Hindi News »National »Latest News »National» Teacher Couple Sacked On Wedding Day, School Claims Romance Will Affect Students

कश्मीर में टीचर कपल शादी वाले दिन बर्खास्त, स्कूल बोला- उनके रामांस से बच्चों पर गलत असर होगा

कश्मीर में टीचर कपल शादी वाले दिन बर्खास्त, स्कूल बोला- उनके रामांस से बच्चों पर गलत असर होगा

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 14, 2017, 10:37 AM IST

श्रीनगर. पुलवामा के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ाने वाले कपल को उनकी शादी के दिन ही नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया। इस पर स्कूल मैनेजमेंट का कहना था, "उनके रोमांस से स्टूडेंट्स पर बहुत बुरा असर पड़ सकता था।" इस पर कपल ने उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया है। दोनों ने कहा कि उन्होंने कोई पाप या गुनाह नहीं किया है।

कई सालों से पढ़ा रहे थे स्कूल में

- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, तारिक भट और सुमाया बशीर पुलवामा जिले के त्राल के रहने वाले हैं। वे पंपोर मुस्लिम एजुकेशन इंस्टीट्यूट की ब्वॉयज और गर्ल्स विंग में कई सालों से पढ़ा रहे थे।

- उन्होंने आरोप लगाया कि 30 नवंबर को उनकी शादी थी और उसी दिन स्कूल ने उन्हें नौकरी से निकालने का फरमान सुना दिया।

'शादी से पहले थे रोमांटिक रिलेशनशिप में'

- न्यूज एजेंसी के मुताबिक, इस मुद्दे पर स्कूल प्रिंसिपल को कॉल किया गया, लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला। हालांकि, स्कूल के चेयरमैन बशीर मसूदी ने कहा कि शादी से पहले दोनों के बीच 'रोमांटिक रिलेशनशिप' थे, इसलिए उन्हें नौकरी से निकाला गया।

- उन्होंने कहा, "वे रोमांस कर रहे थे, जो स्कूल के 2000 स्टूडेंट्स और 200 स्टाफ मेंबर्स के लिए ठीक नहीं था। इसका स्टूडेंट्स पर बहुत असर हो सकता था।"

परिवार की रजामंदी से की शादी

- कपल का दावा है कि उन्होंने परिवार वालों की रजामंदी से शादी की है।

- तारिक के मुताबिक, उनका अफेयर कुछ महीने पहले ही हुआ था। पूरे स्कूल मैनेजमेंट को इसका पता था। हमारी सगाई के बाद सुमाया ने स्कूल स्टाफ को पार्टी भी दी थी।

बात रखने का मौका तो देना था

- स्कूल मैनेजमेंट के दावे पर सवाल किया गया तो तारिक ने कहा कि ऐसा था तो उन्हें अपनी बात रखने का एक मौका क्यों नहीं दिया गया?

- उन्होंने कहा, "शादी के एक महीने पहले हम दोनों ने छुट्टी की अर्जी दी थी। स्कूल मैनेजमेंट ने छुट्टियां मंजूर भी की। अगर हम रोमांटिक रिलेशनशिप में थे तो उन्होंने हमारे शादी के एलान के वक्त ही हमसे इस पर जवाब क्यों नहीं मांगा?"

- कपल ने स्कूल मैनेजमेंट पर उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया है। दोनों ने कहा कि उन्होंने कोई पाप या गुनाह नहीं किया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×