--Advertisement--

गुजरात इलेक्शन्स में पाकिस्तान की साजिश नहीं, मीटिंग में शामिल थे एक्स आर्मी चीफ और बड़े ऑफिसर्स: पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी

बनासकांठा के पालनपुर में रैली के दौरान पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर लगाए थे इलेक्शन को प्रभावित करने के आरोप।

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2017, 09:41 PM IST
पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी ने गुजरात चुनावों को प्रभावित करने के आरोपों को झूठी कहानी करार दिया। पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी ने गुजरात चुनावों को प्रभावित करने के आरोपों को झूठी कहानी करार दिया।

इस्लामाबाद/नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी ने बुधवार को इस्लामाबाद पर लगाए गए पीएम नरेंद्र मोदी के आरोपों को नकार दिया। दरअसल, मोदी ने गुजरात में एक रैली के दौरान पाकिस्तान पर इलेक्शन्स को प्रभावित करने का आरोप लगाया था। पीएम ने कांग्रेस नेताओं और पाकिस्तानी अधिकारियों पर इस सिलसिले में एक सीक्रेट मीटिंग करने का आरोप भी लगाया था। कसूरी ने इन आरोपों पर हैरानी जताते हुए मोदी के बयानों को बेबुनियाद और झूठी कहानी करार दिया। बता दें कि इस विवाद पर मनमोहन सिंह पहले ही नरेंद्र मोदी से माफी मांगने के लिए कह चुके हैं।

आरोपों पर कसूरी का बयान
- एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कसूरी ने बताया कि जिस मीटिंग पर मोदी ने सवाल उठाए वो असल में एक डिनर था। वहां एक्स-पीएम मनमोहन सिंह, एक्स-वाइस प्रेसिडेंट हामिद अंसारी, एक्स-आर्मी चीफ दीपक कपूर और दोनों देशों के बड़े अधिकारी भी शामिल थे। कसूरी ने सवालिया अंदाज में पूछा कि “क्या वो सब भी पाकिस्तान की साजिश का हिस्सा थे?”
- कसूरी ने कहा कि डिनर में मौजूद लोगों के बीच भारत-पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर बात हुई थी।
- कसूरी ने बताया कि इस विजिट में उनकी मुलाकात प्रेसिडेंट कोविंद से भी हुई थी। यहां तक की वो कई सेमिनारों में रॉ चीफ से भी मिल चुके हैं।
- उन्होंने कहा “तो क्या ये माना जाए कि मैं जिनसे मिला वो सब भी आरोपी हैं?”


रैली में मोदी ने क्या कहा था?
- नरेंद्र मोदी ने गुजरात के पालनपुर में एक रैली के दौरान कहा था कि पाकिस्तान राज्य में होने वाले इलेक्शन्स को प्रभावित करने की कोशिश में लगा है। पीएम ने दावा किया था कि 6 दिसंबर को कुछ पाकिस्तानी अधिकारियों ने मनमोहन सिंह के साथ एक सीक्रेट मीटिंग भी रखी थी।
- मोदी ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान के ऑफिसर कांग्रेस नेता अहमद पटेल को चीफ मिनिस्टर बनाना चाहते हैं।

पीएम मोदी ने बनासकांठा रैली में कांग्रेस और पाकिस्तान पर लगाया था गुजरात चुनावों को प्रभावित करने का आरोप। पीएम मोदी ने बनासकांठा रैली में कांग्रेस और पाकिस्तान पर लगाया था गुजरात चुनावों को प्रभावित करने का आरोप।
X
पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी ने गुजरात चुनावों को प्रभावित करने के आरोपों को झूठी कहानी करार दिया।पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद कसूरी ने गुजरात चुनावों को प्रभावित करने के आरोपों को झूठी कहानी करार दिया।
पीएम मोदी ने बनासकांठा रैली में कांग्रेस और पाकिस्तान पर लगाया था गुजरात चुनावों को प्रभावित करने का आरोप।पीएम मोदी ने बनासकांठा रैली में कांग्रेस और पाकिस्तान पर लगाया था गुजरात चुनावों को प्रभावित करने का आरोप।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..