लान', अब भारत को सता रहा ये डर

पाकिस्तान की जेल में कैद कुलभूषण जाधव से 25 दिसंबर को उनकी मां और पत्नी ने मुलाकात की। इस मुलाकात से पाक का प्लान फेल..

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 28, 2017, 01:23 PM IST

जाधव की मां ने फेल किया पाकिस्तान का 'प्लान', अब भारत को सता रहा ये डर, national news in hindi, national news

कुलभूषण जाधव से उनकी मां और पत्नी की मुलाकात कराने के पीछे भले ही पाकिस्तान की कैसी भी मंशा रही हो, लेकिन जाधव की मां अवंति ने एक तरह से पाक के हर प्लान को चौपट कर दिया। कैसे ? आइए जानते हैं।

पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से 25 दिसंबर को उनकी मां और पत्नी ने मुलाकात की और इस दौरान उनसे मंगलसूत्र, बिंदी और जूते तक उतरवा लिए। यहां तक कि जब मुलाकात के बाद कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी निकले तो पाक मीडिया ने उन्हें घेर लिया और बेइज्जती भरे सवाल किए।

डरी नहीं जाधव की मां अवंति

इस पूरे घटनाक्रम के दौरान कुलभूषण जाधव की मां ने अदम्य साहस और निडरता का परिचय दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुलाकात के दौरान कुलभूषण जाधव की मां अवंति घबराई नहीं। उस घने डर के साए में भी वो बेटे जाधव को सच बोलने के लिए प्रेरित करती रहीं।


जाधव की मां-पत्नी से PAK ने बेअदबी की इंतहा की, सुहागिनों को विधवा के रूप में पेश किया: सुषमा स्वराज

मुलाकात के दौरान जाधव को सच के लिए टोकती रहीं

जाधव की मां को इस बात का भी डर नहीं था कि पाकिस्तान या उसके खिलाफ कुछ कहने पर उनके खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है। पूरी मुलाकात की रिकॉर्डिंग हो रही थी। जहां भी जाधव पाकिस्तान और वहां की अथॉरिटी के बहकावे में लगे, जाधव की मां ने टोका और कहा कि पाकिस्तानी सेना और आईएसआई की बताई कहानी ना बताएं, खुद का सच बताएं।


अपनी मां का ऐसा हाल देख सकपका गए कुलभूषण जाधव, पूछ बैठे थे ऐसा सवाल

पाकिस्तान को इस मुलाकात का अफसोस ?

जाहिर है इस मुलाकात का अब पाकिस्तान को अफसोस भी हो रहा होगा क्योंकि हो सकता है कि उस जाधव की उस रिकॉर्ड मुलाकात में वो जाधव का कबूलनामा यह बताकर पेश कर सकता था कि जाधव जासूस है और उस पर लगे सभी आरोप सही हैं, जबकि बीच बीच में जाधव की मां की दखल से ऐसा हो नहीं सका।

भारत को इस बात का डर !

लेकिन अब भारत के लिए डर की बात है। रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत को अब यह डर परेशान कर सकता है कि कहीं पाकिस्तान अपना स्वार्थ सिद्ध करने के लिए कुलभूषण जाधव की उस रिकॉर्डिंग के साथ छेड़छाड़ ना कर दे।

जाधव की मां-पत्नी से सुलूक पर सुषमा स्वराज का फूटा गुस्सा

वैसे कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से मुलाकात के दौरान जो सुलूक किया गया उससे भारत में बहुत गुस्सा है। तमाम नेताओं से लेकर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस पर कड़ा रुख दिखाया और राज्यसभा में बयान दिया। गौरतलब है कि सिक्योरिटी के नाम पर जाधव की पत्नी और मां के साथ हुए बुरे बर्ताव पर सुषमा स्वराज लोकसभा में भी बोलेंगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×