Hindi News »India News »Latest News »National» Mehbooba Mufti Says Todays Time And Talked Of Dialogue With Pakistan

हम PAK से हर जंग जीते; आज हमारे जवान शहीद हो रहे हैं, इसलिए बातचीत ही रास्ता: महबूबा मुफ्ती

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 12, 2018, 05:00 PM IST

3 दिन में CRPF हेडक्वार्टर और सुंजवान आर्मी कैम्प पर आतंकी हमले हुए। इनमें 6 जवान शहीद हो गए, 1 सिविलियन की मौत हो गई।
  • हम PAK से हर जंग जीते; आज हमारे जवान शहीद हो रहे हैं, इसलिए बातचीत ही रास्ता: महबूबा मुफ्ती, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    महबूबा मुफ्ती ने CRPF कैंप हमले के बाद विधानसभा में अपना बयान दिया।

    श्रीनगर. कश्मीर में लगातार बढ़ रहे आतंकी हमलों पर जम्मू-कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने चिंता जाहिर की है। मुफ्ती ने सोमवार को विधानसभा में कहा कि भले ही हमने पाकिस्तान के खिलाफ कई जंग जीती हैं, पर इस वक्त जब हमारे जवान शहीद हो रहे हैं और लोग मारे जा रहे हैं, ऐसे में पाकिस्तान से बातचीत करने के अलावा कोई समाधान नहीं है। बता दें कि पिछले तीन दिन में सीमापार से आए आतंकवादियों ने सीआरपीएफ हेडक्वार्टर और सुंजवान आर्मी कैम्प पर हमला किया। दोनों हमलों में छह जवान शहीद हो गए और एक सिविलियन की मौत हो गई।

    जंग कोई विकल्प नहीं- महबूबा मुफ्ती

    - महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा में कहा- "राज्य में खूनी-खेल को रोकने के लिए पाकिस्तान से बातचीत की जरूरत है। इस बात के लिए मुझे आज रात टीवी चैनल के एंकर्स एंटी-नेशनल कहेंगे, लेकिन यह बात मायने नहीं रखती है। जम्मू-कश्मीर के लोग इससे प्रभावित हो रहे हैं। हमें बातचीत करनी होगा, क्योंकि जंग कोई विकल्प नहीं है।"

    -"इस बात पर हैरानी नहीं होगी, जब कुछ मीडिया हाउस अटलजी को भी कटघरे में खड़ा कर देते यदि वे आज के वक्त में बातचीत के लिए लाहौर बस ले जाते।"

    केंद्र सरकार की गलत नीतियों से जम्मू में हो रहे हैं हमले - कांग्रेस
    -कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा -"ये हैरान करने वाली बात है कि जम्मू में आतंकी हमले हो रहे हैं। जो हमेशा सेफ रहा है।'
    -"कश्मीर सुरक्षित नहीं था और इस सरकार ने जम्मू को भी असुरक्षित बना दिया। केंद्र जम्मू-कश्मीर को सुरक्षा नहीं दे पा रहा, इसका मतलब सरकार की नीतियां गलत।'

    फारुख ने पाक को दी वॉर्निंग
    - कश्मीर में सीआरपीएफ कैम्प हमले के बाद पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने पाकिस्तान को वॉर्निंग दी। उन्होंने कहा- "जितना आतंकवाद बढ़ेगा उतनी मुसीबतें आएंगी, उनके मुल्क (पाकिस्तान) में ज्यादा मुसीबत आएंगी, वहां कुछ भी नहीं बचेगा। लगातार बढ़ती हुए आतंकी हमले के बाद सरकार को भी अगले कदम के बारे में सोचने की जरूरत है।"
    - इससे पहले फारूक के बेटे और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि सुंजवान हमले में शहीदों की कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी।

    तीन दिन में दो आतंकी हमले

    -जम्मू-कश्मीर में तीन दिन में दो आतंकी हमले हुए। दोनों बार आतंकियों ने फोर्स के ठिकाने को निशाना बनाया।
    - जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप में शनिवार तड़के आर्मी कैंप पर आतंकियों ने हमला किया। इसमें 5 जवान शहीद हए और एक नागरिक की मौत हो गई।
    -सोमवार को आतंकियों ने श्रीनगर के करन नगर स्थित सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया। इसमें एक जवान शहीद हो गया।

  • हम PAK से हर जंग जीते; आज हमारे जवान शहीद हो रहे हैं, इसलिए बातचीत ही रास्ता: महबूबा मुफ्ती, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि भारत में आतंकी हमले जारी रहे तो पाकिस्तान में कुछ नहीं बचेगा। (फाइल)
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Mehbooba Mufti Says Todays Time And Talked Of Dialogue With Pakistan
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From National

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×