• Hindi News
  • National
  • kohli attributed his success to wife anushka sharma for being a pillar of strength during tough times
--Advertisement--

साउथ अफ्रीका में कामयाबी के पीछे अनुष्का, मुश्किल वक्त में वे मजबूती से खड़ी रहीं: विराट

भारत ने साउथ अफ्रीका से 5-1 से वनडे सीरीज जीती। विराट कोहली 558 रन बनाकर मैन ऑफ द सीरीज रहे।

Dainik Bhaskar

Feb 17, 2018, 10:12 AM IST
विराट ने कहा कि अनुष्का पूरे साउथ अफ्रीका टूर में मेरे साथ रहीं। इसके लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं। (फाइल) विराट ने कहा कि अनुष्का पूरे साउथ अफ्रीका टूर में मेरे साथ रहीं। इसके लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं। (फाइल)

सेंचुरियन. टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका से 5-1 से वनडे सीरीज जीत ली। भारत ने पहली बार साउथ अफ्रीका में कोई सीरीज जीती है। जीत का क्रेडिट विराट ने अपनी वाइफ अनुष्का शर्मा को दिया है। उन्होंने कहा कि मुश्किल हालात में वे उनके पीछे एक मजबूत स्तंभ की तरह खड़ी रहीं। बता दें कि साउथ अफ्रीका में वनडे में विराट 558 रन बनाकर मैन ऑफ द सीरीज रहे।


मैं अनुष्का का आभारी हूं

- न्यूज एजेंसी के मुताबिक विराट ने कहा, "जो लोग मेरे करीब हैं, उन्हें इस कामयाबी का क्रेडिट जाता है। मैं अपनी सफलता का श्रेय अनुष्का को देना चाहूंगा। वे मुश्किल हालात में मेरे पीछे एक पिलर की तरह खड़ी रहीं।"
- "अनुष्का पूरे साउथ अफ्रीका टूर में मेरे साथ रहीं। इसके लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं। ये सच है कि आप सामने से ही लीड करना चाहते हैं और ये जबर्दस्त एहसास होता है।"
- "आखिरी वनडे में बैटिंग को लेकर दिमाग में पिक्चर एकदम साफ थी।" विराट में इस मैच में 96 बॉल में 129 रन बनाए और नॉटआउट रहे।

हर दिन सबसे ज्यादा खेलना चाहता हूं
- विराट ने कहा, "अभी मेरे करियर के 8 या 9 साल बचे हैं, मैं रोज ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलना चाहता हूं। भगवान का शुक्र है कि मैं स्वस्थ हूं और अपने देश के लिए कप्तानी कर रहा हूं।"

साउथ अफ्रीका का ये दौरा रोलरकोस्टर जैसा रहा
- कोहली ने कहा कि साउथ अफ्रीका का ये दौरान रोलरकोस्टर जैसा रहा। दोनों स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने जबर्दस्त बॉलिंग की। शिखर और रोहित भी शानदार रहे।
- "साउथ अफ्रीका टूर अभी खत्म नहीं हुआ है। हम टी-20 पर फोकस कर रहे हैं।"

साउथ अफ्रीका में भारत की दसवीं जीत

- शार्दुल ठाकुर (52/4) की बेहतरीन बॉलिंग के बाद कैप्टन विराट कोहली (129*) की 35वीं सेंचुरी की मदद से भारत ने द.अफ्रीका को छठे वनडे में 8 विकेट के हराकर सीरीज 5-1 से जीत ली।

- इस सीरीज से पहले टीम इंडिया द.अफ्रीका को उसके घर में सिर्फ पांच बार ही हरा पाई थी। इस सीरीज में उसने पांच जीत मात्र 16 दिन में हासिल कर ली। इस तरह भारत की यह अफ्रीका में 10वीं जीत है। - इस जीत के साथ ही भारत ने पाक की बराबरी भी कर ली। पाक ने भी द.अफ्रीका को उसके घर में 10 बार हराया था।

साउथ अफ्रीका में 558 रन बनाकर विराट मैन ऑफ द सीरीज रहे। साउथ अफ्रीका में 558 रन बनाकर विराट मैन ऑफ द सीरीज रहे।
X
विराट ने कहा कि अनुष्का पूरे साउथ अफ्रीका टूर में मेरे साथ रहीं। इसके लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं। (फाइल)विराट ने कहा कि अनुष्का पूरे साउथ अफ्रीका टूर में मेरे साथ रहीं। इसके लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं। (फाइल)
साउथ अफ्रीका में 558 रन बनाकर विराट मैन ऑफ द सीरीज रहे।साउथ अफ्रीका में 558 रन बनाकर विराट मैन ऑफ द सीरीज रहे।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..