• Hindi News
  • National
  • Prime Minister Narendra Modi to attend a top level police conference in Gwalior today.
--Advertisement--

ग्वालियर में आज टॉप पुलिस अफसरों की कॉन्फ्रेंस में शामिल होंगे मोदी, BSF की टेकनपुर एकेडमी में होगा प्रोग्राम

कॉन्फ्रेंस में बीएसएफ के डीजी और टॉप अफसरों के अलावा राज्यों के इन्सपेक्टर जनरल ऑफ पुलिस यानी IGPs भी शिरकत करेंगे।

Dainik Bhaskar

Jan 07, 2018, 09:24 AM IST
नरेंद्र मोदी 3 साल बाद DGPs और IGPs की कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए। नरेंद्र मोदी 3 साल बाद DGPs और IGPs की कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए।

नई दिल्ली/ग्वालियर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को ग्वालियर में हो रही देश के टॉप पुलिस अफसरों की कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए। इस दौरान मोदी ने बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स (BSF) की टेकनपुर एकेडमी में 5 बिल्डिंग्स का इनॉगरेशन किया। यहां DGPs और IGPs की कॉन्फ्रेंस सोमवार तक चलेगी। मोदी इससे पहले 2014 में इसी तरह के प्रोग्राम में हिस्सा ले चुके हैं। 3 साल बाद हो रही कॉन्फ्रेंस में रक्षा क्षेत्र से जुड़े फैसलों का रिव्यू किया जाना है।

पुलिसिंग और सिक्युरिटी पर मोदी ने की चर्चा

- कॉन्फ्रेंस में रविवार को देश के 10 बेहतर पुलिस स्टेशनों के नामों का एलान किया गया। इनमें कोयंबटूर का आरएस पुरम थाना पहले और हैदराबाद का पंजगुट्टा थाना दूसरे स्थान पर रहा।

- ग्वालियर पहुंचने के बाद नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बताया कि आज अफसरों के साथ पुलिसिंग और सिक्युरिटी को लेकर चर्चा हुई। इस दौरान सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पिछले तीन साल में लिए फैसलों पर प्रजेंटेशन भी हुए।

राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे

- प्रधानमंत्री के साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह, गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर और किरेन रिजिजू भी प्रोग्राम में शामिल हुए। राजनाथ शनिवार को ही ग्वालियर पहुंच गए। मोदी रविवार सुबह यहां पहुंचे, सीएम शिवराज सिंह ने पीएम को रिसीव किया।

- राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल और गृह सचिव राजीव गौवा ने भी शनिवार को कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। इसमें 205 सीनियर पुलिस अफसर शामिल हुए।

- बता दें कि बीएसएफ की ट्रेनिंग एकेडमी ग्वालियर के टेकनपुर में है। यहां जवानों का कई तरह की स्किल्स सिखाई जाती हैं।

2014 के बाद अब शामिल हुए मोदी

- 2014 में यह कॉन्फ्रेंस गुवाहाटी और 2015 में गुजरात के धोराधो में हुई थी। धोराधो कच्छ के रण में है। 2016 में यह कॉन्फ्रेंस हैदराबाद में हुई थी।
- पिछली मीटिंग में सीमा पार आतंकवाद और बढ़ते कट्टरपंथ पर चर्चा हुई थी। पीएम ने अपने भाषण में कहा था कि पुलिस को अब ज्यादा टेक्नोफ्रेंडली होना होगा। इसके अलावा उन्होंने ह्यूमन इंटेलिजेंस के इस्तेमाल पर भी जोर दिया था।

मोदी ने बीएसएफ की टेकनपुर एकेडमी में 5 बिल्डिंग्स का इनॉगरेशन भी किया। मोदी ने बीएसएफ की टेकनपुर एकेडमी में 5 बिल्डिंग्स का इनॉगरेशन भी किया।
नरेंद्र मोदी ग्वालियर में देश के टॉप पुलिस अफसरों की कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए पहुंचे। नरेंद्र मोदी ग्वालियर में देश के टॉप पुलिस अफसरों की कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए पहुंचे।
X
नरेंद्र मोदी 3 साल बाद DGPs और IGPs की कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए।नरेंद्र मोदी 3 साल बाद DGPs और IGPs की कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए।
मोदी ने बीएसएफ की टेकनपुर एकेडमी में 5 बिल्डिंग्स का इनॉगरेशन भी किया।मोदी ने बीएसएफ की टेकनपुर एकेडमी में 5 बिल्डिंग्स का इनॉगरेशन भी किया।
नरेंद्र मोदी ग्वालियर में देश के टॉप पुलिस अफसरों की कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए पहुंचे।नरेंद्र मोदी ग्वालियर में देश के टॉप पुलिस अफसरों की कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए पहुंचे।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..