• Home
  • National
  • modi says three former chief ministers are now rotting in jail in connection with corruption cases
--Advertisement--

लोग सोचते थे भ्रष्टाचार के मामलों में ताकतवर-अमीरों को नहीं छुआ जाता, आज तीन पूर्व CM जेल में हैं: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी सरकार की लड़ाई जारी है।

Danik Bhaskar | Jan 28, 2018, 05:12 PM IST
Video: नरेंद्र मोदी ने एनसीसी कैडेट्स को संबोधित किया... Video: नरेंद्र मोदी ने एनसीसी कैडेट्स को संबोधित किया...

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी सरकार की लड़ाई जारी है। प्रधानमंत्री ने कहा, "पहले लोगों को लगता था कि भ्रष्टाचार के मामलों में अमीरों और ताकतवर लोगों को नहीं छुआ जाता है। लेकिन, आज तीन पूर्व मुख्यमंत्री जेल में सड़ रहे हैं। कौन कहता है कि ईश्वर के यहां न्याय नहीं है, अब कोई बचने वाला नहीं है।' मोदी ने ये बातें नेशनल कैडेट कोर (NCC) की रैली में कहीं।

भ्रष्टाचार पर और क्या बोले प्रधानमंत्री?

1) भ्रष्टाचार विरोधी लड़ाई में किसी को नहीं बख्शा जाएगा
- मोदी ने युवाओं से अपनी भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम से जुड़ने की अपील की और कहा कि इस लड़ाई में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।
- मोदी ने आधार के इस्तेमाल पर जोर दिया और कहा, "इसके इस्तेमाल से चोरियों की रोकथाम में मदद मिलेगी और सरकार जरूरतमंदों और सही हितग्राहियों तक मदद पहुंचा सकेगी।"

2) आज 3 पूर्व सीएम जेलों में सड़ रहे हैं
- उन्होंने कहा, "पहले लोगों को ऐसा लगता था कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई में अमीरों और ताकतवर लोगों को कुछ नहीं होता है। लेकिन, वो बीते दिनों की बात है। आज तीन पूर्व सीएम जेलों में सड़ रहे हैं।"
- बता दें कि चारा घोटाले में बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव और जगन्नाथ मिश्र जेल में हैं। उधर, हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला भी भ्रष्टाचार के एक मामले में जेल में हैं।

3) भ्रष्टाचार के खात्मे से गरीबों को मदद मिलेगी
- नरेंद्र मोदी ने कहा, "भ्रष्टाचार की दीमक से मुक्ति से सबसे ज्यादा भला गरीबों का होगा और उन्हें मदद मिलेगी। भारत ये युवा ने भ्रष्टाचार को स्वीकार करना बंद कर दिया है। भ्रष्टाचार और कालेधन के खिलाफ हमारी लड़ाई कभी नहीं रुकेगी। ये भारतीय युवाओं के भविष्य के लिए लड़ी जा रही है जंग है।"

4) डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ाएं युवा
- "युवा डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ाने में मदद करें, ये भ्रष्टाचार को रोकेगा। मेरे युवा साथियों मैं यहां आपसे कुछ मांगना चाहता हूं। मैं यहां आपके वोट या राजनीति के लिए नहीं आया हूं। मेरी आपसे अपील है कि आप डिजिटल ट्रांजैक्शन को बढ़ाएं। दूसरों को भी इस प्लेटफॉर्म पर लाएं। ये पारदर्शिता और जिम्मेदारी की तरफ बढ़ाया गया कदम है।"

5) आधार से सही लोगों तक मदद पहुंची
- मोदी बोले, "गलत लोगों के पास जाने वाली करीब 60 हजार करोड़ की रकम को बचाने में आधार से मदद मिली है। आजकल आप आधार के बारे में सुनते रहते होंगे। मैं ये कहना चाहता हूं कि आधार ने भारत के विकास को बड़ी मजबूती दी है। जो पैसा पहले गलत हाथों में जाता था, वो आज सही हाथों में पहुंच रहा है।"

नई दिल्ली में रविवार को NCC रैली के दौरान नरेंद्र मोदी। नई दिल्ली में रविवार को NCC रैली के दौरान नरेंद्र मोदी।
NCC रैली में नरेंद्र मोदी के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण। NCC रैली में नरेंद्र मोदी के साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण।