• Home
  • National
  • Senior Cong leaders should act as mentors not tormentors: Ramesh
--Advertisement--

मोदी दुनिया के अब तक के सबसे बड़े शोमैन, राहुल गांधी अब फुल टाइम पॉलिटिशियन हो गए हैं: जयराम रमेश

मेश ने कहा कि अब कांग्रेस के सीनियर लीडर्स को मेंटर्स के किरदार में आना चाहिए।

Danik Bhaskar | Jan 28, 2018, 02:08 PM IST
रमेश ने कहा कि गुजरात असेंबली इलेक्शन के दौरान बीजेपी 150 सीटें जीतने का दावा कर रही थी। लेकिन, वो 99 पर ही सिमट गई। इससे साफ होता है कि कांग्रेस वापसी कर रही है। - फाइल रमेश ने कहा कि गुजरात असेंबली इलेक्शन के दौरान बीजेपी 150 सीटें जीतने का दावा कर रही थी। लेकिन, वो 99 पर ही सिमट गई। इससे साफ होता है कि कांग्रेस वापसी कर रही है। - फाइल

कोलकाता/नई दिल्ली. कांग्रेस के सीनियर लीडर जयराम रमेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया में अब तक का सबसे बड़ा शोमैन बताया है। रमेश ने मोदी पर तंज कसते हुए कहा- उनके ज्यादातर भाषण बोगस होते हैं। लेकिन, वो इस तरह बोलते हैं कि लोग उनकी बातों से प्रभावित हो जाते हैं। रमेश ने एक इंटरव्यू के दौरान राहुल गांधी के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा- राहुल गांधी अब फुल टाइम पॉलिटिशियन हो गए हैं।

कांग्रेस के सीनियर लीडर्स को नसीहत

- जयराम रमेश ने न्यूज एजेंसी को दिए एक इंटरव्यू में कई मुद्दों पर बात की। उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव से लेकर बाकी कई मुद्दों पर तफ्सील से बात की।
- रमेश ने कहा कि अब कांग्रेस के सीनियर लीडर्स को मेंटर्स के किरदार में आना चाहिए, उन्हें पार्टी के लिए दिक्कतों की वजह नहीं बनना चाहिए। वो सामने आएं और पार्टी के युवा चेहरों की मदद करें। उन्हें संसद में बेहतर रोल निभाना होगा क्योंकि उन्होंने दुनिया देखी है।
- रमेश ने कहा कि गुजरात असेंबली इलेक्शन के दौरान बीजेपी 150 सीटें जीतने का दावा कर रही थी। लेकिन, वो 99 पर ही सिमट गई। इससे साफ होता है कि कांग्रेस वापसी कर रही है। यह भी साफ हो जाता है कि राहुल गांधी अब फुल टाइम पॉलिटिशियन हो गए हैं।

कांग्रेस में कई यंग लीडर्स

- रमेश ने कहा- कांग्रेस के पास आज सचिन पायलट, ज्योतिरादित्य सिंधिया, गौरव गोगोई और सुष्मिता देव जैसे यंग लीडर्स हैं। 2019 में हमारी काफी उम्मीदें कायम हैं।
- रमेश ने गुजरात में कांग्रेस के परफॉर्मेंस की तारीफ की। कहा- ये बताता है कि पार्टी अब वापसी कर रही है। राहुल गांधी गुजरात चुनाव के बाद अलग तरह के नेता बनकर उभरे हैं। इसके पहले वो अलग तरह के नेता थे। अब वो फुल टाइम सियासतदान हो गए हैं।
- जयराम ने कहा- गुजरात में राहुल ने जिस तरह का कैंपेन किया वो बहुत अच्छा था। मुझे लगता है कर्नाटक विधानसभा में भी हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे। राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी इसी साल चुनाव होने हैं। मुझे लगता है कि हम वहां भी जीतेंगे।

मोदी और शाह से मुकाबला

- एक सवाल के जवाब में रमेश ने कहा- मोदी और शाह से कांग्रेस को उन्हीं के अंदाज में निपटना होगा। अटल बिहारी वाजपेयी के वक्त बीजेपी अलग तरह की पार्टी थी अब मोदी और शाह की जोड़ी हमारी संस्कृति और समाज की जड़ों को ही नुकसान पहुंचा रहे हैं।
- रमेश ने कहा- 2014 में ज्यादा बेहतर कैंपेने करने वाला जीत गया लेकिन जो ज्यादा बेहतर इंसान था, वो हार गया। राहुल गांधी एक इंसान के तौर पर नरेंद्र मोदी से कहीं बेहतर इंसान हैं।

रमेश ने कहा- कांग्रेस के पास आज सचिन पायलट, ज्योतिरादित्य सिंधिया, गौरव गोगोई और सुष्मिता देव जैसे यंग लीडर्स हैं। 2019 में हमारी काफी उम्मीदें कायम हैं।- फाइल रमेश ने कहा- कांग्रेस के पास आज सचिन पायलट, ज्योतिरादित्य सिंधिया, गौरव गोगोई और सुष्मिता देव जैसे यंग लीडर्स हैं। 2019 में हमारी काफी उम्मीदें कायम हैं।- फाइल