--Advertisement--

युवाओं से बहुत कुछ सीखने को मिलता है, विद्यार्थी देवो भव: आपका ही नहीं मेरा भी मंत्र: यूथ कन्वेंशन में मोदी

नॉर्थ ईस्ट चुनावों में बीजेपी के अच्छे प्रदर्शन पर मोदी ने विरोधियों पर निशाना साधा।

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 01:24 PM IST
कर्नाटक में यूथ पावर कन्वेंशन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित कर रहे थे पीएम मोदी। कर्नाटक में यूथ पावर कन्वेंशन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित कर रहे थे पीएम मोदी।

नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी ने रविवार को कर्नाटक के टुमकुरु में ‘यूथ पॉवर’ कन्वेंशन में युवाओं से अपने विचार साझा किए। प्रोग्राम में युवाओं की ताकत बताते हुए पीएम ने कहा कि उन्हें युवाओं से हमेशा कुछ न कुछ सीखने को मिलता है और इसलिए वो हमेशा ही युवाओं से बात करने के लिए बेसब्र रहते हैं। इसके अलावा मोदी ने नॉर्थ-ईस्ट के चुनावों में पार्टी के ऐतिहासिक प्रदर्शन पर कहा कि कट्टरता का अंत सिर्फ एकता से ही हो सकता है और नॉर्थ-ईस्ट के लोगों ने बीजेपी को वोट देकर बांटने वाली राजनीति का अंत कर दिया है।


विद्यार्थी देवो भव: के साथ युवा शक्ति देवो भव: मेरा मंत्र

- “ ‘विद्यार्थी देवो भव:’ सिर्फ आपका ही नहीं, हमारा भी मंत्र है। बल्कि मैं तो इसमें जोड़ना चाहूंगा- ‘युवा देवो भव: - युवाशक्ति देवो भव:’।”

युवाओं के लिए इनोवेशन जरूरी

- मोदी ने कहा, “2014 में सरकार बनने के बाद हमारी सरकार ने युवाओं की ताकत को ध्यान में रखा और उनकी ऊर्जा को राष्ट्र निर्माण में इस्तेमाल करने के फैसले लिए। सरकार के ये काम अभी भी जारी हैं।”
- “नई खोज (इनोवेशन) उज्ज्वल भविष्य का आधार है। विद्यार्थियों के नए विचारों को खोज में बदलने के लिए सरकार ने अटल इनोवेशन मिशन शुरू किया है। पूरे देश में अबतक 2400 अटल टिकरिंग लैब्स को मान्यता दी जा चुकी है।"


बीजेपी ने किया नॉर्थ ईस्ट को जोड़ने का काम

- नॉर्थ ईस्ट के विकास पर मोदी ने लेफ्ट पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा, “ पहले हमारे यहां ऐसी नीतियां और निर्णय हुए कि पूर्वोत्तर के लोगों में अलगाव की भावना घर कर गई थी। लोग विकास की ही नहीं, विश्वास और अपनत्व की मुख्यधारा से भी खुद को कटा हुआ महसूस करने लगे थे।”
- “पिछले 4 वर्षों में हमारी सरकार की नीतियों-निर्णयों ने इस भावना को खत्म करने का काम किया है। हमने पूर्वोत्तर के भावनात्मक एकता का संकल्प लिया और उसे सिद्ध करके दिखाया है।”
- बीजेपी की जीत पर मोदी ने कहा, “होली के बाद पूर्वोत्तर चुनावों के नतीजों ने फिर से त्योहर का माहौल बना दिया है। आप सोच रहे होंगे कि मैं यहां चुनावों की बात क्यों कर रहा हूं। मैं इसे राजनीतिक दलों की जीत या हार के तौर पर नहीं देख रहा, महत्वपूर्ण ये है कि पूर्वोत्तर के इस त्योहार में पूरा देश शामिल था।”
- “ ये पहली बार हुआ कि दूसरे राज्य के लोगों ने सुबह-सुबह अपने टेलीविजन सिर्फ पूर्वोत्तर चुनावों के नतीजे जानने के लिए खोले। ये एक बड़ा बदलाव है।”

शनिवार को आए पूर्वोत्तर राज्यों के नतीजों में बीजेपी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। शनिवार को आए पूर्वोत्तर राज्यों के नतीजों में बीजेपी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।
X
कर्नाटक में यूथ पावर कन्वेंशन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित कर रहे थे पीएम मोदी।कर्नाटक में यूथ पावर कन्वेंशन को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित कर रहे थे पीएम मोदी।
शनिवार को आए पूर्वोत्तर राज्यों के नतीजों में बीजेपी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।शनिवार को आए पूर्वोत्तर राज्यों के नतीजों में बीजेपी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..