--Advertisement--

विराट-अनुष्का ने अंतिम फेरे लेने सीक्रेट रखी शादी, ये हैं 5 वजहें

विराट-अनुष्का ने 11 दिसंबर को इटली के टस्कनी स्थित रिजॉर्ट में शादी की। इसमें दोनों के परिवार के लोग ही शामिल हुए।

Dainik Bhaskar

Dec 12, 2017, 01:06 PM IST
Video- विराट-अनुष्का ने क्यों सीक् Video- विराट-अनुष्का ने क्यों सीक्

नई दिल्ली. विराट कोहली और अनुष्का शर्मा सोमवार को इटली के टस्कनी में शादी के बंधन में बंध गए। दोनों की तरफ से पूरी सेरेमनी को सीक्रेट रखा गया। शादी के बाद विराट और अनुष्का ने ट्वीट कर शादी की पुष्टि की। इसके बाद दोनों की शादी की तस्वीरें और वीडियो भी सामने आए। आखिर किस वजह से विराट और अनुष्का ने शादी के लिए सीक्रेसी बरती। DainikBhaskar.com आपको बता रहा है 5 वजहें...

1. मीडिया को मैनेज करना पड़ता
- विराट और अनुष्का ने 11 दिसंबर को इटली के टस्कनी के एक रिजॉर्ट में सात फेरे लिए। मैरिज सेरेमनी में दोनों के परिवार और चुनिंदा दोस्त शामिल हुए। इसके लिए उन्हें कोई ज्यादा व्यवस्थाएं नहीं करनी पड़ीं।

- विराट-अनुष्का जानते हैं कि वे सेलिब्रिटी हैं और उनकी शादी हाईप्रोफाइल। लिहाजा, मीडिया में जबर्दस्त कवरेज होता। इसके चलते सेरेमनी को मैनेज करने में परेशानी होती।

2. ज्यादा मेहमान बुलाने पड़ते
- विराट टीम इंडिया के कैप्टन हैं और अनुष्का एक्ट्रेस। अगर वे भारत में शादी करते तो कहीं ज्यादा मेहमान बुलाने पड़ते। हो सकता है कि इसकी तादाद 500 से ज्यादा हो जाती। हालांकि, इसे भी मैनेज करने में समस्या नहीं आती। लेकिन बाद में ये महसूस होता कि फलां शख्सियत को नहीं बुला पाए। दोनों ने इस संभावना को ही खत्म कर दिया।

- एक समस्या यह भी थी कि भारत में शादी की बात किससे बताते और किससे छिपाते। लिहाजा बाहर गए, शादी की और खुद ही कन्फर्म कर दिया।

3. आदित्य चोपड़ा को मेंटर मानती हैं अनुष्का
- अनुष्का और आदित्य चोपड़ा करीबी दोस्त हैं। वे आदित्य से पर्सनल मैटर शेयर करती हैं और उन पर आदित्य की सलाह भी लेती हैं। आदित्य ने ही उन्हें देश से बाहर शादी करने की सलाह दी। ऐसे में वे बेवजह सुर्खियों में आने से बच जाएंगी। इससे पहले भी जब एक बार विराट और अनुष्का में दूरियां आई थीं तो आदित्य ने इसे सुलझाया था।

- बता दें कि आदित्य भी अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर बेहद संजीदा हैं। 2014 में उन्होंने भी रानी मुखर्जी से गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। बाद में फोटो सामने आई थीं।

4. टीम इंडिया के शरीक होने में होती दिक्कत

- फिलहाल इंडियन क्रिकेट टीम श्रीलंका के साथ वनडे सीरीज में बिजी है। शेड्यूल पहले ही तय हो चुका था। अगर इस दौरान भारत में शादी होती तो पूरी टीम के शामिल होने पर संशय होता। विराट भी नहीं चाहते कि उनके पर्सनल प्रोग्राम की वजह से टीम के शेड्यूल या खेल पर कोई असर पड़े।

5. विराट का पर्सनल लाइफ को पर्सनल रखने में यकीन
- विराट ग्राउंड पर भले ही आक्रामक दिखाई देते हों, अपनी पर्सनल लाइफ में भी काफी संजीदा हैं। उनका पर्सनल लाइफ को पर्सनल रखने में ही यकीन है। एकाध बार को छोड़ दें तो अपनी अनुष्का के साथ रिलेशनशिप के बारे में उन्होंने कोई बयान नहीं दिया। वे आगे क्या करने जा रहे हैं, इसका कभी कोई खुलासा नहीं किया। विराट जानते हैं कि टीम इंडिया के कैप्टन होने के नाते वे जाना-माना नाम हैं। लिहाजा, भारत में शादी करने से उनकी पर्सनल सेरेमनी पर्सनल नहीं रह जाएगी।

प्रोफेशनल्स के साथ किया एग्रीमेंट

- शादी की सीक्रेसी बनाए रखने के लिए विराट और अनुष्का के परिवार वालों ने पूरे इंतजाम किए थे। इस फंक्शन से जुड़े सभी लोगों जैसे फोटोग्राफर्स, कैटरर्स और होटल स्टाफ से नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट साइन कराया गया था। इसके तहत कहा गया था कि वे इससे जुड़ी कोई भी खबर किसी के साथ शेयर नहीं करेंगे।

- इसी एग्रीमेंट के चलते आखिरी वक्त तक इस शादी से जुड़ी कोई पुख्ता खबर या तैयारियों से जुड़ी कोई फोटो लीक नहीं हो सकी थी। बाद में दोनों ने खुद सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर जानकारी दी।

X
Video- विराट-अनुष्का ने क्यों सीक्Video- विराट-अनुष्का ने क्यों सीक्
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..