Hindi News »National »Latest News »National» Avalanche In Border Area Of Jammu-Kashmir: Nine People Feared Dead, Search Operation Underway

कश्मीर: कुपवाड़ा के तंगधार में हिमस्खलन, 9 लोगों के मरने की आशंका; सर्च ऑपरेशन जारी

कुपवाड़ा के सीमा से लगे तंगधार सेक्टर में हिमस्खलन में 9 लोगों के मारे जाने की आशंका है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 05, 2018, 09:09 PM IST

  • कश्मीर: कुपवाड़ा के तंगधार में हिमस्खलन, 9 लोगों के मरने की आशंका; सर्च ऑपरेशन जारी, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें

    श्रीनगर.कुपवाड़ा के सीमा से लगे तंगधार सेक्टर में हिमस्खलन में 9 लोगों के मारे जाने की आशंका है। ऑफिशियल्स ने न्यूज एजेंसी से कहा कि साधना टॉप एरिया के पास शुक्रवार को एवलॉन्च आया। उनके मुताबिक, "इस एवलॉन्च में एक गाड़ी और दो पैदल जा रहे लोग गायब हो गए। गाड़ी में 7 लोग बैठे थे।' बता दें कि 12 दिसंबर को कुपवाड़ा में हिमस्खलन हुआ था, जिसमें एक जवान की मौत हो गई थी।

    सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया

    - तंगधार में हिमस्खलन के बाद सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। ऑपरेशन में आर्मी, पुलिस और रेस्क्यू टीमें लगाई गई हैं।
    - ऑफिशियल के मुताबिक, हिमस्खलन में लापता लोगों के बचने की बहुत कम उम्मीद है, क्योंकि ये लोग बेहद गहरी घाटी में गिरे थे।

    हिमस्खलन में 5 जवान हुए थे लापता
    - कश्मीर के कुपवाड़ा में दिसंबर में कुपवाड़ा और बांदीपोरा में हिमस्खलन हुआ था। नौगाम सेक्टर में हुई भारी बर्फबारी के बाद लापता दो जवानों में से एक की बॉडी कर ली गई थी। बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर में आए हिमस्खलन में तीन सैनिक बर्फ के नीचे दब गए थे। जिनकी तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया था।

    पिछले साल जनवरी में आए एवलॉन्च में गई थी जान
    - जनवरी 2017 में भी कुपवाड़ा, बांदीपोरा, बारामूला, गांदेरबाल, कुलगाम, कारिगल में एवलॉन्च का अलर्ट जारी किया गया था।
    - जनवरी के आखिरी हफ्ते में कई एवलॉन्च आए, जिनमें 15 जवानों की जान चली गई थी और कई लापता हो गए थे। 6 नागरिकों की भी मौत हो गई थी।

  • कश्मीर: कुपवाड़ा के तंगधार में हिमस्खलन, 9 लोगों के मरने की आशंका; सर्च ऑपरेशन जारी, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Avalanche In Border Area Of Jammu-Kashmir: Nine People Feared Dead, Search Operation Underway
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×