Hindi News »National »Latest News »National» Mallikarjun Kharge Said I Am Also A Sportsman. I Have Been A Hockey Player.

मैं भी स्पोर्ट्समैन हूं, हॉकी प्लेयर रह चुका हूं: लोकसभा में कांग्रेस लीडर खड़गे का स्पीकर सुमित्रा महाजन को जवाब

संसद में कांग्रेस प्रधानमंत्री से उनके मनमोहन सिंह पर दिए गए बयान को लेकर माफी की मांग पर अड़ी है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 22, 2017, 03:45 PM IST

  • मैं भी स्पोर्ट्समैन हूं, हॉकी प्लेयर रह चुका हूं: लोकसभा में कांग्रेस लीडर खड़गे का स्पीकर सुमित्रा महाजन को जवाब, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    खड़गे लोकसभा में कांग्रेस के नेता हैं। कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री की मनमोहन सिंह पर की गई टिप्पणी से नाराज है।- फाइल

    नई दिल्ली.संसद में कांग्रेस प्रधानमंत्री से उनके मनमोहन सिंह पर दिए गए बयान को लेकर माफी की मांग पर अड़ी है। हंगामे की वजह से सदन नहीं चल पा रहा है। शुक्रवार को स्पीकर सुमित्रा महाजन से लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से कहा कि क्या वो एशियन यूथ पैरा गेम्स में बेहतरीन परफार्मेंस देने वाले भारतीय खिलाड़ियों के बारे में कुछ कहना चाहेंगे। खड़गे ने प्लेयर्स को ना तो बधाई दी और ना ही उनके परफॉर्मेंस के बारे में कुछ कहा। अपनी काबिलियत का जिक्र जरूर किया। कहा- मैं भी एक स्पोर्ट्समैन हूं। मैं भी हॉकी प्लेयर रह चुका हूं।


    क्या था माजरा?

    - शुक्रवार को लोकसभा की कार्रवाई शुरू हुई तो सुमित्रा महाजन ने एशियन यूथ पैरा गेम्स में भारतीय दल के बेहतरीन परफॉर्मेंस पर एक स्टेटमेंट पढ़ा। ये गेम्स हाल ही में दुबई में हुए थे।
    - महाजन ने स्टेटमेंट पढ़ने के बाद खड़गे से पूछा कि क्या वो भारतीय दल के परफॉर्मेंस पर कुछ कहना चाहेंगे?
    - खड़गे ने भारतीय दल के बारे में कुछ नहीं कहा। हालांकि, खुद के बारे में जानकारी सदन को दे दी। कहा- मैं भी खिलाड़ी हूं। हॉकी खेल चुका हूं।

    कांग्रेस और खड़गे की नाराजगी की वजह आखिर क्या?

    - खड़गे लोकसभा में कांग्रेस के नेता हैं। कांग्रेस गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री की मनमोहन सिंह पर की गई टिप्पणी से नाराज है। पीएम से सदन में माफी की मांग की जा रही है। मोदी ने माफी नहीं मांगी है लिहाजा कांग्रेस सांसद लगातार सदन में हंगामा और नारेबाजी कर रहे हैं।
    - पिछले दिनों राज्यसभा में जब कांग्रेस सांसदों ने मोदी से मनमोहन पर दिए गए अपने बयान पर माफी की मांग की थी तो चेयरमैन वेंकैया नायडू ने कहा था कि पीएम ने सदन में बयान नहीं दिया था। इसलिए, उन्हें यहां माफी भी मांगने की जरूरत नहीं है। लेकिन, कांग्रेस अब तक अपनी मांग पर अड़ी है।

    तेंडुलकर भी नहीं बोल पाए

    - गुरुवार को राज्यसभा के नाॅमिनेटेड मेंबर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ‘राइट टू प्ले’ सब्जेक्ट पर बोलने के लिए खड़े हुए थे।
    - कांग्रेस पीएम से मनमोहन के बारे में दिए गए स्टेटमेंट पर माफी की मांग को लेकर हंगामा कर रही थी। सचिन ने कई बार बोलने की कोशिश की लेकिन हंगामे की वजह से वो कुछ भी नहीं बोल पाए। बाद में सदन शुक्रवार दोपहर तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।
    - कांग्रेस सांसदों के बर्ताव पर पार्लियामेंट्री अफेयर्स मिनिस्टर अनंत कुमार और सांसद जया बच्चन ने सख्त नाखुशी जाहिर की थी।

    क्या है विवाद?

    - गुजरात के पालनपुर में चुनावी सभा में मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान राज्य के विधानसभा चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने दावा किया कि कुछ पाकिस्तानी अफसर और मनमोहन सिंह ने 6 दिसंबर को मणिशंकर अय्यर के घर पर डिनर के दौरान एक सीक्रेट मीटिंग की थी। मनमोहन खुद और कांग्रेस पीएम के बयान को खारिज कर चुके हैं। कांग्रेस की मांग है कि पीएम मनमोहन पर दिए गए बयान के लिए माफी मांगें।

  • मैं भी स्पोर्ट्समैन हूं, हॉकी प्लेयर रह चुका हूं: लोकसभा में कांग्रेस लीडर खड़गे का स्पीकर सुमित्रा महाजन को जवाब, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    मनमोहन ने मोदी के आरोपों पर दुख जाहिर किया था। - फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Mallikarjun Kharge Said I Am Also A Sportsman. I Have Been A Hockey Player.
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×