• Home
  • National
  • kapil mishra share video on kejriwal ankit saxena compensation question
--Advertisement--

अंकित के परिजनों ने की मुआवजे की मांग, केजरीवाल बोले- नहीं चाहता यहां कोई विवाद हो और उठकर चले गए

दिल्ली में अंकित सक्सेना की 1 फरवरी को हत्या कर दी गई थी। इसका आरोप प्रेमिका के घरवालों पर लगा था।

Danik Bhaskar | Feb 13, 2018, 01:12 PM IST
अरविंद केजरीवाल रविवार को अंकित सक्सेना की शोकसभा में शामिल हुए थे। कपिल ने उसी वक्त का वीडियो शेयर किया। (फाइल) अरविंद केजरीवाल रविवार को अंकित सक्सेना की शोकसभा में शामिल हुए थे। कपिल ने उसी वक्त का वीडियो शेयर किया। (फाइल)

नई दिल्ली. विधायक कपिल मिश्रा ने मंगलवार को अंकित सक्सेना के परिवार वालों और अरविंद केजरीवाल का एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने केजरीवाल पर अंकित की शोकसभा में उसके परिवार वालों का अपमान करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सीएम धर्म देखकर मुआवजे की कीमत लगाते हैं। बता दें कि 1 फरवरी को अंकित की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। आरोप उसकी प्रेमिका के परिवार वालों पर लगा है। इसके बाद बीजेपी ने अंकित के परिजन को 1 करोड़ रुपए मुआवजा देने की मांग की थी।

क्या है वीडियो में?

- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अंकित सक्सेना की शोकसभा में उनके परिजनों से मिलने पहुंचे हैं। वे परिवार वालों से बात करते हैं। तभी अंकित के परिवार का एक मेंबर उनसे मुआवजे की मांग करता है। मांग सुनते ही केजरीवाल उठकर खड़े हो जाते हैं और कहते हैं -"वे यहां राशि को लेकर कोई विवाद नहीं चाहते।'

- परिजन अपनी बात कहते रहते हैं, लेकिन सीएम केजरीवाल बिना जवाब दिए शोकसभा से उठ कर चले जाते है।

- वीडियो में एक शख्स पीछे से केजरीवाल जी सुनिए...केजरीवाल जी सुनिए कहता हुआ सुनाई देता है।

- कपिल का दावा है कि यह शख्स अंकित के पिता हैं।

क्यों हुई थी अंकित की हत्या?

- फोटोग्राफी करने वाला 23 साल का अंकित सक्सेना अपना यूट्यूब चैनल भी चलाता था। वह वेस्ट दिल्ली की खयाला इलाके में रहने वाली लड़की से प्यार करता था। दोनों शादी करने वाले थे।

- 1 फरवरी को अंकित लड़की से मिलने गया था। इसी दौरान लड़की के घरवालों ने अंकित पर धारदार हथियार से हमला कर दिया था।

- दोनों अलग-अलग कम्युनिटी से थे, इसलिए लड़की की फैमिली को रिलेशनशिप नामंजूर थी।

- पुलिस ने हत्या के आरोप में लड़की के माता-पिता और चाचा को अरेस्ट कर लिया है। वहीं, नाबालिग होने पर आरोपी भाई को जुवेनाइल होम भेजा गया।



अंकित सक्सेना की हत्या 1 फरवरी को दिल्ली में कर दी थी। (फाइल) अंकित सक्सेना की हत्या 1 फरवरी को दिल्ली में कर दी थी। (फाइल)