Hindi News »National »Latest News »National» Modi Benjamin Joint Press Conference, Lunch & Bollywood Shri 420 Song Performanc

मोदी-नेतन्याहू के लंच में प्ले हुआ श्री 420 का गाना; इजरायली PM बोले- बॉलीवुड देखना चाहता हूं

मोदीव ने नेतन्याहू के लिए लंच होस्ट किया। इस दौरान लाइव बैंड ने ईचक दाना-बीचक दाना पर परफॉर्म किया।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 16, 2018, 12:54 PM IST

  • मोदी-नेतन्याहू के लंच में प्ले हुआ श्री 420 का गाना; इजरायली PM बोले- बॉलीवुड देखना चाहता हूं, national news in hindi, national news
    +2और स्लाइड देखें
    राष्ट्रपति भवन में सेरेमोनियल रिसेप्शन के दौरान नरेंद्र मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू।

    नई दिल्ली.इजरायल के प्रधानंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और नरेंद्र मोदी के साथ ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा, "मैं और मेरी पत्नी बहुत खुश हैं कि हम बॉलीवुड जाएंगे। हम इसे सीधे तौर पर देखना पसंद करेंगे।" इसके बाद इकोनॉमिक रिलेशन सेक्रेटरी विजय गोखले ने कहा, "मोदी जी ने नेतन्याहू के लिए लंच होस्ट किया। इस दौरान लाइव बैंड ने ईचक दाना-बीचक दाना पर परफॉर्म किया। वहां मौजूद इजरायली इसे सुनकर हैरान हो गए। ज्यादातर लोगों ने कहा कि वे इस गाने को पहचानते हैं।" 1955 में रिलीज हुई राजकपूर की फिल्म श्रीमान 420 का ये गाना है और इसे लता मंगेशकर और मुकेश ने गाया था। बता दें कि इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू 6 दिन के दौरे पर रविवार को भारत पहुंचे हैं।

    18 जनवरी को बॉलीवुड प्रोग्राम में शामिल होंगे नेतन्याहू

    - बेंजामिन नेतन्याहू 18 जनवरी को मुंबई जाएंगे। वे यहां शलोम बॉलीवुड इवेंट में हिस्सा लेंगे। ये इवेंट इजरायली पीएम की विजिट के लिए एक्स्क्लूसिवली ऑर्गनाइज की जा रही है। नेतन्याहू ने कहा कि बॉलीवुड जाने को लेकर वे और उनकी पत्नी काफी उत्साहित हैं।

    फिल्म प्रोडक्शन पर दोनों देशों में करार हुआ
    - दोनों देशों के बीच फिल्म को-प्रोडक्शन को लेकर करार हुआ है। दोनों देशों की फिल्म इंडस्ट्री के फायदे के लिए फिल्म, टीवी, वीडियो और न्यू मीडिया प्रोडक्शन के साथ-साथ कल्चरल डेवलपमेंट और टेक्नोलॉजी को लेकर करार किया गया है।

    CEOs फोरम में क्या बोले दोनों लीडर्स?

    नरेंद्र मोदी
    इजरायली साथियों से हाथ मिलाएं: मोदी ने कहा, "हमने भारत में ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के लिए गंभीरता से काम किया है। जो नतीजे सामने आए हैं, वो सभी को दिख रहे हैं। इंडिया-इजरायल का इनोवेशन ब्रिज दोनों देशों के स्टार्टअप्स के लिए लिंक का काम करेगा। मैं कहना चाहता हूं कि इंडस्ट्रीज, स्टार्टअप्स और अकेडमिक इंस्टीट्यूशन निश्चित तौर पर अपने इजरायली साथियों से हाथ मिलाए, ताकि जानकारी के बड़े भंडार का हमें फायदा हो सके।"

    हम ज्यादा और बेहतर काम करना चाहते हैं: भारतीय प्रधानमंत्री ने कहा, "कुछ इजरायली कंपनियों ने मेक इन इंडिया के लिए भारतीय कंपनियों के साथ हाथ मिलाया है। हम और ज्यादा और बेहतर काम करना चाहते हैं। डिफेंस समेत कई सेक्टर्स में FDI को मंजूरी दी गई है, ताकि टेक्नोलॉजी और कैपिटल के आने के रास्ते खुल सकें। 90% से ज्यादा FDI अप्रूल्स को ऑटोमैटिक रूट पर डाल दिया गया है। हम अब सबसे ज्यादा ओपन इकोनॉमी में से एक हैं।"


    भारत का डेवलपमेंट एजेंडा बहुत बड़ा: "भारत का डेवलपमेंट एजेंडा बहुत बड़ा है। ये इजरायली कंपनियों के लिए बहुत बड़ा मौका मुहैया करा रहा है। मैं ज्यादा से ज्यादा इजरायली लोगों, बिजनेसमैन और कंपनियों को बुलाना चाहता हूं कि वे आएं और भारत में काम करें। भारत सरकार, यहां के लोग और बिजनेस कम्युनिटी आपसे हाथ मिलाने के लिए तैयार है। दोनों देशों के CEO के साथ होना एक अलग खुशी का मौका है। पीएम नेतन्याहू और मैंने दोनों देशों के CEOs के साथ फायदेमंद बातचीत की है। बिजनेस और इंडस्ट्री का किरदार हमारे वक्त में बदलाव के लिए अहम है।"

    बेंजामिन नेतन्याहू
    हम भविष्य को आकार दे सकते हैं:
    इजरायली पीएम ने कहा, "आपके पास भारत में काबिल लोग हैं, इसी तरह हमारे पास इजरायल में हैं। हम दोनों साथ मिलकर भविष्य को आकार दे सकते हैं। मुझे भारत में भरोसा है। मैं यहां आया हूं ताकि इजरायल पर भरोसा करने के लिए नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा कर सकूं। पीएम मोदी, मेरे प्यारे दोस्त, इजरायल के दोस्त आपकी शानदार दोस्ती और मेहमाननवाजी के लिए शुक्रिया।"

    ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस की, दोनों देशों में 9 करार हुए

    - इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और नरेंद्र मोदी की सोमवार को हैदराबाद हाउस में मुलाकात हुई। भारत-इजरायल में डिफेंस-पेट्रोलियम समेत 9 करार हुए। इससे पहले नेतन्याहू का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। नेतन्याहू ने कहा कि ये भारत-इजरायल के रिश्तों में नए युग का सवेरा है। नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि भी दी। (पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...)

  • मोदी-नेतन्याहू के लंच में प्ले हुआ श्री 420 का गाना; इजरायली PM बोले- बॉलीवुड देखना चाहता हूं, national news in hindi, national news
    +2और स्लाइड देखें
    हैदराबाद हाउस में ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में नरेंद्र मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू।
  • मोदी-नेतन्याहू के लंच में प्ले हुआ श्री 420 का गाना; इजरायली PM बोले- बॉलीवुड देखना चाहता हूं, national news in hindi, national news
    +2और स्लाइड देखें
    राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी और बेंजामिन नेतन्याहू।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Modi Benjamin Joint Press Conference, Lunch & Bollywood Shri 420 Song Performanc
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×