--Advertisement--

सउदी अरब में टार्चर हो रहीं बेटी, रिहा कराएं: मुस्लिम महिला की सुषमा स्वराज से अपील

हैदराबाद की दो महिलाओं को नौकरी का झांसा देकर सउदी अरब ले गया था एक शख्स, मेड बना कर किए जा रहे जुर्म।

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 09:18 PM IST
हैदराबाद की रहने वाली एक 29 साल की महिला को धोखे से सउदी अरब ले गया था शख्स। हैदराबाद की रहने वाली एक 29 साल की महिला को धोखे से सउदी अरब ले गया था शख्स।

हैदराबाद. तेलंगाना में एक मां-बेटी ने सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है। दरअसल, कुछ समय पहले एक शख्स हैदराबाद में रहने वाली एक महिला को हॉस्पिटल में काम दिलाने के बहाने सउदी अरब ले गए था। लेकिन वहां काम दिलाने के बजाय उसे मेड (नौकरानी) की तरह रख कर टॉर्चर किया जा रहा है। अब महिला के घरवालों ने विदेश मंत्री से उसे सउदी अरब से वापस लाने की अपील की है।

जो शख्स ले गया था, वो लौट आया

- न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, महिला की बहन सबा बेगम ने विदेश मंत्री से जल्द से जल्द उसे वापस लाने की अपील की है।

- सबा ने बताया कि उसकी बहन को एक शख्स हॉस्पिटल में काम दिलाने के बहन ले गया था। हालांकि, जो शख्स उसे लेकर गया था वो 3 महीने पहले ही भारत वापस लौट आया है।
- सबा के मुताबिक, उसकी बहन सउदी में फंस गई है और उसे जबरदस्ती मेड की तरह रखकर टाॅर्चर किया जा रहा है।

पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले
- सउदी में भारतीय महिलाओं को टॉर्चर किए जाने का ये कोई मामला नहीं है। इससे पहले, जून में हैदराबाद की जबीना बेगम का मामला सामने आया था। उसे वहां के एक डॉक्टर कपल ने घर में कैद कर लिया था। उसके साथ मारपीट कर जबरन काम कराया जा रहा था। तब जबीना के भाई मो. हमीद खान ने सुषमा से मदद की गुहार लगाई थी।
- इसी तरह मई में हसीना बेगम का केस सामने आया था। वह सऊदी अरब के दम्मम में घरों में नौकरानी का काम करती थीं, वहां उन पर ज्यादती की जा रही थी। सुषमा और तेलंगाना मिनिस्टर केटी. रामाराव की मदद से हसीना सुरक्षित अपने घर पहुंचीं थीं।
- सुषमा की कोशिशों के बाद ही जालंधर की रहने वाली सुखवंत कौर 31 मई को घर लौटी थीं। टूरिस्ट ऑपरेटर ने कौर को दुबई में बेच दिया था।

महिला की मां-बहन ने की है सुषमा स्वराज से मदद की अपील। महिला की मां-बहन ने की है सुषमा स्वराज से मदद की अपील।
Mother and sister of a woman stuck in Saudi Arabia appeals to Sushma Swaraj
X
हैदराबाद की रहने वाली एक 29 साल की महिला को धोखे से सउदी अरब ले गया था शख्स।हैदराबाद की रहने वाली एक 29 साल की महिला को धोखे से सउदी अरब ले गया था शख्स।
महिला की मां-बहन ने की है सुषमा स्वराज से मदद की अपील।महिला की मां-बहन ने की है सुषमा स्वराज से मदद की अपील।
Mother and sister of a woman stuck in Saudi Arabia appeals to Sushma Swaraj
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..