Hindi News »National »Latest News »National» Indian Army Killed 4 Pakistani Soldiers, Jandrot Ktli Sector: Pak Military Confirms

LoC पर आर्मी ने पाकिस्तान के 7 सैनिक मारे, PAK ने 4 के मारे जाने की बात कबूली

पाकिस्तान की सेना ने सोमवार को एक बयान जारी कर माना कि इंडियन आर्मी की फायरिंग में उसके चार जवान मारे गए हैं।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 15, 2018, 05:43 PM IST

  • LoC पर आर्मी ने पाकिस्तान के 7 सैनिक मारे, PAK ने 4 के मारे जाने की बात कबूली, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    पाकिस्तान ने रविवार रात सीजफायर वॉयलेशन शुरू किया था। यह सोमवार तड़के तक जारी रहा। - फाइल

    इस्लामाबाद/नई दिल्ली. पाकिस्तान की सेना ने सोमवार को एक बयान जारी कर माना कि इंडियन आर्मी की फायरिंग में उसके चार जवान मारे गए हैं। दूसरी तरफ, भारतीय सेना के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पाकिस्तान ने रविवार रात सीजफायर वॉयलेशन शुरू किया था। यह सोमवार तड़के तक जारी रहा। पाकिस्तान की तरफ से यह फायरिंग घुसपैठ कराने के लिए की गई थी। भारतीय सेना ने इसका माकूल जवाब दिया और पाकिस्तान के कई सैनिक मार गिराए। हालांकि, पाकिस्तान ने इनकी संख्या चार ही बताई है। बता दें कि पाकिस्तान ने नए साल में भी घुसपैठ की हरकतों पर लगाम नहीं लगाई है।

    डीजीपी ने क्या कहा?

    - जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी. वैद ने कहा- हमने अब तक पांच आतंकियों की बॉडी बरामद की हैं। लेकिन, वहां छह आतंकी मारे गए हैं। एक बॉडी की तलाश की जा रही है। ये सभी जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी हैं। और हमारी जानकारी के मुताबिक फिदायीन हमले के लिए घुसपैठ की कोशिश में थे।
    - वैद ने आगे कहा- पिछले कुछ दिनों से हमें जानकारी मिल रही थी कि आतंकी उरी सेक्टर से घुसपैठ की साजिश रच रहे हैं। इसलिए, हमारी फोर्सेस ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया था। सोमवार सुबह इस इलाके में फायरिंग हुई और ये आतंकी मारे गए।

    घुसपैठ की कोशिश नाकाम

    जम्मू-कश्मीर में सोमवार को सिक्युरिटी फोर्स ने उड़ी सेक्टर में सीमा पार से घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी। ज्वाइंट ऑपरेशन में जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकी मार गिराए। जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद ने इस बात की जानकारी दी। कश्मीर में आर्मी ऑपरेशन ऑलआउट चला रही है। अब तक कश्मीर में 200 से ज्यादा आतंकी मारे जा चुके हैं।

    सितंबर में भी उड़ी में घुसपैठ की कोशिश की थी नाकाम

    - 28 सितंबर को कश्मीर के उड़ी के जोरावर इलाके में सिक्युरिटी फोर्स ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया था। फोर्स ने एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया। उस दौरान 3 दिनों में कश्मीर में सिक्युरिटी फोर्स ने 5 आतंकियों को मार गिराया था।
    - 11 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में सिक्युरिटी फोर्स ने एनकाउंटर में 3 आतंकियों को मार गिराया। डीजीपी वैद ने कहा कि मारे गए तीनों आतंकी पाकिस्तानी नागरिक थे।
    - 5 दिसंबर को साउथ कश्मीर में सिक्युरिटी फोर्स ने लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को मार गिराया। इनमें 2 पाकिस्तान के नागरिक थे।

  • LoC पर आर्मी ने पाकिस्तान के 7 सैनिक मारे, PAK ने 4 के मारे जाने की बात कबूली, national news in hindi, national news
    +1और स्लाइड देखें
    भारतीय सेना ने पाकिस्तान की फायरिंग का माकूल जवाब दिया और पाकिस्तान के कई सैनिक मार गिराए। हालांकि, पाकिस्तान ने इनकी संख्या चार ही बताई है। - फाइल
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए India News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Indian Army Killed 4 Pakistani Soldiers, Jandrot Ktli Sector: Pak Military Confirms
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From National

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×