--Advertisement--

नहीं रिलीज करने देंगे पद्मावत, हालत बिगड़े तो इसके जिम्मेदार होंगे भंसाली-करणी सेना

करणी सेना प्रमुख एक दिन पहले ही दिए गए बयान से पलट गए हैं।

Dainik Bhaskar

Jan 23, 2018, 12:28 PM IST
लोकेंद्र सिंह ने कहा कि हम SC के कहे मुताबिक नहीं चलेंगे। कोर्ट ने फिल्म दिखाने के निर्देश राज्यों को दिए हैं। -फाइल लोकेंद्र सिंह ने कहा कि हम SC के कहे मुताबिक नहीं चलेंगे। कोर्ट ने फिल्म दिखाने के निर्देश राज्यों को दिए हैं। -फाइल

नई दिल्ली. करणी सेना ने वॉर्निंग दी है कि वह किसी भी हालत में पद्मावत फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे। ऐसा हुआ और कानून व्यवस्था बिगड़ी तो इसके जिम्मेदार फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली होंगे। इसके साथ ही करणी सेना ने फिल्म देखने से भी इनकार कर दिया है। एक दिन पहले ही संगठन के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा था कि उन्हें संजय लीला भंसाली की ओर से फिल्म दिखाने के लिए लेटर भेजा गया है। उधर सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म की रिलीज से रोक हटाने के खिलाफ दायर की गईं मध्य प्रदेश, राजस्थान सरकार की पिटीशंस मंगलवार को खारिज कर दीं।


सिनेमा ऑर्नस ने होम मिनिस्ट्री को लिखा लेटर
- सिनेमा ऑर्नस एंड एक्जिबिटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAEI) ने होम मिनिस्ट्री ने गृह मंत्रालय को लेटर लिखा है। इसमें पद्मावत की रिलीज के दौरान थियेटर्स के बाहर पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने की अपील की गई है।
- एसोसिएशन ने थियेटर्स को सलाह दी है कि वे पूरी सुरक्षा तय होने के बाद ही फिल्म रिलीज करें।

गुजरात में सुरक्षा के कड़े इंतजाम
- गुजरात के डीजीपी प्रमोद कुमार ने न्यूज एजेंसी को बताया कि पद्मावत की रिलीज को लेकर पूरे राज्य में सिक्युरिटी टाइट कर दी गई है।
- उन्होंने कहा कि कुछ दिनों से छिटपुट प्रदर्शन किए जा रहे हैं। लोगों ने टायर जलाकर रोड ब्लॉक किए हैं। 8 बसों को आग लगाई गई है। पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ाई गई है।
- डीजीपी ने कहा कि सेंसेटिव इलाकों में 8 आईजी और डीआईजी तैनात किए गए हैं। पीएसआई की 241 और आरएएफ की 8 कंपनियां तैनात की गई हैं।

फिल्म को लेकर विवाद क्या है?
- राजस्थान में करणी सेना, बीजेपी लीडर्स और हिंदूवादी संगठनों ने इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। राजपूत करणी सेना का मानना है कि ​इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची।
- फिल्म में रानी पद्मावती को भी घूमर डांस करते दिखाया गया है। जबकि राजपूत राजघरानों में रानियां घूमर नहीं करती थीं।
- हालांकि, भंसाली साफ कर चुके हैं कि ये ड्रीम सीक्वेंस फिल्म में है ही नहीं।
- करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कालवी ने 25 जनवरी को फिल्म पद्मावत की रिलीज के विरोध में भारत बंद का भी एलान किया है

पद्मावत पर फिर से याचिका दायर करेगी MP सरकार, SC ने बैन से किया इनकार

SC ने राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकारों की पिटीशंस खारिज करते हुए कहा कि हर राज्य में यह फिल्म रिलीज की जाएगी। SC ने राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकारों की पिटीशंस खारिज करते हुए कहा कि हर राज्य में यह फिल्म रिलीज की जाएगी।
X
लोकेंद्र सिंह ने कहा कि हम SC के कहे मुताबिक नहीं चलेंगे। कोर्ट ने फिल्म दिखाने के निर्देश राज्यों को दिए हैं। -फाइललोकेंद्र सिंह ने कहा कि हम SC के कहे मुताबिक नहीं चलेंगे। कोर्ट ने फिल्म दिखाने के निर्देश राज्यों को दिए हैं। -फाइल
SC ने राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकारों की पिटीशंस खारिज करते हुए कहा कि हर राज्य में यह फिल्म रिलीज की जाएगी।SC ने राजस्थान और मध्य प्रदेश सरकारों की पिटीशंस खारिज करते हुए कहा कि हर राज्य में यह फिल्म रिलीज की जाएगी।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..