Hindi News »National »Latest News »National» Maersk Container Ship With 27 Crew Members On Board That Caught Fire

मार्सक शिप पर 36 घंटे बाद भी नहीं बुझी आग: 26 क्रू मेंबर्स को बचाया,1 की तलाश जारी

मंगलवार रात को लक्षद्वीप के पास अरब सागर में 330 मीटर लंबे मार्सक होनाम शिप में आग लग गई थी।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 08, 2018, 06:13 PM IST

  • मार्सक शिप पर 36 घंटे बाद भी नहीं बुझी आग: 26 क्रू मेंबर्स को बचाया,1 की तलाश जारी, national news in hindi, national news
    +2और स्लाइड देखें
    कोस्ट गार्ड के मुताबिक, मार्सक होनाम शिप सिंगापुर से स्वेज जा रहा था, तभी अचानक शिप पर विस्फोट हो गया। जिससे इसमें आग लग गई।

    मुंबई.लक्षद्वीप के पास अरब सागर में मार्सक कंटेनर शिप में लगी आग को बुझाने में गुरुवार सुबह तक सफलता नहीं मिली। वहीं लापता लोगों में से 4 लोगों की तलाश अभी जारी है। बता दें कि मंगलवार रात को 330 मीटर लंबे मार्सक होनाम शिप में आग लग गई थी। इसमें 27 लोग सवार थे। रेस्क्यू टीम ने 23 लोगों को मंगलवार रात को बचा लिया गया था, वहीं 4 लापता क्र- मेंबर्स में 3 को गुरुवार को रेस्क्यू किया गया। इन्हें इंडियन कोस्ट गार्ड ने तिरुवनंतपुरम से 20 समुद्री मील दूर से रेस्क्यू किया। तीनों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

    कहा हुई थी घटना?
    - मार्सक होनाम शिप में अरब सागर में लक्षद्वीप के पास आग लग गई थी।
    - कोस्ट गार्ड के मुताबिक, मार्सक होनाम शिप सिंगापुर से स्वेज जाते वक्त रास्ते में यह घटना हो गई थी। मार्सक अगत्ती से 570 किमी दूर था।


    कैसे हुई घटना?
    - कोस्ट गार्ड के मुताबिक, मार्सक होनाम शिप सिंगापुर से स्वेज जा रहा था, तभी अचानक शिप पर विस्फोट हो गया। जिससे इसमें आग लग गई। आग की सूचना उन्हें मिली। मंगलवार रात 11.25 बजे मर्चेंट शिप एमवी अलएस सिसरो, मार्सक होनाम शिप तक पहुंचा और चालक दल के 23 लोगों को बचा लिया। चार सदस्य लापता थे। इनमें से तीन को गुरुवार को रेस्क्यू किया गया। वहीं एक की तलाश अभी भी जारी है।

    आग बुझाने में गुरुवार तक नहीं मिली सफलता

    -शिप में मंगलवार को लगी आग को बुझाने का लगातार कोशिश किया जा रहा है। लेकिन समुद्री फायरब्रिगेड और बचाव दल को लगभग 36 घंटे बाद भी पूरी तरह से सफलता नहीं मिल पाई। बचाव दल ने लापता लोगों की तलाश जारी रखी है।

  • मार्सक शिप पर 36 घंटे बाद भी नहीं बुझी आग: 26 क्रू मेंबर्स को बचाया,1 की तलाश जारी, national news in hindi, national news
    +2और स्लाइड देखें
    मार्सक होनाम शिप में 27 लोग सवार थे जिसमें 23 लोगों को बचा लिया गया है, वहीं 4 लोग लापता हैं।
  • मार्सक शिप पर 36 घंटे बाद भी नहीं बुझी आग: 26 क्रू मेंबर्स को बचाया,1 की तलाश जारी, national news in hindi, national news
    +2और स्लाइड देखें
    शिप में मंगलवार रात को आग लग गई थी।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Maersk Container Ship With 27 Crew Members On Board That Caught Fire
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×