--Advertisement--

कश्मीर में खराब मौसम की परवाह किए बगैर बीमार बच्चे को हेलिकॉफ्टर से लेने पहुंची एयरफोर्स

बांदीपोरा में डॉक्टरों ने बच्चे को जल्द से जल्द श्रीनगर में भर्ती कराने की सलाह दी थी।

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 04:06 PM IST
एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर ने तौफीक और उसके पिता को लेकर बांदीपोरा से सुबह उड़ान भरी और उन्हें श्रीनगर पहुंचाया। एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर ने तौफीक और उसके पिता को लेकर बांदीपोरा से सुबह उड़ान भरी और उन्हें श्रीनगर पहुंचाया।

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में बांदीपोरा जिले के गुरेज में बुधवार को इंडियन एयरफोर्स ने इंसानियत की मिसाल पेश की। दरअसल, यहां 9 साल के एक बच्चे की तबियत अचानक ज्यादा खराब हो गई। एयरफोर्स सेंटर श्रीनगर को देर रात इसका मैसेज मिला और उसके दो पायलट खराब मौसम के बावजूद सुबह हेलिकॉप्टर लेकर बांदीपोरा रवाना हो गए। बर्फबारी के बीच उन्होंने बच्चे को श्रीनगर पहुंचाया।

परिवार ने एयरफोर्स से लगाई थी गुहार
- मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांदीपोरा जिले के गुरेज इलाके में बुधवार रात तौफीक नाम के बच्चे की अचानक तबीयत खराब हो गई थी। उसे एपेंडिक्स की वजह से पेट में बहुत दर्द हो रहा था।
- परिवार वालों ने पहले तो उसे बांदीपोरा के हॉस्पिटल में भर्ती किया, लेकिन आराम नहीं हुआ तो डॉक्टरों ने उसे जल्द से जल्द श्रीनगर ले जाने की सलाह दी।
- रात का वक्त और खराब मौसम की वजह से परिवार का श्रीनगर पहुंचना मुमकिन नहीं था। ऐसे में उन्होंने पुलिस और एयरफोर्स से गुहार लगाई।

रात में मिला श्रीनगर स्टेशन को मैसेज
- श्रीनगर एयरफोर्स स्टेशन को रात में मैसेज मिला। इसके बाद एक हेलिकॉप्टर बांदीपोरा भेजने के लिए तैयार किया गया।
- सुबह हेलिकॉप्टर रवाना हुआ, लेकिन खराब मौसम की वजह से उसे बांदीपोरा में लैंड करने की इजाजत नहीं मिली और उसे वापस भेज दिया गया। कुछ देर में ही वेदर डिपार्टमेंट ने मौसम में कुछ सुधार होने की जानकारी दी। यह मैसेज मिलते ही पायलट्स ने हेलिकॉप्टर फिर बांदीपोरा की तरफ मोड़ दिया।

बादल-बर्फबारी के बीच पहुंचे श्रीनगर
- एयरफोर्स के स्क्वाड्रन लीडर विनीत सिंह सिकरवार और को-पायलट लक्ष्य मित्तल ने तौफीक और उनके पिता को लेकर बांदीपोरा से उड़ान भरी और आसमान में छाए बादल और हल्की बर्फबारी के बीच हेलिकॉप्टर की श्रीनगर में कामयाब लैंडिंग कराई।

- बच्चे को श्रीनगर में भर्ती कर दिया गया है, जहां उसका इलाज किया जा रहा है।

खराब मौसम की वजह से हेलिकॉप्टर को पहले बांदीपोरा में लैंड करने की इजाजत नहीं मिली। खराब मौसम की वजह से हेलिकॉप्टर को पहले बांदीपोरा में लैंड करने की इजाजत नहीं मिली।
एयरफोर्स के पायलट्स ने हल्की बर्फबारी के बीच श्रीनगर में हेलिकॉप्टर लैंड किया। एयरफोर्स के पायलट्स ने हल्की बर्फबारी के बीच श्रीनगर में हेलिकॉप्टर लैंड किया।
X
एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर ने तौफीक और उसके पिता को लेकर बांदीपोरा से सुबह उड़ान भरी और उन्हें श्रीनगर पहुंचाया।एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर ने तौफीक और उसके पिता को लेकर बांदीपोरा से सुबह उड़ान भरी और उन्हें श्रीनगर पहुंचाया।
खराब मौसम की वजह से हेलिकॉप्टर को पहले बांदीपोरा में लैंड करने की इजाजत नहीं मिली।खराब मौसम की वजह से हेलिकॉप्टर को पहले बांदीपोरा में लैंड करने की इजाजत नहीं मिली।
एयरफोर्स के पायलट्स ने हल्की बर्फबारी के बीच श्रीनगर में हेलिकॉप्टर लैंड किया।एयरफोर्स के पायलट्स ने हल्की बर्फबारी के बीच श्रीनगर में हेलिकॉप्टर लैंड किया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..