• Home
  • National
  • Mumbai Man dies in freak accident in hospital MRI room Police arrested 3
--Advertisement--

MRI रूम में ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर गए शख्स की मशीन में फंसकर मौत, लापरवाही के लिए 3 अरेस्ट

कमरे के अंदर घुसते ही MRI मशीन ने युवक को सिलेंडर के साथ अपनी ओर खींच लिया, जिससे पूरी गैस युवक के पेट में चली गई।

Danik Bhaskar | Jan 28, 2018, 06:35 PM IST
मुंबई के एक हॉस्पिटल में स्टाफ की लापरवाही से युवक की मौत हो गई। मुंबई के एक हॉस्पिटल में स्टाफ की लापरवाही से युवक की मौत हो गई।

मुंबई. यहां बीवाईएल नायर चैरिटेबल हॉस्पिटल में शनिवार को MRI मशीन में फंसकर एक 32 साल के युवक की मौत हो गई। हादसे के पीछे हॉस्पिटल स्टाफ की लापरवाही की बात सामने आई है। युवक का नाम राजेश मारू बताया गया है। वो हाॅस्पिटल अपने एक रिश्तेदार की MRI कराने आया था। रिश्तेदारों के मुताबिक, MRI से पहले वॉर्डबॉय ने उससे ऑक्सीजन सिलेंडर MRI रूम के अंदर पहुंचाने के लिए कहा था। जैसे ही युवक सिलेंडर लेकर रूम के अंदर घुसा मशीन की मैग्नेटिक फील्ड ने उसे खींच लिया। तेज दबाव के चलते सिलेंडर फटने से पूरी ऑक्सीजन शख्स के अंदर ही भर गई और कुछ ही मिनटों में उसकी मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को अरेस्ट कर लिया है।

आॅन थी MRI मशीन

- युवक के रिश्तेदारों ने बताया कि वॉर्डबॉय रवि से ऑक्सीजन सिलेंडर MRI रूम के अंदर ले जाने के लिए कहा। हालांकि, जब उन्होंने इसपर सवाल उठाए तो वॉर्डबॉय ने कहा कि मशीन बंद है और यहां ऐसे ही काम होता है।
- जैसे ही शख्स सिलेंडर लेकर रूम के अंदर गया मशीन की तेज फील्ड ने उसे खींच लिया। सिलेंडर फटने की वजह से पूरी ऑक्सीजन युवक के शरीर में भर गई और वो फूल गया।
- डॉक्टरों ने उसे आनन-फानन में इमरजेंसी रूम पहुंचाया, जहां 10 मिनट के अंदर ही उसने दम तोड़ दिया।

MRI रूम में मेटल ले जाने पर है पाबंदी

- बता दें कि MRI मशीन की हाई मैग्नेटिक फील्ड की वजह से रूम में किसी भी तरह की मैटेलिक चीज ले जाने पर पाबंदी होती है। यहां तक रूम में घुसने से पहले बेल्ट और अंगूठी भी उतरवा ली जाती है।

पुलिस ने दर्ज की FIR

- पुलिस ने इस मामले हॉस्पिटल के डॉक्टर सिद्धांत शाह, वॉर्डबॉय विठ्ठल चवान और लेडी वॉर्ड अटेंडेंट सुनीता सुर्वे के खिलाफ सेक्शन 304A (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को अरेस्ट कर लिया है। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को अरेस्ट कर लिया है।
MRI रूम में मेटल की चीजें ले जाने पर प्रतिबंध है। MRI रूम में मेटल की चीजें ले जाने पर प्रतिबंध है।