Hindi News »India News »Latest News »National» Padmaavat Release On January 25 Padmaavat All Update Rajput And Karni Sena Protest Again

'पद्मावत' 25 जनवरी को रिलीज, राजपूत संगठनों ने दी सिनेमाघर जलाने की धमकी

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 18, 2018, 03:57 PM IST

संजय लीला भंसाली की पद्मावत 25 जनवरी को देशभर में रिलीज होगी, लेकिन राजपूत संगठन इसके खिलाफ हैं।पढ़ें पद्मावत पर अपडेट
'पद्मावत' 25 जनवरी को रिलीज, राजपूत संगठनों ने दी सिनेमाघर जलाने की धमकी, national news in hindi, national news

लंबे वक्त से विवादों में रही संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' अब थोड़ी खुलकर सांस ले सकती है। अब सुप्रीम कोर्ट ने 'पद्मावत' की रिलीज को हरी झंडी दे दी है यानि 25 जनवरी को 'पद्मावत' देशभर में रिलीज होगी। हालांकि जिन राज्यों ने इस फिल्म पर रोक की मांग की थी, उस पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है।

इन राज्यों ने की थी 'पद्मावत' पर बैन की मांग

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और हरियाणा राज्य की सरकारों के बैन लगाए जाने पर कोर्ट ने रोक लगा दी है। इस बैन के खिलाफ 'पद्मावत' के प्रोड्यूसर्स ने सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन दायर की थी।

राजपूत संगठनों की धमकी

हालांकि सुप्रीम कोर्ट द्वारा हरी झंडी दिए जाने के बाद भी कुछ राजपूत संगठनों ने छत्तीसगढ़ में थियेटर और सिनेमाघरों को जलाने की धमकी दी है। एजेंसी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में राजपूत संगठन ने मुख्यमंत्री रामसेवक पैकरा को एक मेमोरंडम सब्मिट किया है और कहा कि जो भी सिनेमाघर 'पद्मावत' रिलीज करेंगे उन्हें जला दिया जाएगा।


सुप्रीम कोर्ट से पद्मावत को हरी झंडी, अब 25 जनवरी को देशभर में रिलीज होगी; 4 राज्यों की रोक पर स्टे

वहीं राजपूत करणी सेना के मुखिया लोकेंद्र सिंह काल्वी ने देशभर के सामाजिक संगठनों से अपील की कि 'पद्मावत' को रिलीज ना होने दिया जाए। एएनआई से बात करते हुए काल्वी ने कहा, 'पूरे देश के सामाजिक संगठनों से अपील करूंगा पद्मावत नहीं चलनी चाहिए। फिल्म हॉल पर जनता कर्फ्यू लगा दे।'

बता दें कि सेंसर बोर्ड से कट लगने और फिल्म का नाम 'पद्मावती' से 'पद्मावत' होने के बाद भी एक के बाद एक कई राज्यों ने इस फिल्म को अपने राज्यों में रिलीज करने से मना कर दिया था। गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा की सरकारों ने कहा था कि वो अपने-अपने राज्यों में इस फिल्म को रिलीज नहीं करने देंगी। इन सभी जगहों पर बीजेपी की सरकार है।

क्यों है 'पद्मावत' पर विवाद


राजपूत संगठनों का आरोप है कि फिल्म के मेकर्स ने इसमें इतिहास संबंधी तथ्यों से छेड़छाड़ की है और सबसे ज्यादा ठेस फिल्म में रानी पद्मिनी और अलाउद्दीन खिलजी के बीच सीन फिल्माए जाने से पहुंची है।

'पद्मावत' में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर लीड रोल में हैं।

Live Update

  • 19-01-2018 | 04:19 PM

    करणी सेना ने मुजफ्फरपुर के एक सिनेमाघर में की तोड़फोड़: ANI


  • 18-01-2018 | 04:04 PM

    'पद्मावत' रिलीज पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुश कपिल सिब्बल, दी बधाई


  • 18-01-2018 | 04:03 PM

    हमारी बात सुने बिना ही सुप्रीम कोर्ट ने आदेश सुनाया: अनिल विज


  • 18-01-2018 | 04:00 PM

    'पद्मावत' रिलीज पर राजपूत करणी सेना: फिल्म हॉल पर जनता कर्फ्यू लगा दे


दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: pdmaavt 25 January ko release, raajput sngathnon ne di sinemaaghr jlaane ki dhmki
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From National

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×