Hindi News »National »Latest News »National» One Suspect Remanded To SIT In Gauri Lankesh Murder Case

गौरी लंकेश मर्डर: SIT ने एक शख्स को हिरासत में लिया, अवैध तरीके से हथियार रखने का आरोप

5 सितंबर को पत्रकार गौरी लंकेश (55) की हत्या कर दी गई थी, केस की जांच स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम कर रही है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Mar 03, 2018, 09:32 AM IST

  • गौरी लंकेश मर्डर: SIT ने एक शख्स को हिरासत में लिया, अवैध तरीके से हथियार रखने का आरोप, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    गौरी लंकेश मर्डर केस में एसआईटी ने एक संदिग्ध आरोपी को हिरासत में लिया है।

    बेंगलुरू. गौरी लंकेश मर्डर केस में कर्नाटक पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने शुक्रवार को बेंगलुरु में एक संदिग्ध आरोपी को हिरासत में ले लिया। शख्स का नाम केटी नवीन कुमार (37) बताया गया है। उसपर अवैध तरीके से हथियार रखने का आरोप है। एसआईटी के जांच अधिकारी और डिप्टी कमिश्नर एमएन अनुशेट के मुताबिक, नवीन कुमार को लोकल पुलिस ने 19 फरवरी को एक रिवॉल्वर और 15 बुलेट रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसे पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच को भेजा गया था। हालांकि, शुक्रवार को उसकी रिमांड खत्म होने वाली थी, जिसके चलते एसआईटी ने मर्डर से जुड़े सबूतों के आधार पर नवीन को कस्टडी में ले लिया।

    स्केच से मिलता है संदिग्ध का चेहरा

    - पुलिस के मुताबिक, अवैध हथियार रखने के आरोप में नवीन कुमार पर आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। कोर्ट ने उसे पूछताछ के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा था। जहां उसने पुलिस को गौरी लंकेश मर्डर केस से जुड़ी कई अहम जानकारियां दीं। इसी के आधार पर पुलिस आगे की पूछताछ के लिए उसे कस्टडी में रखना चाहती थी।
    - शुक्रवार को कोर्ट ने नवीन की कस्टडी 8 दिन के लिए बढ़ा दी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी का चेहरा केस से जुड़े एक संदिग्ध के स्केच से भी मिलता है।

    कैसे हुई थी गौरी लंकेश की हत्या?

    - गौरी लंकेश, कन्नड़ कवि और पत्रकार पी लंकेश की सबसे बड़ी बेटी थीं। वे वीकली मैग्जीन 'लंकेश पत्रिका' की एडिटर थीं। 5 सितंबर को लंकेश की उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।।
    - हमलावरों ने उन पर बेहद नजदीक से 7 राउंड फायरिंग की थी। मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी। उनको पहले भी जान से मारने की धमकियां मिल चुकी थीं।
    - पड़ोसियों के मुताबिक, गौरी लंकेश की उम्र 55 साल थी। हमले के वक्त गौरी अपने घर का मेन गेट खोल रही थीं। उनके सिर, गर्दन और सीने पर 3 गोलियां लगीं, जबकि दीवार पर 4 गोलियों के निशान मिले।

  • गौरी लंकेश मर्डर: SIT ने एक शख्स को हिरासत में लिया, अवैध तरीके से हथियार रखने का आरोप, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    5 सितंबर को पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या कर दी गई थी, पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए स्केच जारी किए थे।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: One Suspect Remanded To SIT In Gauri Lankesh Murder Case
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×