Hindi News »India News »Latest News »National» NGT Order No Chanting Or Bells At Amarnath Cave, People Angry On Social Media

अमरनाथ पर NGT के आदेश से बौखलाए लोग, सोशल मीडिया पर उठी ये मांग

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 14, 2017, 11:02 AM IST

NGT के अनरनाथ गुफा में मंत्रोच्चारण और घंटी बजाने पर रोक के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और ऐसे कमेंट किए।
अमरनाथ पर NGT के आदेश से बौखलाए लोग, सोशल मीडिया पर उठी ये मांग, national news in hindi, national news

NGT यानि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (राष्ट्रीय हरित अधिग्रहण) ने आदेश दिया है कि बाबा अमरनाथ की गुफा में ना तो किसी तरह के जयकारे होंगे और ना ही घंटे बजेंगे। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने अमरनाथ गुफा को साइलेंस जोन घोषित कर दिया है। एनजीटी की माने तो ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि इससे हिमस्खलन (एवलॉन्च) रोकने में मदद मिलेगी और यहां का पुराने समय का वातावरण भी बरकरार रहेगा।

लेकिन NGT के इस फरमान से कई हिंदू संगठन और लोग नाराज हैं। सोशल मीडिया पर भी लोगों ने एनजीटी और उसके आदेश को लेकर गुस्सा निकाला और कमेंट किए। कुछ लोगों ने कहा कि एनजीटी अपनी मनमानी कर रहा है और खुद को संविधान से ऊपर समझ रहा है तो वहीं कई लोगों ने एनजीटी को हटाए जाने की मांग की।







अमरनाथ गुफा साइलेंस जोन घोषित, एंट्री प्वाइंट से आगे कोई भी सामान ले जाने पर रोक: NGT के निर्देश



सामान ले जाने पर भी रोक, हटेगी लोहे की ग्रिल

बता दें कि एनजीटी ने अमरनाथ गुफा को साइलेंस जोन घोषित करने के अलावा वहां किसी भी तरह का सामान ले जाने पर भी रोक लगा दी है। एनजीटी ने कहा है कि किसी को भी गुफा तक जाने वाली सीढ़ियों की शुरुआत से आगे किसी भी तरह का चढ़ावा या सामान नहीं ले जाया जा सकेगा। मोबाइल और पर्सनल सामान भी नहीं ले जाया जाएगा। सामान रखने के लिए अमरनाथ श्राइन बोर्ड ऐसा इन्फ्रास्ट्रक्चर तैयार करेगा जिसमें श्रद्धालु अपना सामान रख सकेंगे।

इसके अलावा एनजीटी ने शिवलिंग के आगे से लोहे की ग्रिल हटाने के भी आदेश दिए हैं ताकि श्रद्धालु आसानी से दर्शन कर सकें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: amrunaath par NGT ke aadesh se baukhlaae loga, soshl midiyaa par uthi ye maang
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From National

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×