--Advertisement--

CPI(M) पार्टी मीटिंग में लगे NKorea के तानाशाह किम जोंग-उन के पोस्टर्स, बीजेपी ने किया विरोध

केरल के इदुक्की जिले में स्थित नेदुमकन्दम में पार्टी की लोकल कमेटी मीटिंग के दौरान लगाए गए थे पोस्टर्स।

Dainik Bhaskar

Dec 17, 2017, 06:23 PM IST
केरल के एक छोटे शहर में CPI-M के पोस्टर्स में दिखी NKorea के तानाशाह किम जोंग-उन की फोटो। केरल के एक छोटे शहर में CPI-M के पोस्टर्स में दिखी NKorea के तानाशाह किम जोंग-उन की फोटो।

तिरुवनंतपुरम. केरल में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्सिस्ट (CPM) के पोस्टर्स से विवाद खड़ा हो गया है। यहां के इदुक्की जिले में पार्टी मीटिंग के दौरान नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन के फ्लेक्स बोर्ड लगाए गए थे। मीटिंग में किम के साथ दुनिया के और भी कई कम्युनिस्ट लीडर्स के पोस्टर लगाए गए थे। हालांकि, पार्टी कैडर ने तानाशाह के पोस्टर्स लगाने पर नाराजगी जाहिर की है। बता दें कि किम पर अपने ही रिश्तेदारों के मर्डर का आरोप लगता रहा है। इतना ही नहीं, नॉर्थ कोरिया की बढ़ती न्यूक्लियर पावर के पीछे भी तानाशाह का ही हाथ माना जाता है।

आरएसएस-बीजेपी पर मिसाइल ना लॉन्च कर दे लेफ्ट: बीजेपी

- बीेजेपी के स्पोक्सपर्सन संबित पात्रा ने पोस्टर की एक फोटो ट्वीट करते हुए लिखा- लेफ्ट अपने एजेंडे के तहत कहीं आरएसएस और बीजेपी के ऑफिस में मिसाइल ना लॉन्च कर दे। बीजेपी के नेशनल स्पोक्सपर्सन ने यह तंज लेफ्ट पर किया है।


बीते हफ्ते हुई थी कॉन्ट्रोवर्सी
- पिछले हफ्ते ही पार्टी ने एरिया कमेटी मीटिंग के दौरान जीसस क्राइस्ट के पोस्टर्स लगा दिए थे। इसके बाद कई क्रिश्चियन ऑर्गनाइजेशन इसके विरोध में प्रदर्शन पर उतर आए थे।
- लैटिन कैथोलिक एसोसिएशन ने इस मामले में नाराजगी जाहिर की थी। एसोसिएशन का कहना था कि राजनैतिक मकसद से क्राइस्ट के पोस्टर लगाने से लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत होती हैं। इसलिए इन्हें हटाया जाना चाहिए।

बीजेपी-कांग्रेस ने भी किया विरोध
- कांग्रेस और बीजेपी के लोकल लीडर्स ने भी CPM के इस कदम का विरोध किया था। दोनों ने इसे CPM की माइनॉरिटी वोटों को अपने हिस्से में करने की चाल बताया था।

केरल में बढ़ रही हैं हत्याएं
- केरल में काफी समय से आरएसएस और लेफ्ट कार्यकर्ताओं की हत्याएं हो रही हैं। इसको लेकर विरोधी राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं।

हालांकि, पार्टी कैडर ने किम की फोटो लगाए जाने पर नाराजगी जाहिर की है। हालांकि, पार्टी कैडर ने किम की फोटो लगाए जाने पर नाराजगी जाहिर की है।
X
केरल के एक छोटे शहर में CPI-M के पोस्टर्स में दिखी NKorea के तानाशाह किम जोंग-उन की फोटो।केरल के एक छोटे शहर में CPI-M के पोस्टर्स में दिखी NKorea के तानाशाह किम जोंग-उन की फोटो।
हालांकि, पार्टी कैडर ने किम की फोटो लगाए जाने पर नाराजगी जाहिर की है।हालांकि, पार्टी कैडर ने किम की फोटो लगाए जाने पर नाराजगी जाहिर की है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..