--Advertisement--

कश्मीर के बडगाम में पुलिस ने एक आतंकी को ढेर किया, पुलिस पार्टी पर किया था हमला; एनकाउंटर जारी

बडगाम में सोमवार को आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग की।

Danik Bhaskar | Jan 08, 2018, 02:14 PM IST
बडगाम में सोमवार को आतंकियों न बडगाम में सोमवार को आतंकियों न

जम्मू. बडगाम में सोमवार को आतंकियों ने सिक्युरिटी फोर्सेस पर फायरिंग की। जवाबी फायरिंग में फोर्स ने एक आतंकवादी को मार गिराया। आर्मी अफसर के मुताबिक, बडगाम के जुहामा में आतंकियों के छिपे होने की इन्फर्मेशन मिली थी। जिसके बाद आर्मी ने जुहामा गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकियों ने फोर्सेस पर फायरिंग शुरू कर दी। अफसर का कहना है कि ऑपरेशन अभी जारी है।

31 दिसंबर को CRPF कैंप पर किया था हमला

- जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर 31 दिसंबर को आतंकी हमला किया गया था। इसमें 3 कैप्टन समेत 5 शहीद हो गए थे। जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

जन्मदिन पर शहीद हुआ था BSF जवान

- 3 दिसंबर को सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर वॉयलेशन किया गया था। इसमें बीएसएफ के कॉन्स्टेबल आरपी हाजरा शहीद हो गए थे। इसी दिन उनका जन्मदिन था। उनके परिवार में 18 साल का एक बेटा और 21 साल की बेटी है।


2017 में 206 आतंकी मारे गए

- 2017 में सिक्युरिटी फोर्सेस ने जम्मू और कश्मीर में 206 आतंकवादियों को ढेर किया। J&K के पुलिस चीफ एसपी वैद ने कहा था, "मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि हमारे ऑपरेशन केवल टेररिस्ट को मार गिराने के लिए ही नहीं, बल्कि उन्हें मुख्यधारा में शामिल करने के लिए भी था। हमने 75 युवाओं को मुख्यधारा में शामिल कराया है।"