Hindi News »National »Latest News »National» Misogyny In BJP Congress Says Renuka Chowdhurys Laughter Row

BJP में कूट-कूटकर भरी है नारी विरोधी सोच: कांग्रेस; जारी किया मोदी-भागवत के कमेंट्स का वीडियो

राज्यसभा में कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी की हंसी पर नरेंद्र मोदी के कमेंट को लेकर विवाद विवाद जारी है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Feb 13, 2018, 03:23 PM IST

  • BJP में कूट-कूटकर भरी है नारी विरोधी सोच: कांग्रेस; जारी किया मोदी-भागवत के कमेंट्स का वीडियो, national news in hindi, national news
    +2और स्लाइड देखें
    नरेंद्र मोदी ने बजट सेशन की स्पीच में रेणुका चौधरी की हंसी पर कमेंट किया था। -फाइल

    नई दिल्ली.राज्यसभा में कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी की हंसी पर नरेंद्र मोदी के कमेंट को लेकर कांग्रेस ने एक वीडियो जारी किया। कांग्रेस ने इसे ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर सोमवार को पोस्ट करते हुए बीजेपी और पीएम मोदी पर नारी विरोधी सोच रखने का आरोप लगाया। इसके साथ #MisogynisticModi हैशटैग भी लिखा है। बीजेपी ने पलटवार करते हुए वीडियो को बकवास और कांग्रेस के प्रोडक्शन को बी-ग्रेड करार दिया।

    कांग्रेस ट्वीट में क्या लिखा?

    - कांग्रेस ने ट्वीट में लिखा- ''नारी विरोधी सोच बीजेपी के अंदर कूट-कूटकर भरी हुई है। पीएम मोदी के बयान उनकी दुखद मानसिकता के बेहतर उदाहरण हैं।''

    - बता दें कि कांग्रेस ने इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के दौरा के वक्त भी ऐसा ही एक वीडियो तैयार किया था। जिसमें वर्ल्ड लीडर्स के साथ मोदी की हग डिप्लोमैसी को लेकर निशाना साधा गया था।

    बीजेपी ने वीडियो पर क्या कहा?

    - बीजेपी स्पोक्सपर्सन जीवीएल नरसिम्हा राव ने वीडियो को बकवास और कांग्रेस को B-ग्रेड प्रोडक्शन हाउस बताया। उन्होंने कहा, ''जब से राहुल गांधी कांग्रेस प्रेसिडेंट बने हैं। उनकी पार्टी कई गंभीर मुद्दों पर बी-ग्रेड प्रोडक्शन कर रही है। कांग्रेस अब राहुल के आईक्यू लेवल पर चल रही है।''

    इस वीडियो में क्या है?

    - कांग्रेस ने वीडियो में राज्यसभा में रेणुका चौधरी की हंसी और सुनंदा पुष्कर को 50 करोड़ की गर्लफ्रैंड बताने वाले मोदी के बयानों को शामिल किया है। साथ ही शादी को कॉन्ट्रैक्ट बताने वाला संघ प्रमुख का कमेंट भी है। वीडियो में कांग्रेस ने पूछा कि नारी विरोधियों की लीडरशिप में कैसे भारतीय महिलाओं को बराबरी का हक मिलेगा?

    आगे की स्लाइड्स में पढ़ें... राज्यसभा में रेणुका की हंसी पर क्या कहा था मोदी ने?

  • BJP में कूट-कूटकर भरी है नारी विरोधी सोच: कांग्रेस; जारी किया मोदी-भागवत के कमेंट्स का वीडियो, national news in hindi, national news
    +2और स्लाइड देखें
    कांग्रेस ने वीडियो जारी कर बीजेपी और नरेंद्र मोदी पर नारी विरोधी सोच रखने का आरोप लगाया है।
  • BJP में कूट-कूटकर भरी है नारी विरोधी सोच: कांग्रेस; जारी किया मोदी-भागवत के कमेंट्स का वीडियो, national news in hindi, national news
    +2और स्लाइड देखें
    रेणुका चौधरी ने विवाद पर कहा था कि मुझे हंसने के लिए किसी की इजाजत लेने की जरूरत नहीं है। -फाइल

    राज्यसभा में रेणुका की हंसी पर क्या कहा था मोदी ने?

    - मोदी ने कहा था, "कांग्रेस आधार को भी अपना बताती है। लेकिन 7 जुलाई 1998 को आज के सभापति ने सांसद के तौर पर एक सवाल पूछा था। जवाब तब के होम मिनिस्टर लालकृष्ण आडवाणी ने दिया था।"
    - मोदी ने जैसे ही बात पूरी की। कांग्रेस सांसद रेणुका चौधरी ठहाके लगाने लगीं। वो काफी देर तक नहीं रुकीं। इस पर सभापति वेंकैया नायडू नाराज हो गए। उन्होंने कहा- अगर आपको कुछ दिक्कत है तो डॉक्टर के पास जाइए।
    - इस पर मोदी ने कहा, "सभापति जी आपसे मेरी विनती है कि रेणुका जी को कुछ मत कहिए। रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का सौभाग्य आज मिला है।" इसके बाद सदन में सभी सदस्य हंसने लगे।

    हंसी पर विवाद क्यों बढ़ा?

    - राज्यसभा में पीएम के बयान के अगले दिन केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने रामायण सीरियल की "शूर्पणखा’ के हंसने वाला वीडियो शेयर किया और वीडियो को मोदी के रेणुका पर दिए बयान की खबर से लिंक किया।
    - विपक्ष की महिला सांसदों ने मोदी के बयान और रिजिजू के वीडियो शेयर करने को महिलाओं का अपमान बताया। हंगामे के कारण शून्यकाल नहीं हुआ। महिला सांसद बाद में राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू से मिलीं और प्रधानमंत्री से माफी की मांग की।
    - रेणुका चौधरी ने कहा था, "पीएम से और क्या उम्मीद कर सकते हैं। यह अत्यंत आपत्तिजनक है। रिजिजू ने जो वीडियो पोस्ट किया वह शर्मनाक है। ये लोग बेटी बचाओ और महिलाओं के सम्मान की बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। मैं दो बेटियों की मां हूं। पत्नी हूं। और ये तरीका है सम्मान का?"
    - रिजिजू ने वीडियो पर कहा, "मैंने कोई टिप्पणी नहीं की। मैंने रेणुका जी के बारे में कुछ नहीं कहा। मैंने तो सिर्फ यही कहा कि प्रधानमंत्री ने किस तरह संयम बरता है।"

Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Misogyny In BJP Congress Says Renuka Chowdhurys Laughter Row
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×