--Advertisement--

कश्मीर: बांदीपोरा में लश्कर का एक आतंकी ढेर, भिंबर सेक्टर में PAK की गोलाबारी, सेना दे रही जवाब

इस इलाके में दो दिन पहले भी लश्कर का एक आतंकी मारा गया था।

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 10:24 AM IST
सेना का शकूरदीन गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सेना का शकूरदीन गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

श्रीनगर. बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में गुरुवार सुबह हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी मारा गया। यहां पुलिस, आर्मी और सीआरपीएफ का सर्च ऑपरेशन जारी है। उधर, एलओसी से सटे भिबर गली सेक्टर में सुबह से ही पाकिस्तान की ओर से मोटार से हमले किए जा रहे हैं, जिनका भारतीय सेना माकूल जवाब दे रही है।

आतंकियों ने सिक्युरिटी फोर्स पर दागी गोलियां

- न्यूज एजेंसी ने पुलिस अफसर के हवाले से बताया कि सिक्युरिटी फोर्स को शकूरदीन गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।

- सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवान जैसे ही आतंकवादियों के छुपने के इलाके के करीब पहुंचे, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी।

- बता दें कि दो दिन पहले इसी इलाके में लश्कर से ताल्लुक रखने वाला पाकिस्तानी आतंकी मारा गया था।

आतंकियों की संख्या का खुलासा नहीं
- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुबह करीब सवा पांच बजे सर्चिंग ऑपरेशन शुरू किया था। हालांकि, मौके पर कितने आतंकी हैं किस जगह छिपे हैं, इसकी जानकारी नहीं मिली है।

कश्मीरी लड़कों को बनाया जा रहा फिदायीन
- सीमा पर बढ़ती चौकसी की वजह से पाकिस्तान से आने वाले आतंकियों की संख्या घट गई है। ऐसे में जैश और लश्कर जैसे आतंकी गुट अपने साथ जुड़े स्थानीय युवाओं को आतंकी हमलों में शामिल कर उन्हें फिदायीन बना रहे हैं।
- यह खुलासा लेखपुरा एनकाउंटर के बाद पाकिस्तानी आतंकी के मोबाइल में मिले वॉट्सएप ग्रुप से हुआ था।
- नई रणनीति के तहत घाटी में सक्रिय जैश-ए-मोहम्मद ने तीन से चार आतंकियों का फिदायीन ग्रुप तैयार किया है। इसमें एक या दो आतंकी जैश के और बाकी जम्मू-कश्मीर के लोकल यूथ शामिल होते हैं।
- पहले इनका इस्तेमाल बतौर स्लीपर सेल सिक्युरिटी फोर्सेस के कैंप की रेकी, वहां तैनात जवानों की संख्या और हमले के लिए चुने गए शहर में सुरक्षित ठिकाने मुहैया कराने के लिए होता था। अब इन्हें एके-47 जैसे हथियारों की ट्रेनिंग देकर हमलों के लिए इस्तेमाल किया जाने लगा है।

कश्मीर के भिंबर गली सेक्टर में पाकिस्तान मोर्टार से हमले कर रहे है, जिसका भारतीय सेना जवाब दे रही है। -फाइल कश्मीर के भिंबर गली सेक्टर में पाकिस्तान मोर्टार से हमले कर रहे है, जिसका भारतीय सेना जवाब दे रही है। -फाइल
X
सेना का शकूरदीन गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया।सेना का शकूरदीन गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया।
कश्मीर के भिंबर गली सेक्टर में पाकिस्तान मोर्टार से हमले कर रहे है, जिसका भारतीय सेना जवाब दे रही है। -फाइलकश्मीर के भिंबर गली सेक्टर में पाकिस्तान मोर्टार से हमले कर रहे है, जिसका भारतीय सेना जवाब दे रही है। -फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..